Create

मियामी ओपन - नेओमी ओसाका को तीसरे दौर में मिला वॉकओवर, 2 अन्य महिला सिंगल्स खिलाड़ियों ने छोड़े मुकाबले

चेक रिपब्लिक की मुचोवा चोट के कारण टूर्नामेंट से हट गईं और नेओमी वॉकओवर से जीत गईं।
चेक रिपब्लिक की मुचोवा चोट के कारण टूर्नामेंट से हट गईं और नेओमी वॉकओवर से जीत गईं।

पूर्व विश्व नंबर 1 और 4 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता नेओमी ओसाका मियामी ओपन के चौथे दौर में पहुंच गई हैं। जापान की ओसाका को तीसरे दौर में चेक रिपब्लिक की केरोलीन मुचोवा के खिलाफ वॉकओवर मिला जिसकी वजह से वो टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई हैं।

Im sad that I cannot put up a battle against Naomi today. After a long break from tennis, 2 tough matches in row have been a lot for my body and I need longer to recover. Was nice to be part of @MiamiOpen again!I will be back on clay!💙

मैच से ठीक पहले मुचोवा ने पेट की मांसपेशियों में दिक्कत की वजह से मुकाबले से हटने का फैसला किया और अपनी रिकवरी को महत्त्व दिया। मुचोवा पिछले साल भी पेट की मांसपेशियों में दिक्कत की वजह से काफी समय टेनिस से दूर रही थीं और पिछले साल यूएस ओपन के बाद अब मियामी ओपन में खेल रहीं थीं। वहीं नेओमी ने टूर्नामेंट में इससे पहले खेले दोनों मैचों में सीधे सेटों में जीत हासिल की थी। पिछले दौर में तो उन्होंने 13वीं वरीयता प्राप्त एंजेलिक कर्बर को हराया। नेओमी चौथे राउंड में अमेरिकी की एलिसन रिस्के का सामना करेंगी।

इटली की लूसिया ब्रॉन्जेटी को भी रूस की एना कलिन्सकाया की चोट के कारण चौथे दौर में सीधे प्रवेश मिला। यही नहीं, एक अन्य मैच में चेक रिपब्लिक की सिनियाकोवा ने भी प्रतिद्वंदी ऑस्ट्रेलिया की दारिया सिवेल को वॉकओवर दे दिया। सिनियाकोवा ने जब मैच छोड़ा तो वह 0-6, 0-1 से पीछे चल रहीं थीं।

वरीयता प्राप्त खिलाड़ियां जीतीं

टूर्नामेंट में कुछ ही वरीयता प्राप्त महिला सिंगल्स खिलाड़ी बची हैं। आठवीं वरीयता प्राप्त ट्यूनिशिया की ओंस जेबूर ने एस्टोनिया की काइया कनेपी को 6-3, 6-0 से हराया और चौथे राउंड में जगह बनाई। स्विट्जरलैंड की 22वीं वरीयता प्राप्त बेलिंडा बेन्चिक ने ब्रिटिश सनसनी हेदर वॉटसन को मात देते हुए चौथे दौर में जगह बनाई। बेल्चिक ने मैच 6-4, 6-1 से अपने नाम किया।

DRC moves on in MIA ➡️🇺🇸 Danielle Collins digs in to defeat Zvonareva 6-1, 6-4 and reach the last 16!#MiamiOpen https://t.co/MWfxNCcPth

नौवीं वरीयता प्राप्त अमेरिका की डेनिऐल कॉलिन्स ने रूस की वेरा ज्वोनेरेवा को 6-1, 6-4 से हराया और अगले दौर में पहुंच गईं। अमेरिकी की ही एलिसन रिस्के ने हमवतन एन ली को तीन सेट तक चले मैच में 6-2, 3-6, 6-3 से हराते हुए अगले दौर में जगह बनाई।

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment