Create
Notifications

WWE के 10 बड़े दुश्मन जो रियल लाइफ में सबसे अच्छे दोस्त हैं

रिंग में एक दूसरे के विरोधी रहे ये सुपरस्टार रियल लाइफ में एक दूसरे के अच्छे दोस्त हैं
रिंग में एक दूसरे के विरोधी रहे ये सुपरस्टार रियल लाइफ में एक दूसरे के अच्छे दोस्त हैं
Ankit Kumar

प्रोफेशनल रेसलिंग की दुनिया में डब्लू डब्लू ई (WWE) एक बड़ा नाम है। यहां काम करने वाले रेसलर्स पूरी दुनिया में फेमस होते हैं और इसके पीछे केवल एक ही वजह है उनके शानदार मुकाबले। WWE सुपरस्टार्स अपने शानदार मुकाबलों से फैंस को खुश होने का मौका देते हैं जिसके चलते पूरी दुनिया में उन्हें पसंद किया जाता है।

इन शानदार मुकाबलों के पीछे शानदार स्टोरीलाइन होती है जिसके कारण अच्छे मुकाबले देखने को मिलते हैं। आपको बता दें कि WWE में सभी मुकाबले या दुश्मनी स्टोरीलाइन के तहत बुक की जाती है। कभी कभी ऐसा लगता है जैसे एक सुपरस्टार दूसरे सुपरस्टार के खून का प्यासा हो गया है।

ऑन स्क्रीन सुपरस्टार्स की दुश्मनी को देखकर फैंस सोचते हैं कि रियल लाइफ में भी इनके बीच कुछ ऐसा होगा लेकिन हम आपको बताना चाहेंगे कि रियल लाइफ में ऐसा कुछ भी नहीं है। कई सुपरस्टार्स ऐसे हैं जो रियल लाइफ में वह एक दूसरे के बहुत अच्छे दोस्त भी हैं।

इसी कड़ी में हम बात करने जा रहे हैं उन 10 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो ऑन स्क्रीन एक दूसरे के बड़े दुश्मन होने के बावजूद रियल लाइफ में अच्छे दोस्त हैं।

जॉनी गर्गानो और टॉमैसो सिएम्पा

youtube-cover

टॉमैसो सिएम्पा और जॉनी गार्गानो की दुश्मनी NXT ब्रांड के इतिहास की सबसे बड़ी दुश्मनी में से एक है। टैग टीम के रूप में वापसी करने वाले टॉमैसो सिएम्पा और जॉनी गार्गानो उस वक्त सुर्खियों में आए जब उन्होंने द रिवाइवर जैसे शानदार टैग टीम को हराया।

साल 2017 में NXT टेकओवर: शिकागो में फैंस तब हैरान रह गए जब टॉमैसो सिएम्पा ने गार्गानो पर बुरी तरह से अटैक कर दिया जिसके बाद इनकी दुश्मनी लगभग 2 साल चली। हालांकि इन सब के बावजूद रियल लाइफ में दोनों सुपरस्टार्स अच्छे दोस्त हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर

youtube-cover

शार्लेट फ्लेयर ने अपनी किताब में बैकी लिंच का जिक्र करते हुए लिखा है कि ''हम चाहते हैं कि हम एक दूसरे के लिए हमेशा बेस्ट रहें, आप पूरी जिदंगी ऐसे दोस्त होने की कल्पना करते हैं जो आपको हमेशा सफलता और मुकाम को हासिल करने के लिए सलाह दे, यही सच्ची दोस्ती है।"

ये भी पढ़ें: WWE के 5 बड़े नियम जिन्हें सभी सुपरस्टार्स को फॉलो करना पड़ता है

आपको बता दें कि बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर की ऑन स्क्रीन बेहद खतरनाक दुश्मनी देखने को मिल चुकी है लेकिन रियल लाइफ में दोनों ही सुपरस्टार्स एक दूसरे की बेस्ट फ्रेंड हैं। फैंस को इनके बीच अभी तक कई शानदार मुकाबले देखने को मिल चुके हैं।

एलेक्सा ब्लिस और नाया जैक्स

youtube-cover

नाया जैक्स ने रेसलमेनिया 34 में एलेक्सा ब्लिस को हराकर पहली बार रॉ विमेंस चैंपियनशिप अपने नाम की। इस दुश्मनी की शुरूआत बैकस्टेज हुई थी जब एलेक्सा ब्लिस और मिकी जेम्स ने रॉ में नाया जैक्स के वजन को लेकर मजाक उड़ाया था।

ये भी पढ़ें: 7 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने बेहद कम उम्र में शादी की

हालांकि WWE नेटवर्क से बातचीत में एलेक्सा ब्लिस ने इस बात का जिक्र किया कि वह स्टोरीलाइन बेहद शानदार थी लेकिन रियल लाइफ में हम बेहद अच्छे दोस्त हैं। ब्लिस ने कहा कि रेसलमेनिया जैसे ग्रैंड स्टेज पर अपनी दोस्त के खिलाफ टाइटल हारना शानदार था।

फिन बैलर और केविन ओवेंस

youtube-cover

WWE फैंस आमतौर पर मानते हैं कि सैमी जेन ही केविन ओवेंस के सबसे अच्छे दोस्त हैं लेकिन आपको बता दें कि पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन केविन ओवेंस कई इंटरव्यू में इस बात का जिक्र कर चुके हैं पिछले कुछ सालों से फिन बैलर उनके सबसे करीबी दोस्त हैं।

दिलचस्प बात यह है कि मेन रोस्टर में आने के बाद दोनों सुपरस्टार्स के बीच एक बार ही मुकाबला देखने को मिला है जोकि जून 2018 में हुआ था। इससे पहले NXT में फिन बैलर ने टाइटल मुकाबले में केविन ओवेंस को हराया था।

बेली और कार्मेला

youtube-cover

बेली और कार्मेला की दोस्ती तब से चली आ रही है जब दोनों सुपरस्टार्स ने 2015 में NXT में अपने करियर की शुरूआत की थी। WWE को लंबे समय से फॉलो कर रहे फैंस दोनों सुपरस्टार्स की दोस्ती से अच्छी तरह वाकिफ हैं।

समरस्लैम 2018 से पहले कार्मेला ने एक कॉन्फ्रेंस कॉल में कहा कि ''बेली मेरी सबसे अच्छी दोस्त है, हम NXT के समय से अच्छे दोस्त हैं लेकिन फिलहाल हमारे ब्रांड(रॉ और स्मैकडाउन) अलग हो गए हैं तो हमारी कम ही मुलाकात हो पाती है, बावजूद इसके वह मेरी सबसे अच्छी दोस्त है।''

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...