Create
Notifications

मेड्रिड ओपन : हारते-हारते बचे नडाल, क्वार्टरफाइनल में पहुंचने पर रियाल मेड्रिड की जीत को बताया प्रेरणा

नडाल रियाल मेड्रिड फुटबॉल क्लब के फैन हैं और उनकी सेमीफाइनल जीत से प्रेरणा ली।
नडाल रियाल मेड्रिड फुटबॉल क्लब के फैन हैं और उनकी सेमीफाइनल जीत से प्रेरणा ली।
Hemlata Pandey

स्पेन के राफेल नडाल मेड्रिड ओपन मास्टर्स के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं। पूर्व विश्व नंबर 1 नडाल ने तीसरे दौर के कड़े मुकाबले में बेल्जियम के डेविड गॉफिन को 6-3, 5-7, 7-6 से हराकर अंतिम 8 में स्थान पक्का किया। एस समय हार की कगार पर खड़े नडाल ने 4 मैच प्वाइंट बचाते हुए तीसरे दौर का मुकाबला जीता। इस जीत के बाद नडाल ने UEFA चैंपियंस लीग सेमीफाइनल के सेकेंड लेग में रियाल मेड्रिड को मिली रोमांचक जीत का जिक्र किया और इसे अपनी प्रेरणा बताया।

जीत के बाद नडाल ने कहा कि उनके लिए ये रात (रियाल मेड्रिड की जीत) कभी न भूलने वाली रात है और एक तरह से उनके लिए प्रेरणा का स्रोत भी रही है। नडाल रियाल मेड्रिड के फैन हैं और हाल ही में ला लीगा के रियाल मेड्रिड के एक मैच में खुद हॉनररी किक ऑफ भी करते दिखाई दिए थे। यही नहीं, मेड्रिड ओपन के कारण मेड्रिड में मौजूद नडाल ने चैंपियंस लीग का मैच खुद स्टेडियम में जाकर देखा।

'The spirit Real Madrid team have is incredible. In some ways, it was an inspiration for me"🇪🇸 @RafaelNadal @realmadriden #MMOPEN https://t.co/QhVLMTVrCs

पहले सेट में गॉफिन को 6-3 से हराने के बाद दूसरे सेट में एक समय नडाल 5-3 से आगे थे और मैच प्वाइंट उनकी गिरफ्त में था। लेकिन विश्व नंबर 60 गॉफिन ने दूसरे सेट में लगातार 4 गेम जीतकर मैच बराबरी पर ला दिया।

नडाल रियाल मेड्रिड और मैनचेस्टर सिटी का मैच देखने के लिए खुद स्टेडियम में मौजूद थे।
नडाल रियाल मेड्रिड और मैनचेस्टर सिटी का मैच देखने के लिए खुद स्टेडियम में मौजूद थे।

तीसरे सेट में टाईब्रेकर के दौरान नडाल मैच हारते-हारते बच गए। गॉफिन के पास 4 मैच प्वाइंट थे, लेकिन नडाल ने अपना संयम बनाए रखा और चारों मैच प्वाइंट बचाते हुए 6-6 के स्कोर के बाद टाईब्रेक में 11-9 की जीत के साथ सेट 7-6 से अपने नाम किया और मुकाबला भी जीता। जिस तरह रियाल मेड्रिड ने एग्रीगेट में 5-3 से पिछड़ने के बाद मैच के आखिरी मिनट में 2 गोल कर न सिर्फ मैच बचाया, बल्कि एक्स्ट्रा टाइम में बेंजेमा के गोल से मैच जीत भी लिया, उसी तरह नडाल ने भी 4 मैच प्वाइंट बचाए और जीत हासिल की। ये नडाल के करियर की 1050वीं प्रोफेशनल जीत है।

Chin up, @David__Goffin. So glad to see you playing such great tennis again 🙌@MutuaMadridOpen | #MMOPEN https://t.co/dAn6RJl5Gi

मेड्रिड मास्टर्स को 5 बार जीत चुके नडाल साल 2009 के बाद से अभी तक कुल 10 बार इस टूर्नामेंट के दौरान अपने मैचों में टाईब्रेक सेट खेल चुके हैं। खास बात ये है कि हर बार नडाल को जीत मिली है। वहीं पूर्व विश्व नंबर 7 गॉफिन का मेड्रिड ओपन में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन साल 2017 में आया था जब उन्होंने क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया था। खास बात ये है कि तब नडाल ने ही उन्हें क्वार्टरफाइनल में मात दी थी। क्वार्टरफाइनल में अब नडाल का सामना स्पेन के ही युवा टेनिस स्टार कार्लोस अल्कराज से होगा जिन्होंने तीसरे दौर में ब्रिटेन के कैमरून नॉरी को 6-4, 6-7, 6-3 से मात दी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...