2 Superstars जिन्होंने Royal Rumble 2024 द्वारा WWE में वापसी की और 1 जिनकी वापसी नहीं हुई

Ujjaval
WWE Royal Rumble में हुए कुछ रिटर्न
WWE Royal Rumble में हुए कुछ रिटर्न

Royal Rumble 2024: WWE रॉयल रंबल (Royal Rumble 2024) इवेंट कई सारे शॉक्स और सरप्राइज से भरा हुआ था। इवेंट के दौरान ढेरों रेसलर्स ने वापसी की। मेंस और विमेंस दोनों रंबल मैचों में कई स्टार्स नज़र आए। इसी बीच कुछ सरप्राइज अपीयरेंस, डेब्यू और बड़े रिटर्न देखने को मिले।

ऐसे स्टार्स भी वापस आए, जो कुछ समय पहले तक दूसरी कंपनी का हिस्सा थे। इसी बीच एक बड़ा रिटर्न, जिसकी उम्मीद सभी को थी, वो नहीं हुआ। इस आर्टिकल में हम Royal Rumble 2024 मैच द्वारा कंपनी में वापसी करने वाले 2 स्टार्स के बारे में बात करेंगे और 1 अन्य रेसलर के बारे में भी आपको बताएंगे, जिसकी वापसी नहीं हुई।

2- Royal Rumble 2024 द्वारा WWE में Naomi की वापसी हुई

नेओमी मई 2022 के बाद WWE से दूर हो गईं और कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद उन्होंने Impact Wrestling में कदम रखा। इस प्रमोशन में उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। वो कंपनी में आए बड़े चेंज और TNA नाम से रीब्रांडिंग होने का अहम हिस्सा थीं। उन्होंने TNA के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया।

वो TNA Hard to Kill इवेंट में अपनी नॉकआउट्स चैंपियनशिप हार गईं और कंपनी को अलविदा कहा। कई फैंस को अंदाजा था कि वो WWE में आ सकती हैं। कुछ ऐसा ही देखने को मिला। विमेंस Royal Rumble मैच के दौरान नेओमी ने दूसरे नंबर पर एंट्री की और वो 1 घंटे से ज्यादा समय तक मुकाबले का हिस्सा रहीं। इसी बीच उन्होंने दो एलिमिनेशन किए। इसी के साथ नेओमी की WWE में वापसी हो गई।

1- Royal Rumble में पूर्व WWE सुपरस्टार साशा बैंक्स की वापसी नहीं हुई

साशा बैंक्स और नेओमी ने WWE को साथ में अलविदा कहा था। बैंक्स इसके बाद NJPW का हिस्सा बन गईं थी और वो पिछले कुछ समय से किसी प्रमोशन के साथ कॉन्ट्रैक्ट में नहीं हैं। इसी के चलते उनकी WWE में वापसी के संकेत मिल रहे थे और वो लगातार मीडिया पर इस चीज़ के संकेत भी दे रही थीं।

नेओमी ने जब विमेंस Royal Rumble मैच में एंट्री की, तो सभी को उम्मीद थी कि साशा बैंक्स की भी इसी के साथ WWE में वापसी हो सकती है। ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला। साशा बैंक्स 2024 के विमेंस रंबल मैच का हिस्सा नहीं बनीं। द बॉस को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है और ऐसे में अगर उनकी वापसी होती, तो यह सफल विमेंस Royal Rumble मैच और बेहतर बन जाता।

1- मेंस Royal Rumble मैच द्वारा एंड्राडे की WWE में वापसी हुई

मेंस Royal Rumble मैच काफी जबरदस्त साबित हुआ। इसकी शुरुआत में ही फैंस को बड़ा सरप्राइज मिल गया था। एंड्राडे, जो काफी समय से AEW में थे, उनकी WWE में वापसी हुई। उन्होंने AEW से कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद दोबारा साइन नहीं किया। टोनी खान ने खुद इस चीज़ की पुष्टि कर दी थी।

इसी के बाद से एंड्राडे की Royal Rumble मैच में एंट्री के कयास लगाए जाने लगे थे। उन्होंने रंबल मुकाबले में चौथे स्थान पर एंट्री की और लगभग 23 मिनट तक मैच का हिस्सा रहे। इसी बीच उन्होंने कोई एलिमिनेशन नहीं किया लेकिन उनका प्रदर्शन देखने लायक था। एंड्राडे को दोबारा कंपनी में देखकर फैंस जरूर खुश हैं।