Create

मोंटे-कार्लो मास्टर्स : राजीव राम और जो सेलस्बरी ने जीता डबल्स टाइटल

जो सेलस्बरी और राजीव राम का ये साथ में दूसरा एटीपी डबल्स मास्टर्स टाइटल है।
जो सेलस्बरी और राजीव राम का ये साथ में दूसरा एटीपी डबल्स मास्टर्स टाइटल है।

भारतीय मूल के अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी राजीव राम ने अपने पार्टनर ब्रिटिश जो सेलस्बरी के साथ मिलकर मोंटे-कार्लो का पुरुष डबल्स खिताब जीत लिया है। जो-राजीव की पहली वरीयता प्राप्त जोड़ी ने कोलंबिया के रॉबर्ट फराह-हुआन कबाल की गैर वरीय जोड़ी को तीन सेट तक चले मैच में 6-4, 3-6, 10-7 से मात दी। डबल्स में विश्व नंबर 1 जो सेलस्बरी और विश्व नंबर 2 राजीव राम का ये पहला मोंटे-कार्लो खिताब है और टूर्नामेंट की शुरुआत से इस जोड़ी को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था।

🏆 CHAMPIONS 🏆@joesalisbury92 & @RajeevRam take out Cabal & Farah 6-4, 3-6, 10-7 to claim the title!@ROLEXMCMASTERS | #RolexMCMasters https://t.co/MFPR4syWoR

पहला सेट आसानी से अपने नाम करने के बाद दूसरे सेट में जो-राजीव का खेल कमजोर हुआ जिसका फायदा रॉबर्ट-हुआन ने उठाया। टाइब्रेक में दोनों जोड़ियों ने काफी लंबी रैलियां खेलीं और टॉप सीड जोड़ी ने आखिरकार जीत अपने नाम की। इस जोड़ी का साथ में ये पहला क्ले कोर्ट टाइटल है। जीत के बाद जो-राजीव ने माना कि क्ले कोर्ट पर उन दोनों का खेल उतना बेहतर नहीं है लेकिन साथ खेलते हुए दोनों का गेम अच्छा हो गया।

जो डबल्स में विश्व नंबर 1 हैं जबकि राजीव राम की रैंकिंग नंबर 2 है।
जो डबल्स में विश्व नंबर 1 हैं जबकि राजीव राम की रैंकिंग नंबर 2 है।

जो-राजीव की जोड़ी ने सेमीफाइनल में भारत के रोहन बोपन्ना और ब्रिटेन के जेमी मरे की जोड़ी को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। जो-राजीव की जोड़ी पिछले काफी समय से डबल्स कोर्ट में अच्छा प्रदर्शन करती आ रही है। दोनों ने साल 2020 में ऑस्ट्रेलियन ओपन के रूप में पहला ग्रैंड स्लैम साथ में जीता, हालांकि पिछले साल ये जोड़ी फाइनल में पहुंची लेकिन खिताब बचाने में नाकामयाब रही। पिछले साल इस जोड़ी यूएस ओपन पुरुष डबल्स का खिताब भी अपने नाम किया था। मोंटे-कार्लो इस जोड़ी का दूसरा मास्टर्स खिताब है। पिछले साल दोनों ने मिलकर कनाडा ओपन का मास्टर्स खिताब अपने नाम किया था। अगले हफ्ते बार्सिलोना ओपन में ये डबल्स जोड़ी पहली वरीयता प्राप्त होगी।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment