Create
Notifications

जेनेवा ओपन : मेदवेदेव आज करेंगे 6 हफ्ते बाद टेनिस कोर्ट पर वापसी, थिएम पहले दौर में हारकर बाहर 

मेदवेदेव आखिरी बार मियामी ओपन में खेलते दिखे थे।
मेदवेदेव आखिरी बार मियामी ओपन में खेलते दिखे थे।
Hemlata Pandey

विश्व नंबर 2 टेनिस खिलाड़ी रूस के डेनिल मेदवेदेव टेनिस कोर्ट पर वापसी करने जा रहे हैं। स्विटजरलैंड में चल रहे ATP 250 जेनेवा ओपन के दूसरे दौर में आज मेदवेदेव खेलते दिखाई देंगे। मेदवेदेव मियामी ओपन के बाद अप्रैल से ही कोर्ट से दूर हैं। हर्निया के कारण उन्होंने अपनी सर्जरी करवाई थी और 1 से 2 महीने तक कोर्ट से दूर रहने की घोषणा की थी। अब साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन के शुरु होने से ठीक एक हफ्ता पहले मेदवेदेव कोर्ट पर उतर रहे हैं।

𝐌𝐞𝐝𝐯𝐞𝐝𝐞𝐯 & 𝐒𝐡𝐚𝐩𝐨𝐯𝐚𝐥𝐨𝐯 𝐞𝐧𝐣𝐨𝐲𝐢𝐧𝐠 𝐭𝐡𝐞 𝐆𝐞𝐧𝐞𝐯𝐚 𝐋𝐚𝐤𝐞 🌊🤩🎾#gonetgenevaopen #atpgva #atp #medvedev #daniilmedvedev #shapo #shapovalov #tennistv #atptour #geneva #geneve #suisse #tennislove #tennisfan #tennislife #tennistime #genevalake https://t.co/NZ4Lcns7L2

मेदवेदेव ने पिछले साल यूएस ओपन का सिंगल्स खिताब जीतकर करियर का पहला ग्रैंड स्लैम जीता था। इसके बाद इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल तक पहुंचे थे, जहां राफेल नडाल के खिलाफ पहले दो सेट जीतकर वो दूसरे ग्रैंड स्लैम को जीतने के बेहद करीब पहुंच गए, लेकिन नडाल ने फिर अगले तीन सेट जीतकर ये जीत मेदवेदेव से छीन ली थी। इसके बाद से ही मेदवेदेव लगातार फॉर्म से जूझते रहे। फरवरी में मेदवेदेव मेक्सिकन ओपन के सेमीफाइनल में हारकर बाहर हुए। इंडियन वेल्स मास्टर्स के दूसरे दौर में उन्हें हार का सामना करना पड़ा जबकि मियामी ओपन के क्वार्टरफाइनल से आगे मेदवेदेव नहीं बढ़ पाए। ऐसे में अब जेनेवा ओपन के जरिए मेदवेदेव के पास खेल की लय में वापस आने का मौका है।

टूर्नामेंट में मेदवेदेव टॉप सीड हैं और उन्हें पहले दौर में बाई मिली है। दूसरे दौर में मेदवेदेव का सामना फ्रांस के रिचर्ड गास्केट का सामना करेंगे। पूर्व विश्व नंबर 7 रह चुके गास्केट ने पहले दौर में ऑस्ट्रेलिया के जॉन मिलमैन को सीधे सेटों में 6-3, 6-1 से मात दी।

थिएम की हार का सिलसिला जारी

पूर्व विश्व नंबर 3 और यूएस ओपन 2020 विजेता ऑस्ट्रिया के डॉमिनिक थिएम की हार का सिलसिला जेनेवा ओपन में भी जारी रहा। थिएम को पहले दौर में इटली के मार्को सेच्चिनातो ने 6-3, 6-4 से हराकर बाहर किया। पिछले साल जून में चोट के कारण कोर्ट से दूर रहने वाले थिएम ने इस साल मार्च में दोबारा वापसी की थी, लेकिन लगातार छठे टूर्नामेंट में थिएम पहले दौर में हारकर बाहर हुए हैं। अर्जेंटीना के फेडेरिको डेलबोनिस ने लिथुआनिया के रिकार्डास बेरान्किस को हराते हुए दूसरे दौर में जगह बनाई, तो बेलारूस के इल्या इवाश्का भी जीत के साथ अगले दौर में पहुंचे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...