Create
Notifications

पोलैंड ओपन : विश्व नंबर 1 ईगा स्वियातेक क्वार्टरफाइनल में हारीं, क्ले कोर्ट पर जीत का रथ रुका

ईगा ने इस हार से पहले इस सीजन क्ले कोर्ट पर लगातार 18 मुकाबले जीते थे।
ईगा ने इस हार से पहले इस सीजन क्ले कोर्ट पर लगातार 18 मुकाबले जीते थे।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

दुनिया की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी ईगा स्वियातेक पोलैंड ओपन के महिला सिंगल्स में हारकर बाहर हो गई हैं। टॉप सीड ईगा को क्वार्टरफाइनल में पांचवी सीड फ्रांस की कैरोलीन गार्सिया ने 6-1,1-6, 6-4 से हराकर सभी को चौंका दिया। ईगा क्ले कोर्ट पर हो रहे इस टूर्नामेंट को जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही थीं क्योंकि इस मैच से पहले उन्होंने इस पूरे सीजन क्ले कोर्ट पर एक भी मैच नहीं गंवाया था। उन्होंने क्ले कोर्ट पर हुआ साल का दूसरा ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन भी अपने नाम किया था और लगातार 18 मुकाबले क्ले कोर्ट पर अपने नाम किए।

Upset COMPLETE 🚨🇫🇷 @CaroGarcia snaps Swiatek’s 18-match clay win streak, defeating the World No.1, 6-1, 1-6, 6-4!#PolandOpen https://t.co/gnkTjBGAeL

मुकाबले से पहले ही माना जा रहा था कि गार्सिया ईगा को कड़ी टक्कर देंगी क्योंकि विश्व नंबर 45 गार्सिया पिछले कुछ समय से कई टॉप खिलाड़ियों को हराकर बड़े उलटफेर कर चुकी हैं। गार्सिया ने विम्बल्डन में यूएस ओपन चैंपियन 2021 एम्मा रदुकानू को हराया था। क्वार्टरफाइनल में पहले सेट में तो ईगा को गार्सिया ने बुरी तरह परेशान किया और आसानी से 6-1 से सेट जीता। दूसरे सेट में ईगा के शॉट्स का जवाब गार्सिया के पास नहीं था। तीसरे सेट में गार्सिया ने ईगा की सर्विस तोड़ी और मैच का रुख पूरी तरह अपनी ओर कर लिया।

अब सेमीफाइनल में गार्सिया का मुकाबला 10वीं सीड इटली की जैसमिन पाओलिनी से होगा जिन्होंने स्विट्जरलैंड की तीन सेट चले मैच में 1-6, 6-2, 6-2 से हराया। तीसरे क्वार्टरफाइनल में यूक्रेन की कैतरीन कोजलोवा ने उलटफेर किया और आठवीं सीड पेत्रा मार्तिच को 1-6, 6-3, 6-4 से मात दी। दूसरे सेमीफाइनल में कोजलोवा का सामना रोमानिया की ऐना बोडगन से होगा। बोडगन ने क्वार्टरफाइनल में ब्राजील की लॉरी पगोसी को बेहद आसानी से 6-1, 6-1 से हराया।

वहीं प्रतियोगिता के महिला डबल्स फाइनल में आज किर्गिस्तान की एन्ना डनिलीना और जर्मनी की एन्ना फ्रीड्समैन का मुकाबला दूसरी सीड पोलैंड की एलिशा रोसोल्स्का और कतरीना कावा से होगा।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...