Create

कनाडा ओपन : हर्कज को हराकर पहली बार पाब्लो करैनो ने जीता खिताब

31 साल के पाब्लो बुस्टा का ये पहला एटीपी 1000 टाइटल है।
31 साल के पाब्लो बुस्टा का ये पहला एटीपी 1000 टाइटल है।
Hemlata Pandey

स्पेन के टेनिस खिलाड़ी पाब्लो करैनो बुस्टा कनाडा ओपन यानी नेशनल बैंक ओपन एटीपी 1000 टूर्नामेंट का खिताब जीत गए हैं। मोंट्रियल में खेले गए पुरुष सिंगल्स फाइनल में पाब्लो ने 8वीं सीड पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्कज को मात दी। गैर वरीय पाब्लो ने तीन सेट तक चले मैच में 3-6, 6-3, 6-3 से जीत दर्ज कर अपने करियर का पहला एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब जीतने में सफलता हासिल की।

PCB breaks new ground 🏆👏A maiden Masters 1000 title for @pablocarreno91 @OBNmontreal | #OBN22 https://t.co/1yV3EaDo2h

हर्कज के हाथों पहला सेट गंवाने के बाद पाब्लो ने बेहतरीन वापसी की और अगले दो सेट जीत मैच अपने नाम किया। दोनों खिलाड़ियों के बीच टक्कर लगभग बराबरी की ही रही। हर्कज ने पाब्लो के चार के मुकाबले 18 एस लगाए, लेकिन उन्होंने 3 डबल फॉल्ट भी किए। हर्कज की फर्स्ट सर्व दमदार रही, तो सेकेंड सर्व में पाब्लो ने ज्यादा अंक कमाए।

The point PCB will be watching on repeat 🔁🤩@pablocarreno91 completes a memorable 3-6, 6-3, 6-3 comeback to rule Montreal @OBNmontreal | #OBN22 https://t.co/jGmQvyC3po

जीत के बाद पाब्लो ने इंटरव्यू में कहा कि ये उनके जीवन का सबसे खास खिताब है और वो इस जीत की खुशी को शब्दों मे बयां नहीं कर सकते। गैर वरीय 31 साल के पाब्लो ने टूर्नामेंट में 7वीं सीड जैनिक सिनर और 11वीं वरीयता प्राप्त मतेओ बेरेतिनी को हराते हुए यहांं तक का सफर तय किया था। टूर्नामेंट से पहले पाब्लो की एटीपी रैंकिंग 23 थी जो अब 9 स्थान उछलकर 14 हो गई है। उनके करियर का ये कुल 7वां और इस सीजन का पहला खिताब है। ह्यूबर्ट हर्कज पहली बार किसी टूर्नामेंट के फाइनल में हारे हैं। इससे पहले वो 5 बार अलग-अलग प्रतियोगिताओं के फाइनल में पहुंचे थे और सभी में जीत दर्ज की।

A season to remember 🙌@wesleykoolhof and @nealskupski collect their 6️⃣th title of 2022 so far!@OBNmontreal | #OBN22 https://t.co/oOZmGH80CW

वहीं प्रतियोगिता में पुरुष डबल्स का खिताब तीसरी सीड नीदरलैंड्स के वेस्ली कूलहॉफ और ब्रिटेन के नील स्कूप्स्की की जोड़ी ने जीता। डच-ब्रिटिश पेयर ने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के जॉन पियर्स और ब्रिटेन के डैन ईवान्स की जोड़ी को 6-2, 4-6, 10-6 से हराया। कूलहॉफ-स्कूप्स्की की जोड़ी का ये इस सीजन का छठा खिताब है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon
Fetching more content...