2 अच्छी और 2 बुरी चीज़ें जो WWE में पिछले कुछ समय में देखने को मिली हैं

WWE में पिछले कुछ समय में कई रोचक चीज़ें देखने को मिल चुकी हैं
WWE में पिछले कुछ समय में कई रोचक चीज़ें देखने को मिल चुकी हैं

WWE में इस वक्त मनी इन द बैंक (Money in the Bank) इवेंट का बिल्ड-अप जारी है। इस इवेंट के लिए अभी तक कुल 6 मैचों का ऐलान किया गया है और इस साल Money in the Bank प्रीमियम लाइव इवेंट से पहले रॉ (Raw) और स्मैकडाउन (SmackDown) के कुछ ही एपिसोड्स का आयोजन करना बाकी रह गया है। बता दें, इस साल MITB इवेंट का आयोजन 2 जुलाई (भारत में 3 जुलाई) को होना है।

देखा जाए तो WWE के लिए पिछले कुछ महीने काफी अच्छे बीते हैं और इस दौरान कंपनी में कुछ बेहतरीन चीज़ें देखने को मिली हैं। इसके साथ ही कंपनी में पिछले कुछ समय में ऐसी भी चीज़ें देखने को मिल चुकी हैं जो कि नहीं होनी चाहिए थी। इस आर्टिकल में हम ऐसी 2 अच्छी और 2 बुरी बातों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE में पिछले कुछ समय में देखने को मिली हैं।

1- WWE में यूएस और आईसी टाइटल को महत्व मिलना शुरू होना अच्छी बात है

WWE में एक वक्त ऐसा था जब यूएस और आईसी चैंपियनशिप को कुछ खास महत्व नहीं दिया जा रहा था। खासकर, आईसी चैंपियनशिप का काफी बेकार तरीके से इस्तेमाल किया जा रहा था। हालांकि, वर्तमान समय में इन दोनों टाइटल्स को एक बार फिर महत्व मिलना शुरू हो चुका है। देखा जाए तो थ्योरी ने यूएस चैंपियन के रूप में इस टाइटल की वैल्यू बढ़ाने में मदद की है।

वहीं, यूएस चैंपियनशिप पिक्चर में बॉबी लैश्ले जैसे बड़े सुपरस्टार की एंट्री होना दर्शाता है कि कंपनी के पास इस टाइटल के लिए बड़े प्लान मौजूद हैं। वहीं, रिकोशे ने आईसी चैंपियन के रूप में शानदार काम किया था और अब नए चैंपियन गंथर बन चुके हैं। ऐसा लग रहा है कि गंथर आईसी चैंपियनशिप पिक्चर को और भी रोचक बनाने वाले हैं और उन्होंने इस टाइटल की वैल्यू बढ़ाने का वादा भी किया है।

1- WWE से साशा बैंक्स और पेज को जाने देना बहुत बुरी बात है

WWE सुपरस्टार साशा बैंक्स ने कंपनी से नाखुश होने के बाद Raw के एक एपिसोड के दौरान नेओमी के साथ मिलकर शो बीच में ही छोड़ दिया था। अब खबर सामने आ रही है कि कंपनी ने साशा बैंक्स को रिलीज कर दिया है। देखा जाए तो साशा बैंक्स WWE की सबसे बड़े विमेंस सुपरस्टार्स में से एक थीं इसलिए उन्हें रिलीज किया जाना बड़ी गलती है।

इसके अलावा पेज भी 7 जुलाई को कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद WWE का हिस्सा नहीं रहेंगी और कॉन्ट्रैक्ट आगे नहीं बढ़ाने का फैसला कंपनी की तरफ से ही लिया गया है। भले ही, पेज रिटायर हो चुकी हैं लेकिन कंपनी के पास पेज को ऑन-स्क्रीन नॉन-रेसलिंग रोल में इस्तेमाल करने का ऑप्शन था। इसके अलावा भविष्य में पेज के पूरी तरह ठीक होने की भी संभावना थी लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें कंपनी से जाने दिया गया।

2- WWE में इलायस और ब्रॉक लैसनर की वापसी होना अच्छी बात है

WWE SmackDown में पिछले हफ्ते ब्रॉक लैसनर की चौंकाने वाली वापसी देखने को मिली। देखा जाए तो ब्रॉक लैसनर की वापसी होना काफी अच्छी बात है और उनकी वापसी की वजह से WWE के शोज का रोमांच काफी बढ़ने वाला है। इसके अलावा इलायस की भी कई महीने बाद इस हफ्ते Raw में वापसी देखने को मिली।

इलायस की वापसी के बाद उनका कॉन्सर्ट देखने को मिला और इस कॉन्सर्ट के दौरान इलायस को फैंस से जबरदस्त रिएक्शन मिलना दर्शाता है कि फैंस उन्हें काफी मिस कर रहे थे। यही कारण है कि इलायस की वापसी कराके WWE ने काफी अच्छा फैसला लिया है।

2- WWE सुपरस्टार्स रैंडी ऑर्टन और कोडी रोड्स का चोटिल हो जाना बुरी बात है

WWE के दो बड़े सुपरस्टार्स कोडी रोड्स और रैंडी ऑर्टन इस वक्त चोटिल होकर कई महीने के लिए ब्रेक पर जा चुके हैं। देखा जाए तो कंपनी के पास इन दोनों ही सुपरस्टार्स के लिए काफी बड़े प्लान मौजूद थे। यही कारण है कि इन दोनों सुपरस्टार्स के चोटिल होने की वजह से कंपनी को अपने प्लान्स में भारी बदलाव करना पड़ा। यह कहना गलत नहीं होगा कि फैंस को इन दोनों सुपरस्टार्स की कमी काफी खलने वाली है।

बता दें, रैंडी ऑर्टन के इस साल SummerSlam में रोमन रेंस का सामना करने की अफवाह थी और उनके चोटिल होने की स्थिति में अब इस मैच में ब्रॉक लैसनर को शामिल कर दिया गया है। वहीं, कोडी रोड्स के इस साल Money in the Bank विजेता बनने की अटकलें लगाई जा रही थी और यह देखना रोचक होगा कि अब कौन इस साल का MITB विजेता बनने वाला है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।