Create
Notifications

मेलोर्का ओपन : मेदवेदेव, सितसिपास क्वार्टरफाइनल में, किर्गियोस चोट के कारण बाहर

विश्व नंबर 1 डेनिल मेदवेदेव मेलोर्का ओपन के गत विजेता हैं।
विश्व नंबर 1 डेनिल मेदवेदेव मेलोर्का ओपन के गत विजेता हैं।
Hemlata Pandey

विश्व नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी डेनिल मेदवेदेव स्पेन में खेली जा रही मेलोर्का ओपन एटीपी 250 प्रतियोगिता के अंतिम 8 में पहुंच गए हैं। गत विजेता मेदवेदेव ने हमवतन असलान करात्सेव को तीन सेट तक चले मैच में 4-6, 6-3, 6-2 से मात दी। इस सीजन अपने पहले खिताब की तलाश में खेल रहे मेदवेदेव अगले हफ्ते शुरु हो रहे विम्बल्डन ग्रैंड स्लैम में नहीं खेल पाएंगे और ऐसे में वो अधिक से अधिक टूर्नामेंट खेलने का प्रयास कर रहे हैं। मेदवेदेव पिछले दो हफ्तों में लगातार 2 ग्रास कोर्ट टूर्नामेंट का फाइनल हार चुके हैं और ऐसे में मेलोर्का ओपन के जरिए इस सीजन का खाता खोलने की कोशिश में हैं। क्वार्टरफाइनल में टॉप सीड मेदवेदेव पांचवी सीड स्पेन के रॉबर्टो बॉटिस्टा से भिड़ेंगे।

Through to the next round! 🙌@steftsitsipas defeats Ilya Ivashka 6-4 6-4 to advance in Mallorca! @MallorcaChamps | #MallorcaChampionships https://t.co/jvyzttwSGd

दूसरी वरीयता प्राप्त और विश्व नंबर 6 ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास ने अपने पहले मैच में बेलारूस के इल्या ईवाश्का पर 6-4, 6-4 से सीधे सेटों में जीत दर्ज कर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई। सितसिपास को भी पहले दौर में बाई मिली थी। सितसिपास पहली बार टूर्नामेंट का हिस्सा बन रहे हैं। सितसिपास ने अप्रैल में मोंटे कार्लो मास्टर्स जीता था, लेकिन इसके बाद कोई खिताब नहीं जीत पाए हैं। फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में हारने के बाद सितसिपास लगातार दो ग्रास कोर्ट टूर्नामेंट में हारे हैं। ऐसे में इस ग्रास कोर्ट टूर्नामेंट को जीतकर सितसिपास अगले हफ्ते शुरु हो रहे विम्बल्डन में जीत के साथ उतरना चाहेंगे। सितसिपास क्वार्टरफाइनल में अमेरिका के मार्कस गिरोन का सामना करेंगे जिन्होंने हमवतन मेकेन्जी मैकडॉनल्ड को 4-6, 7-6, 6-4 से हराया।

The QF's in Mallorca are locked in! 🔒Medvedev vs Bautista Agut 🇪🇸🇨🇭 Bellier vs Griekspoor 🇳🇱 🇩🇪 Altmaier vs Bonzi 🇫🇷🇬🇷 Tsitsipas vs Giron 🇺🇸 Who will advance⁉️ 👇@MallorcaChamps | #MallorcaChampionships

कोर्ट पर अपने गुस्से के लिए मशहूर ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को पेट में दर्द की शिकायत के बाद दूसरे दौर के अपने मैच से हटना पड़ा। विश्व नंबर 45 किर्गियोस का सामना दूसरे दौर में स्पेन के रॉबर्टो बॉटिस्टा से होना था लेकिन पेट में दर्द के चलते किर्गियोस कोर्ट में नहीं उतरे और बॉटिस्टा को वॉकओवर मिल गया।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...