Create
Notifications

क्रोएशिया ओपन : टॉप सीड अल्कराज को हराकर जैनिक सिनर ने जीता खिताब

उमाग ओपन की ट्रॉफी के साथ सिनर और उपविजेता ट्रॉफी के साथ अल्कराज
उमाग ओपन की ट्रॉफी के साथ सिनर और उपविजेता ट्रॉफी के साथ अल्कराज
Hemlata Pandey

इटली के जैनिक सिनर ने क्रोएशिया उमाग ओपन के पुरुष सिंगल्स फाइनल का खिताब जीत इस सीजन का अपना पहला टाइटल जीत लिया है। विश्व नंबर 10 सिनर ने टॉप सीड और विश्व नंबर 5 स्पेन के कार्लोस अल्कराज को 6-7, 6-1, 6-1 से हराकर जीत दर्ज की। अल्कराज इस प्रतियोगिता में गत विजेता थे। सिनर इस टूर्नामेंट से पहले 6 इवेंट्स में इस सीजन कम से कम क्वार्टरफाइनल तक पहुंचे थे लेकिन खिताब नहीं जीत पा रहे थे, ऐसे में ये जीत काफी खास है।

JANNIK WINNER 🙌 1️⃣st title of 2022 1️⃣st title on clay 6️⃣th tour-level title @janniksin | @CroatiaOpenUmag | #CroatiaOpenUmag https://t.co/HEyL4YI4x7

सिनर ने करीब ढाई घंटे तक चले मैच में अल्कराज से बेहतर टेनिस खेली। पहला सेट टाईब्रेक में गंवाने के बाद अगले दो सेट सिनर ने बेहतरीन ढंग से आसानी से जीते। खास बात ये है कि ये एटीपी 250 इवेंट क्ले कोर्ट पर होता है और अल्कराज इस सीजन क्ले कोर्ट पर अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं, लेकिन सिनर ने इस बार उन्हें पछाड़ दिया। सिनर ने पिछले ही महीने विम्बल्डन में भी चौथे दौर में अल्कराज को हराकर बाहर किया था। जीत के बाद सिनर ने कहा,

जाहिर सी बात है कि मैं काफी खुश हूं। अभी तक ये साल मेरे लिए काफी कठिन रहा, लेकिन मैंने हर बार बेहतर खेलने की कोशिश की, बेहतर खिलाड़ी और बेहतर इंसान बनने की कोशिश की। ऐसे में मैं ट्रॉफी को जीतकर खुश हूं, लेकिन अब भी मुझे काफी बदलाव करने हैं।

सिनर ने मैच के बाद इंटरव्यू में अपने गुस्सैल रवैये पर भी बात की। इस सीजन कई टूर्नामेंट में सिनर ने अपने बर्ताव के कारण फैंस को काफी निराश किया था, लेकिन अब सिनर के मुताबिक वो इसे ठीक कर रहे हैं। सिनर का ये सातवां एटीपी खिताब है और इससे पहले के 6 खिताब हार्ड कोर्ट पर जीते थे।

कार्लोस अल्कराज की ये दो हफ्तों में लगातार दूसरी खिताबी हार है। पिछले हफ्ते लोरेंजो मुसेटी ने उन्हें हैमबर्ग ओपन के फाइनल में हराया था और अब सिनर ने उन्हें मात दी है। खास बात ये है कि मुसेटी और सिनर, दोनों ही इटली से हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...