2 कारणों से WWE Raw में Sami Zayn ने गौंटलेट मैच जीता और दो कारण क्यों Chad Gable की जीत होनी चाहिए थी 

WWE सुपरस्टार्स ने बेहद अच्छा मैच लड़ा
WWE सुपरस्टार्स ने बेहद अच्छा मैच लड़ा

Sami Zayn & Chad Gable: WWE रॉ (Raw) के हालिया एपिसोड में छह रेसलर्स ने मेन इवेंट में गौंटलेट मैच जीतने का प्रयास किया था। इस मैच को जीतने वाला रेसलर गुंथर (Gunther) को रेसलमेनिया (WrestleMania XL) में उनकी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने वाला था। सैमी ज़ेन (Sami Zayn) इस मैच को जीतने में सफल रहे और वह चैंपियन को चैलेंज करेंगे।

फैंस चाहते थे कि चैड गेबल इसको जीते लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन अंत में सैमी ज़ेन ने WrestleMania में चैंपियनशिप मैच हासिल किया। इस आर्टिकल में हम आपको उन दो कारणों के बारे में बताने वाले हैं जिनके आधार पर सैमी ज़ेन को जीत मिली और दो कारण जिनके आधार पर चैड गेबल को यह मैच जीतना चाहिए था।

#2 चैड गेबल को जीतना चाहिए था - WWE में कभी सिंगल्स टाइटल नहीं जीत पाए हैं

चैड गेबल पिछले 11 सालों से WWE के साथ हैं लेकिन वह अब भी कोई सिंगल्स टाइटल नहीं जीत सके हैं। 2013 में WWE का हिस्सा बने चैड कई बार टैग टीम चैंपियन रहे हैं। वह पहली बार जेसन जॉर्डन के साथ टैग टीम चैंपियन थे और उनकी टैग टीम का नाम अमेरिकन एल्फा हुआ करता था।

इसके अलावा वो बॉबी रूड और ओटिस के साथ भी टैग टीम चैंपियन बनने में कामयाब हुए हैं। हालांकि, उनकी कोशिश इस साल WrestleMania में जगह बनाते हुए अपना पहला सिंगल्स टाइटल जीतने की थी, लेकिन Raw में हार के साथ उन्हें बहुत ही तगड़ा झटका लगा है ।

#2 सैमी ज़ेन को जीत मिली है - WWE में बड़ा WrestleMania मैच डिजर्व करते हैं

सैमी ज़ेन पिछले 22 साल से रेसलिंग कर रहे हैं और 2013 से WWE के साथ हैं। 2002 में उन्होंने रेसलिंग की दुनिया में कदम रखा और फिर कनाडा एवं विदेशों में भी रेसलिंग की हुई है। सैमी जब से WWE के साथ हैं तबसे ही वह बहुत भरोसेमंद रहे हैं। वह रिंग में अच्छा काम करते हैं और माइक पर भी धमाल मचाते हैं।

वह पिछले कुछ सालों में WrestleMania के दौरान धमाल करते आए हैं। इसमें 2022 में जॉनी नॉक्सविल के साथ मैच लड़ना, और 2023 में पहले दिन मेन इवेंट का हिस्सा होना शामिल है। ऐसे में अगर उन्हें इस साल मौका नहीं मिलता तो यह सही नहीं होता। इसलिए ऐसा होना सैमी के लिए बिल्कुल सही है।

#1 चैड गेबल को जीतना चाहिए था - उनके पास WWE आईसी चैंपियन गुंथर को हराने के लिए परफेक्ट स्टोरीलाइन थी

सितंबर 2023 में Raw एपिसोड के दौरान चैड गेबल और गुंथर के बीच बढ़िया मुकाबला देखने को मिला था। चैड ने बेहद अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन वह जीत दर्ज करने में सफल नहीं हुए थे। गुंथर ने इस मैच को जीत लिया था जिसके बाद चैड की बेटी को रोते हुए दिखाया गया था

पूर्व टैग टीम चैंपियन ने हाल में उसको ही आधार बनाकर यह बात कही थी कि वह गुंथर को हराकर अपनी बेटी के चेहरे पर खुशी लाएंगे। यह संभव है कि चैड आने वाले समय में ऐसा कर दें लेकिन WrestleMania XL इस पल के लिए सबसे बढ़िया जगह हो सकती थी।

#1 सैमी ज़ेन को जीत मिली है - WWE सुपरस्टार की स्टोरी यह मैच डिजर्व करती है

सैमी ज़ेन की स्टोरी बेहद शानदार है। अगर कोई इस बात को ध्यान से देखें तो यह स्पष्ट है कि वह अपने काम के तरीके से इसको बताते आ रहे हैं। सैमी यह साबित करना चाहते हैं कि वह चैंपियनशिप के काबिल हैं। उनके पास इस समय अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप और वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए कोई मौका नहीं है तो ऐसे में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप ही संभावित रास्ता है। यह मैच जीतना उनके लिए बेहद जरूरी था।

सैमी लगातार हारने की स्ट्रीक को हाल में खत्म कर पाए थे। उन्हें हाल में शिंस्के नाकामुरा और आईवार पर जीत मिली थी। अगर वह इस मैच को हार जाते तो उनका मोमेंटम खत्म हो जाता जिससे किसी को कोई लाभ नहीं होना था। यह देखना होगा कि क्या वह गुंथर को हराने में सफल रहेंगे या नहीं।