Create
Notifications

मियामी ओपन - फाइनल में पहुंची पूर्व विश्व नंबर 1 नेओमी ओसाका, मौजूदा नंबर 1 ईगा से होगा सामना

नेओमी और ईगा , दोनों ही पहली बार मियामी ओपन के फाइनल में पहुंची हैं।
नेओमी और ईगा , दोनों ही पहली बार मियामी ओपन के फाइनल में पहुंची हैं।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

मियामी ओपन के महिला सिंगल्स के फाइनल में पूर्व विश्व नंबर 1 जापान की नेओमी ओसाका का सामना जल्द आधिकारिक रूप से नई विश्व नंबर 1 खिलाड़ी बनने वाली पोलैंड की ईगा स्वियातेक से होगा। महिला सिंगल्स के पहले सेमीफाइनल में 4 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता नेओमी ने 22वीं वरीयता प्राप्त स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेन्सिक को तीन सेट तक चले मैच में 4-6, 6-3, 6-4 से मात दी। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में ईगा स्वियातेक ने अमेरिका की जेसिका पेगुला को 6-2, 7-5 से हराया।

The Osaka serve is straight 🔥Insane energy from the crowd in Miami as @naomiosaka racks up aces to win the semifinal 4-6, 6-3, 6-4. #miamiopen https://t.co/sgozZbpxhd

पहले सेमीफाइनल में नेओमी ने पहला सेंट बेलिंडा के हाथों 4-6 से गंवाया तो फैंस को लगने लगा कि शायद वो मैच गंवा दें, क्योंकि इस टूर्नामेंट में इस बार नेओमी ने इससे पहले एक भी सेट नहीं गंवाया था। लेकिन नेओमी ने अगले दोनों सेट में दमदार शॉट्स लगाते हुए अपने हुनर का जवाब दिया। नेओमी पहली बार मियामी ओपन के फाइनल में पहुंची हैं, यही नहीं पिछले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने के बाद ये नेओमी का सबसे अच्छा प्रदर्शन है। खास बात ये है कि नेओमी ने इस मैच में कुल 18 एस लगाए जो इस सीजन कोई भी खिलाड़ी एक मैच में नहीं कर पाया है।

☀️ RARE COMPANY ☀️Iga Swiatek is just the 9th woman ever to reach the final of both Indian Wells and Miami in the same year, after Seles, Graf, Serena, Hingis, Davenport, Clijsters, Sharapova and Azarenka.All Grand Slam champions, and all of them were (or would become) No. 1.

फैंस भी नेओमी के वापस फॉर्म में आने पर काफी खुश हैं। इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन और फिर इंडियन वेल्स में जल्दी बाहर होने के बाद जिस अंदाज में नेओमी ने हार्ड कोर्ट पर वापसी की है उसे देखकर उम्मीद लगाई जा रही है कि वो इस सीजन आने वाले सभी टूर्नामेंट में भी ऐसा ही प्रदर्शन दिखाएंगी।

Iga Swiatek vs. Naomi Osaka for the #MiamiOpen title. This will be the first match since the two met for the 1st time at 2019 Toronto. In the electric encounter, Osaka won 76 64. https://t.co/9EUc06dvcz

वहीं सोमवार को जारी होने वाली नई WTA रैंकिंग में नंबर 1 बनने जा रही 20 साल की ईगा स्वियातेक ने लगातार अपने तीसरे WTA 1000 ईवेंट के फाइनल में जगह बनाई है। ईगा ने दूसरे सेमीफाइनल में जेसिका पेगुला को पहले सेट में कोई मौका नहीं दिया और 6-2 से जीत दर्ज की। जेसिका ने दूसरे सेट में ईगा को काफी अच्छी चुनौती दी, लेकिन इस टूर्नामेंट में एक भी सेट नहीं हारने वाली ईगा ने ये सेट भी अपने नाम कर मैच जीत लिया। ईगा ने पिछले 5 हफ्तों में कतर ओपन और फिर इंडियन वेल्स के रूप में दो WTA 1000 फाइनल जीते हैं और जेसिका पर उनकी जीत इस सीजन की उनकी लगातार 16वीं जीत है।

धमाकेदार फाइनल की उम्मीद

अब फैंस को मियामी सिंगल्स के महिला सिंगल्स फाइनल का बेसब्री से इंतजार है जहां पूर्व विश्व नंबर 1 नेओमी और मौजूदा नंबर 1 ईगा का सामना होगा। दोनों खिलाड़ी इससे पहले साल 2019 में कनाडा ओपन में भिड़ीं थीं जहां कड़े मैच में नेओमी ओसाका की जीत हुई थी। लेकिन इस बार के फाइनल में फिलहाल ये अंदाजा लगाना मुश्किल है कि जीत किसकी होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि नेओमी हार्डकोर्ट पर अपनी जान लगाने के लिए मशहूर हैं लेकिन इस सीजन ईगा ने हार्डकोर्ट पर अपना लोहा मनवाया है। ऐसे में फैंस को इतना पता है कि उन्हें एक धमाकेदार मैच देखने को मिलेगा।


Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...