Create
Notifications

मियामी ओपन: नाओमी ओसाका ने क्‍वार्टर फाइनल में किया प्रवेश, जीता लगातार 23वां मैच

नाओमी ओसाका
नाओमी ओसाका
Vivek Goel

यूएस और ऑस्‍ट्रेलियन ओपन चैंपियन नाओमी ओसाका ने सोमवार को मियामी ओपन के क्‍वार्टर फाइनल में जगह पक्‍की कर ली है। इसी के साथ उन्‍होंने लगातार 23वीं जीत हासिल की। नाओमी ओसाका ने बेल्जियम की 16वीं वरीय एलिस मर्टेंस को 6-3, 6-3 से मात दी। मैच के बाद नाओमी ओसाका ने कहा, 'मैंने मैच की शुरूआत बहुत अच्‍छी की, लेकिन बीच में थोड़ा संघर्ष कर रही थी। मेरी गति पहले जैसी नहीं लग रही थी। मुझे लगा कि यहां से मानसिक रूप से जीत दर्ज कर सकती हूं। अंत में मेरी जीत हुई।'

चार बार की ग्रैंड स्‍लैम चैंपियन नाओमी ओसाका ने शुरूआत में ही सर्विस ब्रेक करते हुए 2-0 की बढ़त बना ली थी। वह 5-1 से आगे थीं, लेकिन मर्टेंस ने सातवें गेम में ओसाका की सर्विस तोड़ दी और ओसाका के लिए चार सेट प्‍वाइंट्स नजरअंदाज करा दिए। वह आठवें गेम तक मुकाबला खींचने में कामयाब रहीं, जो महज 10 मिनट में खत्‍म हो गया। पहली बार मियामी ओपन का खिताब जीतने में जुटी नाओमी ओसाका ने अपने तीसरे ऐस में ब्रेक प्‍वाइंट बचाया और सर्विस विनर की बदौलत सातवें मौके में पहला सेट समाप्‍त किया।

ओसाका के अलावा बार्टी का कमाल

दूसरे सेट में नाओमी ओसाका को तीसरे गेम में मर्टेंस की सर्विस ब्रेक करने का पांचवां मौका मिला। ओसाका ने इसके बाद शानदार प्रदर्शन जारी रखा और 88 मिनट में मुकाबला अपने नाम किया। मर्टेंस ने नेट पर फॉरहैंड मारकर ओसाका की जीत पर मुहर लगाई।

गत चैंपियन और टॉप रैंक एश्‍ले बार्टी ने पूर्व नंबर-1 विक्‍टोरिया अजारेंका को 6-1, 1-6, 6-2 से मात देकर क्‍वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्‍की की। ऑस्‍ट्रेलिया की बार्टी ने पांच बार सर्विस ब्रेक की। हार्ड रोक स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले को बार्टी ने एक घंटे और 52 मिनट में अपने नाम किया। अजारेंका ने भी नेट पर फॉरहैंड जमाकर एश्‍ले बार्टी की जीत पर मुहर लगाई। एश्‍ले बार्टी का अब अगला मुकाबला बेलारूस की एरिना सबालेंका से होगा, जिन्‍होंने 19वीं वरीय चेक गणराज्‍य की मार्केटा वोंड्रूसोवा को 6-1, 6-2 से मात दी।

मैच के बाद बार्टी ने कहा, 'मैं बहुत खुश हूं कि एक और बड़े इवेंट के क्‍वार्टर फाइनल में पहुंच सकी हूं। मुझे अब भी महसूस होता है कि मेरे अंदर अभी काफी टेनिस बाकी है। मुझे अब भी महसूस नहीं होता कि मैं अपना सर्वश्रेष्‍ठ खेल रही हूं। मेरी लड़ाई जारी है और मैं जीतने के तरीके खोज रही हूं, जो अच्‍छा है।'


Edited by Vivek Goel

Comments

Fetching more content...