Create
Notifications

5 दिग्गज सुपरस्टार जो Wrestlemania 35 में वापसी कर सभी को चौंका सकते हैं

undertaker might return at wrestlemania 35
Neeraj sharma
visit

रैसलमेनिया की रात WWE के लिए ही नहीं बल्कि पूरे रैसलिंग जगत के लिए एक ख़ास रात(अमेरिकी समयानुसार) होती है। विंस मैकमैहन की अगुवाई में सभी अधिकारी और सुपरस्टार पूरी मेहनत से रैसलमेनिया को सबसे ख़ास बनाने की तैयारी करते हैं।

रैसलमेनिया 35 अब एक महीने से भी कम की दूरी पर रह गयी है। यह भी सच है कि रैसलमेनिया 35 में लगभग सभी सुपरस्टार्स को अपनी अपनी चैंपियनशिप डिफेंड करनी हैं। कर्ट एंगल अपना आख़िरी मैच लड़ सकते हैं, वहीं बतिस्ता और ट्रिपल एच के बीच सबसे अहम मैच लड़ा जाएगा।

एक तरफ WWE रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच है, जिसमें बैकी लिंच ने अपना स्थान पक्का करने के लिए बहुत मेहनत की है। दूसरी तरफ सैथ रॉलिंस और ब्रॉक लैसनर के बीच WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच लड़ा जाना है।

इस सब से अलग कुछ दिग्गज सुपरस्टार्स भी रैसलमेनिया 35 में नजर आ सकते हैं, जिन्हें देखकर एरीना में मौजूद हजारों दर्शक ख़ुशी से झूम उठेंगे। आइए डालते हैं नजर ऐसे ही पांच दिग्गज सुपरस्टार्स पर जो रैसलमेनिया 35 में शिरकत कर सकते हैं।

# जॉन सीना

kurt angle might face john cena in wrestlemania 35

पिछले साल यानी रैसलमेनिया 34 में जॉन सीना की अंडरटेकर के साथ स्टोरीलाइन पूर्णतः असफल रही थी। जॉन सीना जैसा दिग्गज सुपरस्टार,अंडरटेकर के साथ मैच के लिए जैसे गिड़गिड़ाता हुआ नजर आ रहा था।

इस बाबत पुख्ता जानकारी किसी के पास नहीं थी कि रैसलमेनिया 34 में जॉन सीना और अंडरटेकर के बीच मैच लड़ा भी जाएगा या नहीं। खैर मैच हुआ और 'द चैम्प' मात्र तीन मिनट के भीतर हार कर शर्म से पानी पानी हो गए।

इस बार भी स्थिति कुछ वैसी ही है, किसी को पता नहीं कि जॉन सीना रैसलमेनिया में मैच लड़ेंगे या नहीं। मगर रैसलमेनिया 35 में कर्ट एंगल अपना आख़िरी मैच लड़ने रिंग में उतरेंगे। इसी कारण जॉन सीना कर्ट एंगल के प्रतिद्वंद्वी के तौर पर रैसलमेनिया में सरप्राइज एंट्री ले सकते हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#रिक फ्लेयर

ric flair was attacked by batista on RAW

बतिस्ता और ट्रिपल एच के मध्य जो फियूड चल रही है, उसमें रिक फ्लेयर भी बड़ी और अहम भूमिका निभाते हुए नजर आने वाले हैं। ख़ास बात यह है कि ये तीनों ही पूर्व WWE चैंपियन रह चुके हैं।

बतिस्ता ने रिक फ्लेयर को उनके 70वें जन्मदिन पर जो तोहफा दिया, सोलह बार का WWE चैंपियन उसे कभी नहीं भुला सकेगा। यदि WWE रिक फ्लेयर को इस फियूड में शामिल नहीं करती है, तो यह एक बेहद ही बेकार रणनीति होगी।

कयास लगाये जा रहे हैं कि रिक फ्लेयर को ट्रिपल एच बनाम बतिस्ता मैच में स्पेशल गेस्ट रेफ़री की भूमिका सौंपी जा सकती है। जिस तरह बतिस्ता ने रिक फ्लेयर को अपनी दरिंदगी का शिकार बनाया था, उससे तो यही प्रतीत होता है कि रैसलमेनिया में ट्रिपल एच को जिताने की अत्यधिक कोशिश की जाएगी।

यह भी पढ़ें: WWE ने साइन किये तीन नए रैसलर

#ट्रिश स्ट्रेटस और लिटा

trish stratus and lita may return to wrestlemania 35

दिग्गज सुपरस्टार्स की वापसी भी रैसलमेनिया को कई मायनों में ख़ास बनाती है। तो फिर विमेंस डिवीज़न में पूर्व सुपरस्टार्स की वापसी न करवाने की कोई ख़ास वजह सामने दिखाई नहीं पड़ती।

हार्डी बॉयज ने भी दो साल पहले रैसलमेनिया में कुछ ऐसी ही वापसी सभी को हैरान कर दिया था। इसके बाद हार्डी बॉयज WWE रॉ टैग टीम चैंपियन भी बने।

ऐसा ही कुछ ट्रिश स्ट्रेटस और लिटा भी कर सकती हैं। देखना दिलचस्प होगा यदि रैसलमेनिया 35 में साशा बैंक्स और बेली को WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए ट्रिश स्ट्रेटस और लिटा की चुनौती का सामना करना पड़ता है।

हालांकि अभी के लाइट बैथ फ़ीनिक्स और नटालिया को भी इस फियूड का हिस्सा बना दिया गया है। दूसरी ओर नाया जैक्स और टमिना पहले ही साशा बैंक्स और बेली को चुनौती दे रही हैं। ऐसा प्रतीत हो रहा मानो रैसलमेनिया 35 में WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए फैटल 4वे मैच लड़ा जा सकता है।

#'द अंडरटेकर'

undertaker

अंडरटेकर ने अपना आख़िरी WWE मैच पिछले साल क्राउन ज्वैल में लड़ा था। जहां उनकी और केन की भिड़ंत ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स की टीम से हुई। दुखद बात यह रही कि उस मैच में अंडरटेकर और केन को हार झेलनी पड़ी थी।

'द डेडमैन' संकेत दे चुके हैं कि उनकी उम्र अब ज्यादा हो गयी है और वो WWE को ज्यादा समय नहीं दे सकते। जाहिर सी बात है कि इस महान रैसलर का संन्यास बेहद करीब है।

लेकिन आपको बता दें कि अंडरटेकर और रैसलमेनिया का पुराना नाता रहा है। रैसलमेनिया में अंडरटेकर न हों, तो वह रैसलमेनिया अधूरी प्रतीत होती है।

वो कर्ट एंगल के साथ अपना आख़िरी मैच लड़ सकते हैं। कर्ट एंगल जो खुद भी संन्यास के बेहद करीब हैं। यदि कर्ट एंगल नहीं, तो रैसलमेनिया 34 का मैच एक बार फिर से दोहराया जा सकता है। यानी जॉन सीना बनाम अंडरटेकर।

यह भी पढ़ें: Wrestlemania 35 में एजे स्टाइल्स और रैंडी ऑर्टन मैच होने के पांच बड़े कारण

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now