Create

इंडियन वेल्स : तीसरे दौर में हारे मेदवेदेव, जाएगी नंबर 1 की रैंकिंग, जोकोविच फिर बनेंगे टॉप खिलाड़ी

मेदवेदेव पिछले साल दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए थे।
मेदवेदेव पिछले साल दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए थे।
Hemlata Pandey

दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी डेनिल मेदवेदेव BNP परिबास ओपन यानी इंडियन वेल्स मास्टर्स के तीसरे दौर में हारकर बड़े उलटफेर का शिकार हो गए। मेदवेदेव को फ्रांस के गेल मोनफिल्स ने तीन सेट तक चले मैच में 4-6, 6-3, 6-1 से मात दी। इस हार के साथ ही मेदवेदेव अगली बार जारी होने वाली एटीपी रैंकिंग में नंबर 1 से हट जाएंगे और सर्बिया के नोवाक जोकोविच दोबारा विश्व नंबर 1 खिलाड़ी बन जाएंगे।

गेल मोनफिल्स के खिलाफ पहला सेट मेदवेदेव ने 6-4 से जीता तो फैंस को लगा कि अगला सेट भी रूसी खिलाड़ी आराम से जीतते हुए अगले दौर में जगह बना लेगा। लेकिन मोनफिल्स ने दूसरे सेट में छठे गेम में मोनफिल्स ने मेदवेदेव की सर्विस तोड़ी और इसके बाद सेट 6-3 से जीता। तीसरे सेट में मेदवेदव धराशाई नजर आए, 11 अन्फोर्स्ड एरर, 4 डबल फॉल्ट करते हुए मोलफिल्स से सेट 6-1 से हार बैठे।

🇫🇷 Magnifique Monfils 🇫🇷@Gael_Monfils defeats a World No.1 for the second time in his career (Nadal 2009), shocking Medvedev 4-6, 6-3, 6-1#IndianWells https://t.co/6YP0x4e8Gl

मोनफिल्स ने दूसरी बार किसी नंबर 1 खिलाड़ी को मात दी है। इससे पहले 2009 में उन्होंने स्पेन के राफेल नडाल को हराया था। 28वीं एटीपी रैंकिंग वाले मोनफिल्स अगले दौर में स्पेन के कार्लोस अल्कराज से भिडेंगे जिन्होंने हमवतन रॉबर्ट बोतिस्ता को 6-2, 6-0 से मात दी।

नहीं टूटा वेल्स का तिलिस्म

मेदवेदेव इंडियन वेल्स टूर्नामेंट का किला भेदने से इस बार भी चूक ही गए। साल 2018 और 2019 में भी मेदवेदेव टूर्नामेंट के तीसरे दौर में हारकर बाहर हो गए थे जबकि पिछले साल 2021 में वो दूसरे दौर की बाधा भी पार नहीं कर पाए थे।

फिर बादशाह बनेंगे जोकोविच

मेदवेदव की हार के बाद नोवाक जोकोविच अगली जारी होने वाली रैंकिंग में फिर नंबर 1 खिलाड़ी बन जाएंगे। इंडियन वेल्स टूर्नामेंट के लिए जोकोविच को अमेरिका में एंट्री नहीं मिली, ऐसे में अब वो अगला टूर्नामेंट अप्रैल में मोंटे कार्लो के रूप में खेलेंगे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...