Create

Stuttgart Open : रदुकानू को हराकर विश्व नंबर 1 ईगा स्वियातेक सेमीफाइनल में, बडोसा और सबालेंका भी अंतिम 4 में

मैच के दौरान रदुकानू को शॉट रिटर्न करतीं ईगा स्वियातेक।
मैच के दौरान रदुकानू को शॉट रिटर्न करतीं ईगा स्वियातेक।
Hemlata Pandey

दुनिया की नंबर 1 महिला टेनिस खिलाड़ी पोलैंड की ईगा स्वियातेक ने जर्मनी में खेले जा रहे स्टटगार्ट ओपन के अंतिम 4 में जगह बना ली है। टॉप सीड ईगा ने क्वार्टरफाइनल में ब्रिटेन की 8वीं वरीयता प्राप्त एम्मा रदुकानू को 6-4, 6-4 से हराते हुए इस सीजन का अपना लगातार 21वां मैच भी जीता। 20 साल की फ्रैंच ओपन विजेता ईगा को 19 साल की यूएस ओपन चैंपियन एम्मा ने काफी अच्छी चुनौती दी, लेकिन इस सीजन लगातार बेहतरीन खेल दिखा रही ईगा ने आखिरकार जीत हासिल कर ही ली।

Her run continues 💥🇵🇱 @iga_swiatek eases past Raducanu and extends her 𝙞𝙣𝙘𝙧𝙚𝙙𝙞𝙗𝙡𝙚 run to 21 match wins in a row!#PorscheTennis https://t.co/SV0eD9Fz8g

एम्मा रदुकानू के टेनिस करियर का ये पहला क्ले कोर्ट क्वार्टरफाइनल था। ऐसे में माना जा रहा है कि आने वाले टूर्नामेंट विशेषकर फ्रेंच ओपन में क्ले कोर्ट का ये अनुभव उनके काफी काम आएगा। साथ ही पहली बार एम्मा WTA टूर के दौरान किसी टॉप 10 खिलाड़ी का सामना कर रहीं थीं। वहीं ईगा ने साल 2020 में फ्रेंच ओपन का खिताब जीतकर क्ले कोर्ट पर अपना दम पहले ही दुनिया को दिखा दिया है, ऐसे में इस क्ले कोर्ट सीजन में वो खिताबों की प्रबल दावेदार मानी जा रही हैं।

Not dropped a set 🚫@LiudaSamsonova moves past Siegemund for a semifinal spot!#PorscheTennis https://t.co/fh4dv4Xo3u

सेमीफाइनल में अब ईगा का सामना रूस की गैर वरीय लियुडमिला सेमसोनोवा से होगा। WTA रैंकिंग में 31 नंबर पर काबिज सेमसोनोवा ने क्वार्टरफाइनल में जर्मनी की लॉरा सीजमंड को 7-5, 6-3 से मात दी।

सबालेंका, बडोसा की भिड़ंत

कोंतावित के खिलाफ जीत के बाद सेमीफाइनल में पहुंचने की खुशी मनातीं सबालेंका।
कोंतावित के खिलाफ जीत के बाद सेमीफाइनल में पहुंचने की खुशी मनातीं सबालेंका।

तीसरे क्वार्टर-फाइनल में पिछली बार की उपविजेता और तीसरी वरीयता प्राप्त बेलारूस की आर्यना सबालेंका ने पांचवी सीड एनेत कोंतावित को 6-4, 3-6, 6-1 से हराते हुए अंतिम 4 में स्थान पक्का किया। एनेत कोंतावित साल 2019 में स्टटगार्ट ओपन की उपविजेता थीं। अब सबालेंका सेमीफाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त स्पेन की पॉला बडोसा का सामना करेंगी। बडोसा ने आखिरी क्वार्टरफाइनल में ट्यूनिशिया की सांतवी सीड ओंस जेबुर को कड़े मैच में 7-6, 1-6, 6-3 से हराया।

Semifinals in Stuttgart set 👊🇵🇱 Swiatek vs. SamsonovaSabalenka vs. Badosa 🇪🇸#PorscheTennis

बडोसा और सबालेंका इससे पहले 2 बार आमने-सामने खेल चुकी हैं। दोनों मैच पिछले साल हुए थे और बडोसा ने दोनों ही बार जीत हासिल की थी। विश्व नंबर 3 और विश्व नंबर 4 इन दो मजबूत खिलाड़ियों की भिड़ंत रोमांचक होने की उम्मीद है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon
Fetching more content...