Create

बार्सिलोना ओपन : सितसिपास को हराकर अलकराज सेमीफाइनल में, थकान से हारे कई टॉप सीड

18 साल के कार्लोस पिछले ही महीने मियामी ओपन मास्टर्स का खिताब जीता था।
18 साल के कार्लोस पिछले ही महीने मियामी ओपन मास्टर्स का खिताब जीता था।

18 साल के स्पेनिश खिलाड़ी कार्लोस अलकराज ने बार्सिलोना ओपन के क्वार्टरफाइनल में विश्व नंबर 5 स्टेफानोस सितसिपास को मात देकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। अलकराज ने क्वार्टरफाइनल में हाल ही में मोंटे-कार्लो ओपन चैंपियन बने सितसिपास को 6-4, 5-7, 6-2 से हराते हुए पहली इस टूर्नामेंट के अंतिम 4 में जगह बनाई। अलकराज ने पिछले महीने मियामी ओपन के रूप में अपना पहला एटीपी मास्टर्स खिताब जीता था। सेमीफाइनल में अलकराज अब ऑस्ट्रेलिया के ऐलेक्स डि मिनोर से भिड़ेंगे।

खिलाड़ियों को हुई थकान

एक ही दिन सभी खिलाड़ियों ने प्री-क्वार्टरफाइनल और क्वार्टरफाइनल मुकाबले खेले जिसकी वजह से दूसरी वरीयता प्राप्त कैस्पर रूड और चौथी सीड वाले कैमरून नॉरी जैसे टॉप सीड खिलाड़ी थकान का शिकार होकर मैच गंवा बैठे।ख राब मौसम के चलते गुरुवार को प्रतियोगिता में कोई मैच नहीं हो पाए थे, ऐसे में शुक्रवार को ही राउंड ऑफ 16 के सारे मुकाबले खेले गए और फिर कुछ घंटों के आराम के बाद क्वार्टरफाइनल मुकाबले भी खिलाड़ियों ने खेले। ऐसा इसलिए क्योंकि इस प्रतियोगिता के बाद 26 अप्रैल से मेड्रिड ओपन मास्टर्स का आयोजन भी होना है और एक भी दिन का डिले पूरे एटीपी शेड्यूल को बिगाड़ सकता है।

थकान से हारे नॉरी

The SF awaits! 🚀🇦🇺 @alexdeminaur d. 🇬🇧 Norrie 6-3, 5-7, 6-1.@atptour | #BCNOpenBS https://t.co/hibYnytyTj

10वीं वरीयता प्राप्त ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डि मिनोर ने ब्रिटेन के चौथी सीड कैमरून नॉरी को 6-3, 5-7, 6-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। मिनोर के लिए राउंड ऑफ 16 कम थकाने वाला रहा क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के लॉयड हैरिस पहला सेट 6-0 से गंवाने के बाद मिनोर के खिलाफ मैच से हट गए और मिनोर को वॉकओवर मिल गया। यही वजह है कि नॉरी के खिलाफ उन्हें क्वार्टरफाइनल में ज्यादा थकान के साथ उतरना नहीं पड़ा। नॉरी ने राउंड ऑफ़ 16 में तीन सेट तक चला काफी लंबा मैच खेला था।

श्वॉर्टजमैन-बुस्ता में दूसरा सेमीफाइनल

पहले क्वार्टरफाइनल में छठी वरीयता प्राप्त अर्जेंटीना के डेविड श्वॉर्ट्जमैन ने तीसरी वरीयता प्राप्त कनाडा के फीलिक्स अलियासिमे को मात दी। डेविड ने तीन सेट तक चला मैच 3-6, 6-2, 6-3 से अपने नाम किया। इससे पहले प्री-क्वार्टरफाइनल में डेविड ने इटली के लोरेंजो मुसेटी को 6-4, 7-5 से हराया।

पिछले साल भी पाब्लो बुस्ता सेमिफाइनल में पहुंचे जहां राफेल नडाल ने उन्हें हराया था।
पिछले साल भी पाब्लो बुस्ता सेमिफाइनल में पहुंचे जहां राफेल नडाल ने उन्हें हराया था।

श्वॉर्ट्जमैन सेमीफाइनल में स्पेन के आठवीं वरीयता प्राप्त पाब्लो बुस्ता से भिड़ेंगे। बुस्ता ने पहले राउंड ऑफ 16 में इटली के लोरेंजो सोनेगो को तीन सेट में हराया और फिर क्वार्टरफाइनल में दूसरी सीड कैस्पर रूड को 4-6, 7-6, 6-3 से मात दी।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment