Create

सर्बिया ओपन : बड़ी मुश्किल से पहले मैच में जीते जोकोविच, क्वार्टरफाइनल में किया प्रवेश

जोकोविच ने करीब साढ़े तीन घंटे चले मैच में बड़ी मुश्किल से जीत पाई।
जोकोविच ने करीब साढ़े तीन घंटे चले मैच में बड़ी मुश्किल से जीत पाई।

दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच सर्बिया ओपन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं, लेकिन यहां तक पहुंचने के लिए जोकोविच को बेहद कड़े मैच से गुजरना पड़ा। पहले दौर में बाई प्राप्त करने वाले जोकोविच ने दूसरे दौर में सर्बिया के ही लेस्ले डेजरे को साढ़े तीन घंटे चले मैच में 2-6, 7-6, 7-6 से मात दी। जोकोविच एक समय मैच हारने की कगार पर खड़े थे, लेकिन आखिर में बड़ी मुश्किल से मुकाबला जीता। एटीपी रैंकिंग में नंबर 50 पर काबिज लेस्लो ने जोकोविच को बेहद मुश्किल चुनौती दी।

पिछले ही हफ्ते सीजन के पहले क्ले कोर्ट एटीपी 1000 टूर्नामेंट मोंटे कार्लो मास्टर्स के अपने पहले मैच में जोकोविच को हार का सामना करना पड़ा था। तब भी तीन सेट तक चले मैच में टॉप सीड जोकोविच के स्पेन के युवा खिलाड़ी एलाहांद्रो फोकीना ने मात दी थी। ऐसे में सर्बिया ओपन के इस मुकाबले में पहला सेच 2-6 से गंवाने के बाद दूसरे सेट में टाइब्रेक के दौरान फैंस को यकीन हो गया था कि जोकोविच ये मैच भी हार जाएंगे। हालांकि जोकोविच ने न सिर्फ दूसरा सेट जीता, बल्कि तीसरे सेट में पिछड़ने के बाद वापसी कर टाईब्रेक में सेट और मैच अपने नाम किया। मैच के बाद खुद जोकोविच ने माना कि जेरे का प्रदर्शन उनसे बेहतर था। अब क्वार्टरफाइनल में जोकोविच का सामना हमवतन और सातवीं वरीयता प्राप्त मियोमिर केसमानोविच से होगा।

अन्य मुकाबलो में मियोमिर केसमानोविच ने ऑस्ट्रेलिया के जॉन मिलमैन को सीधे सेटों में 6-4, 7-6 से हराते हुए अंतिम 8 में जगह बनाई। पहले दौर में जॉन ने पूर्व विश्व नंबर 3 डॉमिनिक थिएम को हराकर बाहर किया था, इस मैच में भी जॉन ने अपने से ऊपर की रैंकिंग वाले मियोमिर को चुनौती अच्छी दी, लेकिन जीत दर्ज नहीं कर सके। वहीं तीसरी वरीयता प्राप्त रूस के केरन खाचानोव को हमवतन रोमन सफियुलिन के खिलाफ वॉकओवर मिल गया। आज राउंड ऑफ 16 में दूसरी वरीयता प्राप्त रूस के एंड्री रुब्लेव का सामना चेक रिपब्लिक के जिरी लेहेका से होगा तो छठी वरीयता प्राप्त इटली के फेबियो फोग्निनी भी मैदान में होंगे।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment