Create
Notifications

WWE SummerSlam 2022: 2 कारणों से Roman Reigns की जीत होनी चाहिए और 2 क्यों Brock Lesnar को जीतना चाहिए 

WWE SummerSlam 2022 में होगा रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर का मैच
WWE SummerSlam 2022 में होगा रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर का मैच
reaction-emoji
Neeraj sharma

SummerSlam: WWE SummerSlam 2022 से पूर्व अब सभी वीकली शोज़ समाप्त हो चुके हैं और इसी के साथ प्रीमियम लाइव इवेंट का स्टोरीलाइन बिल्ड-अप भी समाप्त हो गया है। इस इवेंट में कई धमाकेदार मुकाबले होने वाले हैं, जिनमें से एक में रोमन रेंस (Roman Reigns) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) की भिड़ंत भी होगी।

इस अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच को रोमन और लैसनर के बीच आखिरी मुकाबले के रूप में हाइप किया गया है। इस आर्टिकल में हम उन 2 कारणों से आपको अवगत कराएंगे कि क्यों SummerSlam में रोमन रेंस को जीत मिलनी चाहिए और 2 क्यों ब्रॉक लैसनर की जीत होनी चाहिए।

#)WWE यूनिवर्सल चैंपियन के तौर पर 700 दिन पूरे करने के लिए - रोमन रेंस की जीत होनी चाहिए

@WWE @WWERomanReigns @HeymanHustle @BrockLesnar Reigns has to retain @WWE. He will reach 700 days as champion on Sunday. August 30th is around the corner and Reigns will surpass 2 years as the champion

रोमन रेंस Payback 2020 के बाद से ही WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने हुए हैं और उनका टाइटल रन 690 दिनों के आंकड़े को पार कर चुका है। मगर 700 दिनों तक चैंपियन बने रहने की उपलब्धि को हासिल करने के लिए उन्हें SummerSlam में ब्रॉक लैसनर की चुनौती से हर हाल में पार पाना होगा।

ट्राइबल चीफ पिछले 2 सालों में कई ऐतिहासिक उपलब्धियां प्राप्त कर चुके हैं और अब एक और कीर्तिमान स्थापित करने के बेहद करीब हैं। उन्हें जिस तरह का मोमेंटम हासिल है, उसे देखते हुए उन्हें चैंपियन रहते 700 दिनों के आंकड़े को जरूर पार करना चाहिए, जिससे वो अपनी लैगेसी को ज्यादा मजबूत बना पाएंगे, लेकिन इसके लिए उन्हें लैसनर पर जीत की जरूरत होगी।

#)फैंस नए सुपरस्टार्स को चैंपियन बनते देखना चाहते हैं - ब्रॉक लैसनर की जीत

@VonSpoilerAlert @swaydaygaming @WrestlingWCC @WWERomanReigns Secondly, we don't need another full year of minimal title defenses. He should drop them this year.

जैसा कि हमने आपको बताया कि रोमन रेंस पिछले 690 दिनों से भी अधिक समय से यूनिवर्सल चैंपियन बने हुए हैं और WrestleMania 38 के बाद WWE चैंपियनशिप भी उन्हीं के पास है। अक्सर कंपनी के इस फैसले की जमकर आलोचना की जाती है कि दोनों टाइटल्स रोमन के पास होने के कारण अन्य प्रतिभाशाली सुपरस्टार्स को टॉप पर पहुंचने के अवसर नहीं मिल रहे।

इस तरह की आलोचना होना काफी हद तक सही भी है क्योंकि कई युवा और टैलेंटेड सुपरस्टार्स लंबे समय से चैंपियन बनने का इंतज़ार कर रहे हैं, लेकिन रोमन के वर्चस्व के कारण पिछले 2 सालों के दौरान ऐसा नहीं हो पाया है। इसलिए अब बेहतर होगा कि रेंस को टाइटल ड्रॉप करने के लिए बुक किया जाए, जिससे रोस्टर में एक बार फिर नई जान फूंकी जा सके।

#)ब्रॉक लैसनर को इस मैच से पूर्व ज्यादा हाइप नहीं किया गया - रोमन रेंस की जीत

Immaculate views of @BrockLesnar from Mount Mutombo@officialmutombo #SmackDown https://t.co/OBu6374o5X

उम्मीद की जा रही थी कि WrestleMania 38 में ब्रॉक लैसनर पर रोमन रेंस की जीत के बाद इस फ्यूड का अंत कर दिया जाएगा। असल में ऐसा ही हुआ, लेकिन SummerSlam से पूर्व रोमन के संभावित चैलेंजर रैंडी ऑर्टन की चोट के कारण द बीस्ट को दोबारा वापस लाया गया।

उन्होंने जून महीने के एक SmackDown एपिसोड में वापसी की, यानि WWE के पास ट्राइबल चीफ और द बीस्ट के आखिरी मैच को बिल्ड करने के लिए कुछ ही हफ्ते बाकी थे। लैसनर और रोमन की स्टार पावर इतनी है कि वो किसी भी मैच को धमाकेदार और यादगार बना सकते हैं, लेकिन दुर्भाग्यवश लैसनर को उस तरीके से हाइप नहीं किया गया है जिससे उन्हें SummerSlam में रेंस के ऐतिहासिक टाइटल रन को रोकने के लिए बुक किया जा सके।

#)ब्रॉक लैसनर पहले ही रोमन रेंस से लगातार 3 मैच हार चुके हैं - ब्रॉक लैसनर की जीत

Brock Lesnar vs. Roman Reigns matchesWrestleMania 2015 Fastlane 2016 (triple threat)Summerslam 2017 (four way)WrestleMania 2018Greatest Royal RumbleSummerslam 2018Crown Jewel 2021WrestleMania 38Summerslam 2022It was also planned for Fall 2018 before Reigns' time off

ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच अभी तक आखिरी भिड़ंत WrestleMania 38 में हुई थी, जिसमें रोमन उन्हें हराकर डबल चैंपियन बने थे। वहीं उससे पूर्व द बीस्ट को Crown Jewel के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में भी ट्राइबल चीफ के हाथों हार मिली थी।

Crown Jewel से पूर्व उनका आखिरी वन-ऑन-वन मैच SummerSlam 2018 में हुआ था, जिसमें रेंस ने द बीस्ट के 503 दिनों तक चले यूनिवर्सल टाइटल रन का अंत किया था। द बीस्ट अभी तक लगातार 3 बार रोमन रेंस से हार चुके हैं और SummerSlam 2022 में एक और हार से उनका किरदार बहुत कमजोर पड़ चुका होगा क्योंकि आज तक उन्हें इस तरह किसी ने डोमिनेट नहीं किया है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...