Create
Notifications

2 मौके जब WWE ने मैच से ठीक पहले विजेता बदल दिए

WWE में ब्रॉक लैसनर बनाम रोमन रेंस
WWE में ब्रॉक लैसनर बनाम रोमन रेंस
Ankit Kumar
ANALYST

प्रोफेशनल रेसलिंग में WWE दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है। लगभग हर नए रेसलर्स का सपना होता है कि वह WWE जैसी कंपनी का हिस्सा बनें। WWE को लंबे समय से फॉलो कर रहे फैंस इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि कंपनी में सभी चीजें स्टोरीलाइन के तहत बुक की जाती है।

यह पहले से तय होता है कि कौन सा सुपरस्टार किस मैच में जीतेगा या फिर किस मैच में हारेगा। मुकाबले के दौरान दूसरे सुपरस्टार्स का दखल भी पहले से तय होता है। कुछ फैंस सोच रहे होंगे कि सबकुछ पहले से तय है तो सुपरस्टार्स को लगने वाली चोट भी फेक होती होगी लेकिन वास्तव में सुपरस्टार्स को लगने वाली चोट रियल होती है।

WWE में हर साल कई मुकाबले होते हैं और उनके नतीजे तय करना कंपनी के लिए काफी मुश्किल काम होता है। कई बार ऐसा होता है जब कंपनी को मैच शुरू होने से ठीक पहले नतीजे बदलने पड़े हैं। इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं उन 2 मौकों पर जब WWE ने मैच शुरू होने से ठीक पहले विजेता बदल दिए।

#) WWE Royal Rumble 1990

WWE दिग्गज हल्क होगन
WWE दिग्गज हल्क होगन

साल 1990 में WWE में कर्ट हेनिंग को Royal Rumble मैच का विजेता बनाने का प्लान किया था लेकिन इवेंट के शुरू होने से ठीक पहले विंस मैकमैहन ने हल्क होगन को विजेता बनाने का फैसला किया जो उस समय WWE चैंपियन थे।

हेनिंग ने WWE में अपने करियर में काफी सफलता हासिल की लेकिन वह कभी Royal Rumble मैच नहीं जीत सके। वहीं दूसरी ओर रंबल मैच जीतकर हल्क होगन WrestleMania 6 में टाइटल बनाम टाइटल मैच में शामिल हुए, जहां उनका सामना द अल्टीमेट वॉरियर से हुआ। इस मैच में हल्क होगन की हार हुई थी।

1 / 2 NEXT
Edited by Ankit Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now