Create
Notifications

हाले ओपन : सेमीफाइनल में पहुंचे मेदवेदेव, निक किर्गियोस भी अंतिम 4 में

मेदवेदेव और निक लगातार दूसरे हफ्ते किसी प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं।
मेदवेदेव और निक लगातार दूसरे हफ्ते किसी प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं।
Hemlata Pandey

रूस के डेनिल मेदवेदेव जर्मनी में खेली जा रही हाले ओपन टेनिस प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। विश्व नंबर 1 खिलाड़ी मेदवेदेव ने क्वार्टरफाइनल में स्पेन के सांतवीं सीड रॉबर्टो बॉटिस्टा को आसानी से 6-2, 6-4 से हराया और अंतिम 4 मे स्थान पक्का किया। पिछले हफ्ते मेदवेदेव नीदरलैंड में हुए हर्टोगेनबॉश ओपन फाइनल में पहुंचे थे और अब लगातार दूसरे हफ्ते किसी टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचकर अच्छी वापसी के संकेत दे रहे हैं।

मेदवेदेव ने मैच की शुरुआत से ही बॉटिस्टा पर अपना दबदबा बनाए रखा। पूरे मुकाबले में मेदवेदवे ने कुल 8 एस लगाए जबकि बॉटिस्टा एक भी बार तगड़ी सर्व नहीं कर पाए। मेदवेदेव ने 5 में से 3 ब्रेक प्वाइंट भी जीते जबकि बॉटिस्टा 9 में से एक भी बार सर्विस ब्रेक नहीं कर पाए। मेदवेदेव ने पिछले साल यूएस ओपन के रूप में अपना पहला ग्रैंड स्लैम जीता था लेकिन उसके बाद से इस पूरे सीजन में अभी तक कोई खिताब नहीं जीत पाए हैं, और ऐसे में हाले ओपन उनका इस सीजन का खाता खोल सकता है। सेमीफाइनल में मेदवेदेव जर्मनी के ऑस्कर ओटे का सामना करेंगे, जिन्होंने आठवीं सीड रूस के कैरन खाचानोव को तगड़े मैच में 4-6, 7-6, 6-4 से हराया।

किर्गियोस की जीत, नया चैंपियन मिलना तय

Kyrgios advances! 💪@NickKyrgios defeats Carreno Busta 6-4, 6-2 for a spot in the @ATPHalle semi-finals! 🔥#TWO22 https://t.co/5i81qwO5RY

वहीं वाइल्ड कार्ड धारक ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस भी सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। दूसरे दौर में विश्व नंबर 6 स्टेफानोस सितसिपास को हराकर बाहर करने वाले किर्गियोस ने स्पेन के छठी सीड पाब्लो कोरानो बुस्ता पर 6-4, 6-2 से आसान जीत दर्ज की। सेमीफाइनल में पांचवी सीड ह्यूबर्ट हर्कग्ज किर्गियोस का सामना करेंगे। ह्यूबर्ट ने चौथी सीड कनाडा के 21 वर्षीय फीलिक्स अलसियामे पर 7-6, 7-6 से जीत दर्ज करने में कामयाबी हासिल की।

Last semi-finalist in Halle 🔒@HubertHurkacz wins the battle against Auger Aliassime 7-6, 7-6 to face Kyrgios in the next round! 💪@ATPHalle | #TWO22 https://t.co/f2HsFqAuhS

खास बात ये है कि सेमीफाइनल में पहुंचे मेदवेदेव, ऑस्कर ओटे, किर्गियोस और हर्कग्ज में से किसी भी खिलाड़ी ने इस एटीपी 500 ईवेंट को पूर्व में नहीं जीता है। ऐसे में इस बार इस प्रतियोगिता को नया चैंपियन मिलना तय है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...