Create

10 मौजूदा WWE सुपरस्टार जो कभी Wrestlemania में मैच जीत नहीं पाए

becky lynch

रैसलमेनिया कई यादों का घर रहा है। 1985 से लेकर और 2018 तक सभी रैसलमेनिया में कुछ ना कुछ दिलचस्प घटित हुआ है। इन लम्हों को रैसलिंग फैन्स सालों तक नहीं भुला सकेंगे।

जैसे रैसलमेनिया 30 में डेनियल ब्रायन ने दो मैच लड़े और दोनों में उन्हें जीत हासिल हुई और WWE चैंपियनशिप भी जीती। वहीं रैसलमेनिया 31 में सैथ रॉलिंस का कैश इन मोमेंट, जब उन्होंने अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियनशिप अपने नाम की थी।

बहुत से ऐसे सुपरस्टार रहे हैं, जो एक नहीं, दो नहीं बल्कि कई रैसलमेनिया का हिस्सा रहे हैं और कई जीत भी हासिल की हैं। इसी बीच हम बात कर रहे हैं मौजूदा रोस्टर में मौजूद ऐसे कुछ सुपरस्टार्स की जिन्होंने आज तक कोई रैसलमेनिया मैच नहीं जीता है।

जब हम इस मुद्दे पर बात करते हैं, तो जैफ़ हार्डी का नाम दिमाग में आता है। हार्डी रैसलमेनिया 33 से पूर्व 6 मैच लड़ चुके थे और एक में भी उन्हें जीत हासिल नहीं हुई। लेकिन रैसलमेनिया 33 में उन्होंने अपने इस ख़राब दौर को ख़त्म करते हुए अपनी पहली जीत हासिल की।

तो आइये डालते हैं एक नजर ऐसे कुछ सुपरस्टार्स पर जिन्होंने अभी तक कोई रैसलमेनिया मैच नहीं जीता है।

10) ब्रे वायट: 0-3

bray wyatt

ब्रे वायट ने जब अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया, ऐसा प्रतीत होने लगा था कि दशकों बाद WWE को एक आदर्श हील सुपरस्टार मिल गया है। वायट फैमिली कुछ ही समय में WWE की मुख्य हील टीम बन चुकी थी। जॉन सीना और सीएम पंक जैसे सुपरस्टार्स के साथ फ्यूड का हिस्सा रहा यह सुपरस्टार आज भी WWE का मुख्य सुपरस्टार है।

एक चीज जो ब्रे वायट को अन्य रैसलर्स से अलग करती है, वह है एक रैसलमेनिया जीत। हालांकि ब्रे वायट अभी तक कुल पांच रैसलमेनिया का हिस्सा रह चुके हैं, लेकिन उन्हें केवल तीन का हिस्सा बनने का मौका मिला है। इन तीन में से उन्हें एक में भी जीत नसीब नहीं हुई है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

9) टाइटस ओ नील: 0-4

titus o niel

टाइटस ओ नील एक ऐसे सुपरस्टार है जिसके नाम रैसलमेनिया ही नहीं, बल्कि अन्य पे पर व्यू में भी उनका यही हाल है। टाइटस ना तो सर्वाइवर सीरीज, ना ही समरस्लैम और इनमें सबसे ख़राब तो वह रहा जब उन्हें इसी साल रॉयल रम्बल में केवल पांच सेकेंड में ही रिंग से बाहर फेंक दिया गया।

रैसलमेनिया में भी उनका यही हाल रहा है, उन्होंने अपने रैसलमेनिया करियर में अभी तक कुल चार मैच लड़े हैं और चारों ही बैटल रॉयल मैच रहे। मगर टाइटस ओ नील एक में भी जीत दर्ज करने में नाकाम रहे हैं।

8) एलेक्सा ब्लिस: 0-2

alexa bliss never won a wrestlemania match

आप विश्वास नहीं कर पाएंगे जब हम आपको बताएंगे कि एलेक्सा ब्लिस को मेन रोस्टर में कदम रखे अभी तीन साल भी पूरे नहीं हुए हैं और वो पांच बार की WWE चैंपियन रह चुकी हैं। एलेक्सा, WWE के इतिहास की केवल दूसरी विमेंस रैसलर हैं, जिन्होंने कोई 'मनी इन द बैंक लैडर मैच' जीता है।

एक के बाद एक रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी इस विमेन सुपरस्टार को एक ही बात है जो परेशान करती है, वह है एक रैसलमेनिया जीत। रैसलमेनिया 33 में नेओमी और पिछले साल उन्हें नाया जैक्स के खिलाफ हार का मुंह देखना पड़ा था।

यह भी पढ़ें: 5 मौके जब विंस मैकमैहन ने चंद मिनटों पहले बदल दिया मैच का रिजल्ट

7) बो डैलस और कर्टिस एक्सल

bo dallas and curtis axel

यह कहना गलत होगा कि 'बी टीम', WWE में बहुत कुछ हासिल करने की हक़दार थी। बो डैलस सबसे युवा NXT चैंपियन रहे हैं, वहीं कर्टिस एक्सल अपने पिता जैसा बनने की चाह लिए WWE का हिस्सा बने हैं।

सिंगल्स फ्यूड में पूरी तरह असफल होने के बाद ही उन्हें बी टीम का नाम दिया गया था। इस दौरान यह टीम WWE रॉ टैग टीम चैंपियन भी रही है। चैंपियन तक तो ठीक है, लेकिन आपको बता दें कि इन दोनों ने रैसलमेनिया में कभी कोई मैच नहीं जीता है। फिर चाहे वह सिंगल्स मैच हो या टैग टीम मैच।

ये दोनों ही सुपरस्टार लगातार पिछले चार 'आंद्रे द जाइंट बैटल रॉयल' का हिस्सा रहे हैं। मगर जीत नसीब नहीं हुई। कर्टिस एक्सल का ख़राब रिकॉर्ड टैग टीम मैच में भी कायम रहा है, जब उन्हें रैसलमेनिया 30 में रायबैक के साथ चैंपियन बनने का मौका मिला था, लेकिन विफल रहे।

5) हीथ स्लेटर: 0-6

heath slater

सालों पहले जब 'द नेक्सस' ने मेन रोस्टर में अपने डेब्यू के दौरान WWE महकमे को हैरान कर दिया था। लग रहा था मानो इस टीम के सभी सदस्य आने वाले समय में बड़े सुपर स्टार बनने वाले हैं। जस्टिन गेब्रियल के साथ उन्होंने तीन बार टैग टीम चैंपियनशिप भी अपने नाम की है।

3MB(हीथ स्लेटर, जिंदर महल और ड्रयू मैकइंटायर की टीम) भी पूरी तरह बकवास साबित हुई। लगातार स्लेटर को ऐसी स्टोरीलाइन्स का हिस्सा बनाया जा रहा था, जिनका कोई भविष्य ही नहीं था। यही कारण है कि उनका रैसलमेनिया का जीत हार रिकॉर्ड 0-6 पर आ पहुंचा है।

4) साशा बैंक्स: 0-3

sasha banks

पिछले कुछ सालों के दौरान साशा बैंक्स ने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। रॉ विमेंस चैंपियन से लेकर WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन तक का ख़िताब हासिल किया है उन्होंने।

बता दें कि साशा बैंक्स चार बार की WWE रॉ विमेंस चैंपियन रह चुकी हैं। सबसे अधिक बार रॉ विमेंस चैंपियन बनने की लिस्ट में वो संयुक्त रूप से सबसे पहले पायदान पर मौजूद हैं।

इतने रिकार्ड्स के बीच साशा बैंक्स के नाम एक ख़राब रिकॉर्ड भी शामिल है। रैसलमेनिया 32 और रैसलमेनिया 33 में उनका रॉ विमेंस चैंपियन बनने का सपना अधूरा रह गया था, वहीँ पिछले साल उन्हें विमेंस बैटल रॉयल में भी जीत नसीब नहीं हुई।

यह भी पढ़ें: 5 दिग्गज सुपरस्टार जो Wrestlemania 35 में वापसी कर सभी को चौंका सकते हैं

3) बिग ई: 0-6

big e has never won a wrestlemania match

2014 से ही 'द न्यू डे' साथ हैं और पिछले पांच सालों के दौरान इस टीम ने टैग टीम डिवीज़न के लगभग सभी रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं।

लेकिन यह टीम रैसलमेनिया में कुछ ख़ास करने में हमेशा से नाकाम रही है। लीग ऑफ़ नेशन्स, ब्लिजन ब्रदर्स समेत कई टीमों के खिलाफ उन्हें रैसलमेनिया में हार का सामना करना पड़ा है।

ज़ेवियर वुड्स, बिग ई और कोफ़ी किंग्स्टन तीनों में से सबसे ख़राब रैसलमेनिया रिकॉर्ड बिग ई के नाम है। कई बार उन्हें 'आंद्रे द जाइंट बैटल रॉयल' में और साथ ही साथ टैग टीम चैंपियनशिप मैचों में भी इस मॉन्स्टर से दिखने वाले सुपरस्टार को हार का सामना करना पड़ा है।

लेकिन इस बार परिस्थितयां उलट हैं, ना केवल कोफ़ी किंग्स्टन WWE चैंपियनशिप फ्यूड का हिस्सा हैं, बल्कि पूरी 'द न्यू डे' की टीम भी लगातार सुर्ख़ियों में बनी हुई है।

2) बैकी लिंच: 0-3

becky lynch

बैकी लिंच के नाम सबसे पहली स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बनने का ख़ास रिकॉर्ड है। पिछले एक साल में बैकी लिंच ने जो किया है, उसके बाद उनका नाम बच्चे बच्चे की जुबान पर है, क्योंकि उन्होंने WWE द्वारा मिले एक भी मौके को खाली नहीं जाने दिया है। आलम यह है कि बैकी लिंच मौजूदा रोस्टर की सबसे मुख्य सुपरस्टार बन गयी हैं।

रैसलमेनिया 35 में कुछ ख़ास होने वाला है, इतना तो आप समझ ही गए होंगे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बैकी लिंच कभी किसी रैसलमेनिया मैच में जीत दर्ज नहीं कर पाई हैं।

उन्हें न केवल स्मैकडाउन बल्कि रॉ विमेंस चैंपियन बनने का भी मौका मिला, परन्तु वो उसे भुनाने में नाकाम रही।

उनका रैसलमेनिया में हार जीत का रिकॉर्ड 0-3 का है। लेकिन क्या आप भी चाहते हैं कि इस लिस्ट में बैकी लिंच के नाम एक जीत शुमार होनी चाहिए। प्रतीत ऐसा ही हो रहा है कि रैसलमेनिया 35 में 'द मैन' ही चैंपियन बनकर सामने आएगी।

1)आर ट्रूथ: 0-8

r truth is having the weirdest wrestlemania record to his name

हाल ही में अपना 47वां जन्मदिन मनाने वाले WWE सुपरस्टार आर ट्रूथ का WWE के साथ पुराना नाता रहा है और रैसलमेनिया में हार के साथ भी। कागज़ी रिकॉर्ड बताते हैं कि दो बार के इस यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन के नाम सबसे ख़राब रैसलमेनिया रिकॉर्ड है।

आंद्रे द जाइंट समेत वो कई रैसलमेनिया मैच का हिस्सा रहे हैं, लेकिन जीत हमेशा उनसे दूर ही रही है। इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप से लेकर टैग टीम चैंपियनशिप मैचों में उन्हें हार का स्वाद चखना पड़ा है।

इस बार आर ट्रूथ के लिए भी परिस्थितयां नया मोड़ लेती प्रतीत हो रही हैं। हाल ही में सात साल बाद कोई WWE चैंपियनशिप जीतने वाला यह सुपरस्टार एक बार फिर WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बन सकता है, वो भी रैसलमेनिया में।

कयास लगाये जा रहे हैं कि इस बार आर ट्रूथ की लूजिंग स्ट्रीक टूटने वाली है।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment