Create
Notifications

जब इरफ़ान पठान और लिएंडर पेस ने एक साथ खेला क्रिकेट मैच

इरफ़ान पठान और लिएंडर पेस, तस्वीर साभार: ट्विटर
इरफ़ान पठान और लिएंडर पेस, तस्वीर साभार: ट्विटर
Irshad
ANALYST
Modified 28 Jan 2021
फ़ीचर

भारतीय टेनिस दिग्गज लिएंडर पेस (Leander Paes) ने संन्यास का इरादा फ़िलहाल टाल दिया है और फिर खेलते हुए भी दिखाई दिए, लेकिन इस बार गेंद को वह रैकेट से नहीं बल्कि बल्ले से मार रहे थे। जी हां, पेस क्रिकेट खेलते हुए दिखाई दिए और उनके साथ पूर्व दिग्गज भारतीय ऑलराउंडर इरफ़ान पठान (Irfan Pathan) भी थे।

दरअसल गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर मंगलवार को कोलकाता में एक प्रदर्शनी क्रिकेट मैच के का आयोजन किया गया था। ये मैच लिएंडर के पिता वीस पेस (Vece Paes) के सम्मान में शुरू किया गया है। जहां इस टेनिस दिग्गज ने डॉक्टर्स XI के लिए खेला।

आपको ये भी बताते चलें कि भारत के लिए हॉकी में ओलंपिक कांस्य पदक जीतने वाले 75 वर्षीय वीस पेस स्पोर्ट्स मेडिसिन में डॉक्टर हैं। और वह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) के साथ कई सालों तक चिकित्सा सलाहकार के रूप में भी जुड़े रहे हैं।

इस क्रिकेट मैच का आयोजन कोलकाता के डॉक्टरों द्वारा ऐतिहासिक कलकत्ता क्रिकेट एंड फुटबॉल क्लब (CC & FC) में किया गया था। इस टूर्नामेंट का नाम भी वीस पेस के सम्मान में डॉ. वीस पेस क्रिकेट कप रखा गया। साथ ही साथ अब ये हर गणतंत्र दिवस पर खेला जाने वाला एक वार्षिक कार्यक्रम होगा।

इस मैच में शामिल होने के बाद लिएंडर पेस ने मीडिया से मुख़ातिब होते हुए कहा, "मेरी CC और FC से बहुत कुछ यादें जुड़ी है। मैंने यहां खेलना शुरू किया और इसी मैदान पर मैंने नेतृत्व करना, खेलना-कूदना और बहुत कुछ सीखा।“

हालांकि इस मैच में पेस की टीम को हार का सामना करना पड़ा, मैच के बाद पिता और पुत्र दोनों का सम्मान हुआ।

लिएंडर पेस अपने पिता वीस पेस के पद्चिन्हों पर चलते हुए 1996 अटलांटा गेम्स में मेंस सिंगल्स में कांस्य पदक हासिल किया था। ऐसा करने वाले वह पहले और अब तक इकलौते भारतीय टेनिस खिलाड़ी हैं।

 

Published 28 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now