Create

2 कारणों से Roman Reigns vs Seth Rollins यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच WWE Royal Rumble में होना चाहिए और 2 क्यों यह मैच नहीं होना चाहिए

WWE SmackDown में रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस के बीच मैच टीज़ हुआ
WWE SmackDown में रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस के बीच मैच टीज़ हुआ
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE SmackDown का अंतिम एपिसोड धमाकेदार रहा। रोमन रेंस (Roman Reigns) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के बीच दुश्मनी आगे बढ़ी लेकिन मेन इवेंट के बाद रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) एक सैगमेंट में दिखाई दिए। दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच मैच टीज़ हो गया है और रॉयल रंबल (Royal Rumble) में दोनों दिग्गज आमने-सामने आ सकते हैं।

WWE on Fox के आधिकारिक ट्विटर एकाउंट ने रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस के यूनिवर्सल टाइटल मैच का ऐलान कर दिया था लेकिन बाद में उन्होंने ट्वीट को डिलीट किया। यह बात तो लगभग तय है कि दोनों के बीच मैच होगा लेकिन आधिकारिक रूप से ऐलान होना अभी भी बाकी है। सैथ और रोमन मिलकर Royal Rumble इवेंट को जरूर खास बना सकते हैं।

Anyone Who knows me, knows that @WWERomanReigns and @WWERollins are my wrestling gods, I'm superpumped for this https://t.co/OPvyxc6Jwv

कुछ ऐसे कारण हैं जिनसे लगता है कि सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस के बीच मैच होना चाहिए और कुछ कारणों से लगता है कि यह मुकाबला नहीं होना चाहिए। इसलिए इस आर्टिकल में हम 2 कारणों के बारे में बात करने वाले हैं जिनकी वजह से रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस के बीच Royal Rumble 2022 में यूनिवर्सल टाइटल मैच होना चाहिए और 2 कारण क्यों उन्हें आमने-सामने नहीं आना चाहिए।

2- WWE Royal Rumble में मैच होना चाहिए: रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस के बीच पहले भी मैच टीज़ हो गया था

@WWE @WWERomanReigns @WWERollins YESSIIRR FINALLY 😭😭😭 https://t.co/nPzMlvrUD2

सैथ रॉलिंस Draft के पहले स्मैकडाउन (SmackDown) ब्रांड का हिस्सा थे। उन्होंने यहां जबरदस्त काम किया और कुछ मौकों पर WWE ने उनके रोमन के साथ मैच होने के संकेत दिए थे। वो SmackDown के एक एपिसोड में बैकस्टेज सैगमेंट के दौरान साथ दिखाई दिए थे। इसके अलावा WrestleMania Backlash के मेन इवेंट के बाद दोनों के बीच कंफ्रंटेशन हुआ था।

इसी वजह से दोनों सुपरस्टार्स को फैंस एक मैच में आमने-सामने देखना चाहते थे। हालांकि, सैथ Raw ब्रांड में चले गए और इसी वजह से मैच संभव नहीं हो पाया। WWE ने फैंस की इच्छा को पूरा करने के लिए सैथ को SmackDown में लाने का निर्णय लिया है। इसी वजह से Royal Rumble में उनका रोमन के साथ मैच होना चाहिए।

2- WWE Royal Rumble में मैच नहीं होना चाहिए: ब्रांड स्प्लिट का अर्थ नहीं रहेगा

Roman Reigns vs Seth Rollins at Royal Rumble 🔥 https://t.co/USpMbBMADm

रोमन रेंस SmackDown का हिस्सा हैं वहीं सैथ रॉलिंस Raw ब्रांड में शामिल हो गए हैं। एक ब्रांड का सुपरस्टार आसानी से दूसरे ब्रांड में नहीं जा सकता है। WWE ने इस नियम को तोड़ा है और Raw सुपरस्टार को SmackDown की टॉप चैंपियनशिप के लिए मौका दिया है। यह एक निराशाजनक चीज़ है।

WWE ब्रांड स्प्लिट को काफी महत्व देता है और इसी वजह से सैथ रॉलिंस को दूसरे ब्रांड के टॉप टाइटल के लिए अचानक से मैच नहीं दिया जाना चाहिए। इससे ब्रांड स्प्लिट का महत्व पूरी तरह खत्म हो जाएगा और फिर Raw और SmackDown के सुपरस्टार्स दूसरे ब्रांड्स में आसानी से जा पाएंगे।

1- WWE Royal Rumble में मैच होना चाहिए: बड़े इवेंट में एक तगड़ा विरोधी देने के लिए

Reigns and Rollins. My word 🔥 this is going to be great!The electricity between these two is special. https://t.co/PgCEsqZPQj

रोमन रेंस WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं और Royal Rumble कंपनी के कुछ अहम इवेंट्स में गिना जाता है। इसी वजह से WWE को रोमन रेंस के लिए एक ऐसे विरोधी की जरूरत थी जो उन्हें हराने का दम रखे। सैथ ने पहले कुछ मौकों पर रोमन को पराजित किया हुआ है और हमेशा उन्हें कड़ी टक्कर दी है।

इसी वजह से रोमन रेंस के विरोधी के रूप में सैथ को चुना गया। उन्हें स्टोरीलाइन तैयार करने में दिक्कत नहीं होगी क्योंकि दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच बड़ा इतिहास रहा है। इसी वजह से उनके बीच स्टोरीलाइन तैयार करना बड़ी बात नहीं है। रोमन रेंस को तगड़ा विरोधी देने के लिए सैथ रॉलिंस को चुना गया।

1- WWE Royal Rumble में मैच नहीं होना चाहिए: SmackDown के मौजूदा सुपरस्टार्स को मौका दिया जाना चाहिए

SmackDown में इस समय बड़े सुपरस्टार्स की कमी है। ब्रॉक लैसनर Raw ब्रांड के टॉप चैंपियन बन गए हैं वहीं ड्रू मैकइंटायर चोटिल हैं। इसी वजह से SmackDown के पास बड़े नामों की कमी थी। हालांकि, WWE अपने नए सुपरस्टार्स या मिड-कार्ड सुपरस्टार्स को मौका दे सकता था।

WWE के पास रिकोशे, शेमस, जिंदर महल, जेवियर वुड्स और सिजेरो समेत कई सारे विकल्प थे जो रोमन रेंस के अगले विरोधी बन सकते थे। इन सुपरस्टार्स को बड़े इवेंट में मौका दिया जा सकता था लेकिन ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला। WWE को अपना निर्णय बदलना चाहिए और SmackDown रोस्टर में मौजूद सुपरस्टार्स को चांस देना चाहिए।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...