Create

चार्ल्सटन ओपन : महिला डबल्स के सेमीफाइनल में अपनी जोड़ीदार के साथ पहुंची सानिया मिर्जा

सानिया कुल 2 बार चार्ल्सटन ओपन का महिला डबल्स खिताब जीत चुकी हैं।
सानिया कुल 2 बार चार्ल्सटन ओपन का महिला डबल्स खिताब जीत चुकी हैं।

भारत की टेनिस डबल्स स्पेशलिस्ट चार्ल्सटन ओपन टेनिस प्रतियोगिता के महिला डबल्स सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। सानिया ने अपनी जोड़ीदार चेक रिपब्लिक की लूसी ह्रादेका के साथ मिलकर तीसरी वरीयता प्राप्त अमेरिका की जेसिका पेगुला और चिली की एलेक्सा गुआराची को तीन सेटों तक चले कड़े मैच में 3-6, 6-3, 10-6 से मात देते हुए अंतिम 4 में जगह पक्की की।

Doubling Down 🤜🤛The first doubles team into the semifinals are the veteran duo @MirzaSania & @lucik2105 after a 3-6 6-3 10-6 win over 3rd seeds Pegula/Guarachi!#CharlestonOpen https://t.co/w2J3J1PXlS

करीब सवा घंटे चले डबल्स मैच का पहला सेट सानिया-लूसी की जोड़ी ने 3-6 के अंतर से गंवा दिया। दोनों की जोड़ी ने डबल फॉल्ट ज्यादा किए और पहली सर्व में कम अंक भी कमाए। लेकिन इसके बाद दूसरे सेट में दोनों ने बेहतरीन वापसी कर पेगुला-गुआराची को मात दी। तीसरे सेट के टायब्रेकर में जाने पर सानिया-लूसी ने जान लगा दी और मैच अपने नाम कर लिया। अब सानिया खिताब से सिर्फ 2 जीत दूर हैं।

सानिया मिर्जी दो बार चार्ल्सटन ओपन का खिताब जीत चुकी हैं। साल 2011 में रूस की एलिना वेस्निना के साथ उन्होंने ये टाइटल पहली बार जीता था। इसके बाद साल 2015 में पूरे सीजन बहतरीन प्रदर्शन करने वाली सानिया ने स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस के साथ खिताब अपने नाम किया था। अब उनके पास तीसरी बार ये खिताब जीतने का मौका है।

इस सीजन डबल्स में सानिया का प्रदर्शन मिला-जुला रहा है। जनवरी में सानिया एडिलेट इंटरनेशनल में यूक्रेन की नादिया किचेनोक के साथ सेमीफाइनल तक पहुंची थीं, जबकि ऑस्ट्रेलियन ओपन के महिला डबल्स के पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गईं थीं और इसी टूर्नामेंट के दौरान सानिया ने प्रोफेशनल टेनिस में इस सीजन को अपना आखिरी सीजन घोषित किया था। सानिया इसके बाद लूसी के साथ ही दुबई टेनिस चैंपियनशिप और कतर ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची, लेकिन हारकर बाहर हो गईं। इंडियन वेल्स के राउंड ऑफ 16 में हारने के बाद सानिया पिछले हफ्ते ही मियामी ओपन के क्वार्टरफाइनल में हार गईं। और अब सानिया के पास चार्ल्सटन ओपन के रूप में इस सीजन का पहला खिताब जीत सकती हैं। 35 साल की सानिया ने पिछले साल सितंबर के महीने में ओस्त्रावा ओपन के रूप में अपना आखिरी डबल्स खिताब जीता था।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment