Create

2 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने नए कैरेक्टर में अच्छा काम किया और 2 जो ज्यादा अच्छा नहीं कर पाए

WWE में सुपरस्टार्स को नए कैरेक्टर में सफलता मिली
WWE में सुपरस्टार्स को नए कैरेक्टर में सफलता मिली

WWE समेत दुनिया के सभी प्रो रेसलिंग प्रोमोशंस में किसी सुपरस्टार को मिलने वाली सफलता कई पहलुओं पर आधारित होती है। इन्हीं में से एक पहलू सुपरस्टार्स का कैरेक्टर भी होता है। उनका कैरेक्टर फैंस के लिए जितना ज्यादा दिलचस्प होगा, उन्हें सफलता मिलने की संभावना भी उतनी ही बढ़ जाएंगी।

लोगों के लिए कंपनी के प्रोडक्ट को अच्छा बनाए रखने के लिए समय-समय पर WWE अपने सुपरस्टार्स के किरदार में बदलाव करती रहती है। कोई हील से बेबीफेस तो कोई बेबीफेस से विलेन बन जाता है। नए कैरेक्टर में आने के बाद काफी मौकों पर सुपरस्टार्स के लुक्स और रिंग गियर भी बदले हुए नजर आते हैं।

पिछले कुछ समय में WWE के कई मौजूदा सुपरस्टार के किरदार में भी बड़े बदलाव देखे गए हैं। उनमें से कुछ रेसलर्स को नए कैरेक्टर में सफलता मिली तो कुछ ज्यादा अच्छा नहीं कर पाए। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 2 सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने नए कैरेक्टर में अच्छा काम किया और 2 जो ज्यादा अच्छा नहीं कर पाए।

WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर - नए किरदार में अच्छा काम किया

2021 Brock Lesnar looks like he ate 2020 Brock Lesnar and then had 2019 Brock Lesnar for a snack, #SummerSlam https://t.co/YMHpsKPVy3

ब्रॉक लैसनर WrestleMania 36 में ड्रू मैकइंटायर के हाथों WWE चैंपियनशिप हारने के बाद ब्रेक पर चले गए थे। वहीं कुछ समय बाद खबर आई कि उनका कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो चुका है। 2020 में WrestleMania के बाद वो SummerSlam 2021 में नए कैरेक्टर में नजर आए। इस बार उनकी दाढ़ी बढ़ी हुई थी और उन्होंने बालों को बढ़ाकर सिर पर पोनीटेल भी बनाई हुई थी।

Roman Reigns (Def) Brock Lesnar At Crown Jewel (October 21,2021) https://t.co/sUzkLtgLGb

लैसनर अपने करियर की शुरुआत से ही छोटे बालों वाले लुक में नजर आते रहे थे, इसलिए उनका लंबे बालों और बढ़ी हुई दाढ़ी के साथ वापसी करना लोगों के लिए बेहद चौंकाने वाला लम्हा रहा। हालांकि वापसी के बाद उन्होंने अभी तक कोई चैंपियनशिप तो नहीं जीती, लेकिन नए कैरेक्टर में फैंस उन्हें बहुत पसंद जरूर कर रहे हैं।

ओटिस - ज्यादा अच्छा काम नहीं किया

पिछले साल WWE यूनिवर्स एक बेबीफेस के रूप में ओटिस को बहुत पसंद कर रहा था। फैंस के इसी सपोर्ट के कारण उन्हें Money in the Bank लैडर मैच में जीत के लिए बुक किया गया, जिसे वो कभी कैशइन कर ही नहीं पाए, क्योंकि द मिज़ ने उन्हें हराकर ब्रीफ़केस अपने नाम कर लिया था।

वहीं इसी साल जून में उन्होंने क्लीन शेव वाले लुक में एंट्री ली थी। जिससे कयास लगाए जाने लगे थे कि WWE ने उनके लिए जरूर कुछ खास प्लान तैयार किए होंगे, मगर ओटिस और चैड गेबल की टीम (अल्फा अकादमी) की बुकिंग में अभी भी कोई सुधार नहीं देखा गया है। सबसे खराब बात यह है कि ओटिस को लगातार मैचों में हार झेलनी पड़ रही है।

रोमन रेंस - अच्छा काम किया

.@WWERomanReigns' surprise return epitomized what this year's #SummerSlam stood for - You will never see it coming! #WWENowIndia’s @Ga3lyn looks back at all the events, as they happened at @SummerSlam 2020! 👉 youtu.be/yzNsOJzf2OA https://t.co/DHOUhEcnm7

साल 2020 में COVID-19 महामारी ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में लिया हुआ था। इसी कारण WrestleMania 36 से पूर्व रोमन रेंस ने WWE से ब्रेक लेने का फैसला लिया और उसके करीब 5 महीने बाद SummerSlam 2021 में नए लुक के साथ वापसी की और उससे एक हफ्ते बाद Payback 2020 पीपीवी में नए यूनिवर्सल चैंपियन बने।

अब रेंस पहले से अधिक फिट नजर आ रहे थे और इस बार उनके रिंग गियर में भी बदलाव हुआ। समय बीतने के साथ ट्राइबल चीफ और भी बड़े हील सुपरस्टार बनते गए हैं और नए कैरेक्टर में उनकी सफलता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पिछले 450 दिनों से भी अधिक समय से यूनिवर्सल टाइटल उन्हीं के पास है।

निकी A.S.H - ज्यादा अच्छा काम नहीं कर पाईं

निकी A.S.H के लिए साल 2021 की शुरुआत कुछ खास नहीं रही, लेकिन जून के महीने में उन्हें एक नया सुपरहीरो किरदार दिया गया और अब उनका नाम निकी क्रॉस से बदल कर निकी A.S.H कर दिया गया। इस बीच वो मिस Money in the Bank बनीं और ब्रीफ़केस जीतने के अगले ही Raw एपिसोड में शार्लेट फ्लेयर पर कैशइन कर नई Raw विमेंस चैंपियनशिप भी हासिल की।

निकी करीब एक महीने तक चैंपियन बनी रहीं और SummerSlam 2021 में शार्लेट के हाथों टाइटल हार बैठीं। उसके बाद उन्होंने रिया रिप्ली के साथ टीम बनाकर WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप भी जीती। निकी चाहे नए कैरेक्टर में 2 चैंपियनशिप जीत चुकी हों, लेकिन इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि उनका सुपरहीरो कैरेक्टर लोगों पर अपनी छाप नहीं छोड़ पाया है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment