13 विमेंस सुपरस्टार्स जिनके साथ जॉन सीना ने WWE रिंग में काम किया

WWE
WWE

जॉन सीना (John Cena) WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। उन्होंने कई सारे दिग्गजों के खिलाफ काम किया है। जॉन सीना ने अपने WWE करियर में ढेरों टाइटल्स जीते हैं और काफी सारे रेसलर्स को पराजित किया है। जॉन सीना WWE में द रॉक, सीएम पंक, ब्रॉक लैसनर समेत ढेरों दिग्गजों का सामना कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें;- 2 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE से जाने के बाद जबरदस्त सफलता मिली और 2 जिनका करियर बर्बाद हो गया

जॉन सीना के बड़े मैचों के बारे में काफी लोग जानते होंगे। इसके बावजूद काफी कम लोगों को पता होगा कि सीना ने कुछ विमेंस सुपरस्टार्स के साथ भी काम किया हुआ है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 13 विमेंस सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिन्होंने WWE दिग्गज जॉन सीना के साथ रिंग में काम किया है।

13- WWE दिग्गज निकी बैला ने जॉन सीना के साथ कई बार काम किया है

जॉन सीना ने निकी बैला के साथ कई टैग टीम मैच में काम किया है। दोनों ही सुपरस्टार्स काफी समय से रिलेशनशिप में थे लेकिन कुछ सालों पहले उन्होंने अलग होने का निर्णय लिया। खैर, WWE में उन्होंने 7 मार्च 2017 को SmackDown में कार्मेला और जेम्स एल्सवर्थ के खिलाफ टैग टीम मैच लड़ा था और इसमें उन्हें जीत भी मिली थी। इसके एक महीने बाद WrestleMania 33 में उन्होंने मिलकर मिज़ और मरिस को भी पराजित किया।

ये भी पढ़ें:- 5 चौंकाने वाले WWE सुपरस्टार्स जिनका कभी John Cena से सिंगल्स मैच देखने को नहीं मिला

इसी इवेंट में सीना ने निकी बैला को प्रपोज भी किया था। खैर, अंतिम बार दोनों सुपरस्टार्स का सामना MSG शो में सोन्या डेविल और इलायस के खिलाफ हुआ था। इस दौरान भी निकी और जॉन की जोड़ी ने जीत दर्ज की थी। दोनों सुपरस्टार्स भले ही अब असल जीवन में साथ न हो लेकिन उनके टैग टीम मैचों को हमेशा ही फैंस द्वारा पसंद किया जाएगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

12&11- जॉन सीना WWE के अंदर एजे ली और विकी गुरेरो के साथ रिंग में दिखाई दिए थे

youtube-cover

दिसंबर 2012 में Raw के एक एपिसोड में जॉन सीना ने विकी गुरेरो के साथ मिलकर एजे ली और डॉल्फ ज़िगलर का सामना किया था। सीना और ज़िगलर की दुश्मनी चल रही थी जबकि एजे और विकी भी एक स्टोरीलाइन का हिस्सा थीं। खैर, इस टैग टीम मैच का कोई नतीजा नहीं निकला क्योंकि बिग ई ने आकर सीना पर बुरी तरह हमला किया और मैच का अंत DQ से हुआ था।

10- जॉन सीना ने मरिस के खिलाफ रिंग में काम किया था

youtube-cover

जॉन सीना और निकी बैला ने टीम बनाकर WrestleMania 33 में द मिज़ और मरिस के खिलाफ मैच लड़ा था। इस मैच में निकी और सीना का दबदबा रहा था क्योंकि उन्हें साथ काम करने का अनुभव था। उन्होंने अंत में मरिस और मिज़ को पराजित करते हुए एक अहम जीत अपने नाम की थी।

9&8- जॉन सीना ने टोरी विल्सन और डौन मरी के साथ रिंग में काम किया था

Rebellion 2002 में जॉन सीना ने डौन मरी के साथ टीम बनाकर बिली किडमैन और टोरी विल्सन का सामना किया था। इस मुकाबले में मुख्य रूप से मरी और विल्सन के बीच दुश्मनी देखने को मिल रही थी। खैर, मैच में सीना और मरी को हार का सामना पड़ा। उस समय सीना बड़े सुपरस्टार नहीं बने थे।

7&6- जॉन सीना ने मरिया कनेलिस के साथ टीम बनाकर मैच लड़ा था

youtube-cover

जॉन सीना और मरिया कनेलिस ने अपने WWE करियर में सिर्फ एक बार साथ काम किया है। दोनों सुपरस्टार्स ने फरवरी 2006 में Raw के एक एपिसोड के दौरान साथ आकर ऐज और लिटा का सामना किया था। इस मुकाबले में सीना और कनेलिस ने जीत हासिल करते हुए सभी को चौंकाया था।

5- जॉन सीना ने कैंडिस मिशेल के साथ टैग टीम में काम किया

जॉन और डौन
जॉन और डौन

2007 में Raw के जनरल मैनेजर जोनाथन कोचमैन ने उस समय ब्रांड के सारे चैंपियंस को एक मैच में बुक करने का निर्णय लिया। इसके चलते हील और फेस सुपरस्टार्स की टीम बनाई गई। वर्ल्ड टैग टीम चैंपियंस लैंस केड और ट्रेवर मर्डोक ने आईसी चैंपियन उमागा के साथ मिलकर WWE वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना और डीवाज़ चैंपियन कैंडिस मिशेल का सामना किया था। यह सुनने में काफी अजीब था लेकिन मैच धमाकेदार था और अंत में मिशेल और सीना ने जीत हासिल की।

4&3- जॉन सीना ने बैकी लिंच के साथ टीम में बनाकर जेलिना वेगा और एंड्राडे का सामना किया

youtube-cover

बैकी लिंच और जॉन सीना को रिंग में साथ देखना काफी बड़ी बात थी। दोनों ने मिलकर SmackDown के दौरान एक टैग टीम मैच में काम किया था। दिग्गजों ने टीम बनाकर एंड्राडे और जेलिना वेगा का सामना किया था। इस मुकाबले में जॉन और बैकी ने काफी आसानी से जीत हासिल कर ली थी।

2- जॉन सीना ने ट्रिश स्ट्रेटस के साथ टीम बनाकर लिटा का सामना किया है

youtube-cover

जॉन सीना और ट्रिश स्ट्रेटस दोनों ही WWE दिग्गज माने जाते हैं। उन्होंने भी टैग टीम मैचों में साथ काम किया है। वो पहली बार साल 2006 में एक 6 पर्सन टैग टीम मैच में दिखाई दिए थे जहां जॉन और ट्रिश के साथ कार्लिटो मौजूद थे और उन्होंने ऐज, लीटा और रैंडी ऑर्टन का सामना किया था। इस मैच में उनकी हार हुई थी।

1- जॉन सीना ने ट्रिश स्ट्रेटस के साथ मिलकर बेथ फीनिक्स का सामना भी किया था

youtube-cover

दो साल बाद एक बार फिर जॉन सीना और ट्रिश को टैग टीम में काम करने का मौका मिला। इस बार उनका सामना सैंटीनो मारेला और बेथ फीनिक्स से देखने को मिला। यह मुकाबला दिसंबर 2008 में हुआ था। इस मकाबले में सीना और स्ट्रेटस को जीत मिली थी। सीना ने बेथ के साथ भी रिंग में काम किया है।

ये भी पढ़ें:- 10 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने एक जैसे फिनिशर्स का इस्तेमाल किया