Create

WrestleMania 35 में एजे स्टाइल्स और रैंडी ऑर्टन के बीच संभावित मैच करवाने के 5 बड़े कारण

randy orton and aj styles

हालाँकि इस बारे में अभी तक कोई पुष्टि नहीं की गयी है कि रैंडी ऑर्टन और एजे स्टाइल्स के बीच रैसलमेनिया में मैच लड़ा जायेगा या नहीं।

लेकिन पिछले कुछ महीनों से WWE इसी बात पर जोर दे रही है कि किसी न किसी तरह इन दो बेहतरीन रैसलर्स के बीच स्टोरीलाइन तैयार की जा सके। एजे स्टाइल्स से जब कोफ़ी किंग्सटन के WWE चैंपियनशिप टाइटल शॉट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कोफ़ी इसका हक़दार है।

रैसलमेनिया 35 दिन प्रतिदिन करीब आता जा रहा है, साथ ही साथ एजे स्टाइल्स और रैंडी ऑर्टन के बीच गहमागहमी का माहौल भी। इस हफ्ते स्मैकडाउन में भी ऐसा ही कुछ हुआ। ये सभी चीजें उसी ओर इशारा कर रही हैं कि रैसलमेनिया 35 में रैंडी ऑर्टन और एजे स्टाइल्स के बीच मैच होना है। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपके सामने रख रहे हैं ऐसे ही कुछ कारणों पर, जो दर्शाते हैं कि रैसलमेनिया में इनके बीच मैच होना है।

ऐसा मैच जिसे सभी देखना चाहते हैं

orton and styles

WWE फैंस सालों से एक ऐसे ही मैच का इंतज़ार कर रहे हैं। शायद अब वह समय आ गया है कि रैसलमेनिया में रैंडी ऑर्टन बनाम एजे स्टाइल्स वही मैच है, जिसका लोग सालों से इंतज़ार कर रहे हैं।

हालाँकि दो वर्ष पूर्व जब ये दोनों आमने सामने आये, तो WWE ने इस मैच को बिलकुल तवज्जो नहीं दी थी। हम आपको याद दिला दें कि रैसलमेनिया मैचों से ज्यादा बड़े और रोचक लम्हों पर निर्भर करती है। एरीना में जब करीब एक लाख लोग मौजूद हों, तो गलती की कोई गुंजाइश नहीं रह जाती।

जब पिछली बार ऑर्टन और स्टाइल्स के बीच मैच लड़ा गया था, तो उसे स्मैकडाउन के इतिहास के सबसे बेहतरीन मैचों में जगह दी गयी थी। अब बारी है रैसलमेनिया की, सोचिये ये दोनों रैसलमेनिया को कितना ख़ास बना सकते हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

दो साल लगे इन्हें एक दूसरे के खिलाफ लाने में

styles and orton for wrestlemania 35

यह एक ऐसा मैच है, जिसे काफी समय से पीछे धकेला जा रहा था। यह भी एक दिलचस्प बात प्रतीत होती है कि एजे स्टाइल्स जब WWE चैंपियन थे, रैंडी ऑर्टन ने उनके सामने आने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई।

यह कहना गलत गलत नहीं होगा कि डेनियल ब्रायन और अन्य सुपरस्टार्स के लिए इन्हें सामने नहीं लाया गया। अब इन्हें अलग-अलग स्टोरीलाइन का हिस्सा रहते हुए दो वर्ष से भी अधिक का समय बीत चुका है। लेकिन अब समय आ गया है कि इन्हें एक दूसरे के खिलाफ रिंग में उतारा जाये।

ऐसा कहा जाता है कि रैसलमेनिया में ऑर्टन बनाम स्टाइल्स मैच होने वाला था, परन्तु WWE ने ब्रे वायट को तवज्जो दी। यदि रैसलमेनिया 33 में ब्रे वायट को जीत हासिल होती, तो चीजें कुछ अलग हो सकती थीं।

यह भी पढ़ें: Wrestlemania 35 में कर्ट एंगल के रिटायर होने के पांच बड़े कारण

एजे स्टाइल्स की रैसलमेनिया लिस्ट को और भी दिलचस्प बनाने के लिए

aj styles wrestlemania list

पिछले कुछ वर्षों में एजे स्टाइल्स के रैसलमेनिया प्रतिद्वंदियों की लिस्ट रोचक रही है। अपने रैसलमेनिया डेब्यू मैच में उन्हें दिग्गज क्रिस जैरिको का साथ मिला, दूसरी बार उन्हें शेन मैकमैहन के साथ मैच सौंपा दिया गया। वहीं तीसरी बार उनके प्रतिद्वंद्वी शिंस्के नाकामुरा रहे। ज्ञात हो कि रैसलमेनिया 34 में उन्होंने नाकामुरा के खिलाफ चैंपियनशिप डिफेंड की थी।

रैसलमेनिया 35 में यदि स्टाइल्स का मैच रैंडी ऑर्टन के साथ होता है, तो संभव ही यह एजे स्टाइल्स की रैसलमेनिया लिस्ट को और भी दिलचस्प बना देगा। एजे स्टाइल्स इस काबिल भी हैं कि उन्हें दिग्गज सुपरस्टार्स के खिलाफ रैसलमेनिया में जगह दी जाए।

ख़ास बात यह है कि यहाँ कोई WWE चैंपियनशिप मैच का दबाव नहीं होगा। दोनों के बीच रैसलमेनिया मैच जरुर ही एक क्लासिक मैच होगा, जिसे लोग सालों तक याद रखेंगे।

कोई दूसरा विकल्प नहीं है मौजूद

aj styles

सच बात तो यह है कि फिलहाल एजे स्टाइल्स बनाम रैंडी ऑर्टन के अलावा, WWE के पास कोई अन्य विकल्प मौजूद नहीं है। न तो एजे स्टाइल्स के लिए और ना ही रैंडी ऑर्टन के लिए।

दोनों ही सुपरस्टार्स किसी मिड कार्ड डिवीज़न से कहीं ऊपर का औधा रखते हैं। इसलिए WWE चैंपियनशिप के न होते हुए भी इन दोनों के बीच सिंगल्स मैच ही एक बेहतरीन विकल्प नजर आता है।

ब्लू ब्रांड की ओर से रैसलमेनिया में कई दिलचस्प मैच लड़े जाने वाले हैं। शेन मैकमैहन बनाम मिज, डेनियल ब्रायन बनाम कोफ़ी किंग्सटन और अब एजे स्टाइल्स बनाम रैंडी ऑर्टन मैच भी इस सूची में जुड़ सकता है।

हालाँकि यह भी एक कड़वा सच है कि यह मैच मेन इवेंट से कहीं दूर खड़ा नजर आ रहा है। रैसलमेनिया की शुरुआत में ही यह मैच लड़ा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: WWE ने साइन किये तीन नए रैसलर

WWE बनाम इंडिपेंडेंट रैसलर्स

aj styles and randy orton

इस हफ्ते स्मैकडाउन में एजे स्टाइल्स और रैंडी ऑर्टन के प्रोमो के बाद ऐसा प्रतीत हो रहा है कि WWE फिलहाल कुछ दिलचस्प स्टोरीलाइन्स पर काम कर रही है। यानी WWE द्वारा सुपरस्टार बनाये गए रैसलर बनाम इंडिपेंडेंट सुपरस्टार।

रैंडी ऑर्टन का कहना था कि उन्होंने 24 की उम्र में उतना सब हासिल कर लिया था, जिसे हासिल करने का WWE में मौजूद इंडिपेंडेंट रैसलर अभी भी सपना ही देख रहे हैं।

ऑर्टन ने कड़वे शब्दों का इस्तेमाल करते हुए कहा कि मुझे वे लोग बिलकुल पसंद नहीं, जो बिंगो हॉल में दस डॉलर के लिए रैसलिंग करते हैं। परन्तु स्टाइल्स भी पीछे नहीं रहे और उन्होंने कहा कि मुझे गर्व है कि मैंने अपनी जिंदगी कैसे गुजारी है, लेकिन तुम यह कभी नहीं समझ पाओगे।

एजे स्टाइल्स ने यह भी कहा कि मौजूदा WWE रोस्टर के काफी सुपरस्टार, इंडिपेंडेंट रैसलिंग से ही यहाँ आये हैं, जो कि एक सच भी है।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment