Create
Notifications

WWE द्वारा रिलीज़ किए गए 2 सुपरस्टार्स जिन्हें AEW साइन कर सकता है और 2 जिन्हें नहीं करेगा

WWE सुपरस्टार्स जिन्हें AEW साइन कर सकता है
WWE सुपरस्टार्स जिन्हें AEW साइन कर सकता है
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE ने लगातार दूसरे साल रेसलमेनिया (WrestleMania) के बाद एकसाथ कई सुपरस्टार्स को रिलीज़ किया है। पिछले साल ये संख्या 20 से भी अधिक थी और इस बार 10 सुपरस्टार्स को रिलीज़ किया गया है। इनमें कई बड़े नाम भी शामिल हैं, जिनके शायद रिलीज़ होने की उम्मीद किसी ने नहीं की थी।

इनमें समोआ जो (Samoa Joe), बिली के (Billie kay), मिकी जेम्स (Mickie James), पेटन रॉयस (Peyton Royce), बो डलास (Bo Dallas), चेल्सी ग्रीन (Chelsea Green), वेस्ली ब्लेक (Wesley Blake), मोजो रॉले (Mojo Rawley), कलिस्टो (Kalisto) और टकर (Tucker) शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: द अंडरटेकर और उनकी पत्नी से जुड़ी 4 बातें जो आपने कभी नहीं सुनी होंगी

अब बड़ा सवाल ये है कि WWE से रिलीज़ होने के बाद ये सुपरस्टार्स कहां जा सकते हैं, कौन से रेसलिंग प्रोमोशंस इन्हें काम दे सकते हैं। अभी तक AEW कई पूर्व WWE सुपरस्टार्स को साइन कर चुका है और इनमें में से भी कुछ को कर सकता है। इसलिए आइए जानते हैं उन 2 सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें AEW साइन कर सकता है और 2 जिन्हें नहीं करेगा।

ये भी पढ़ें: 35 साल से ऊपर के हो चुके 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अभी तक शादी नहीं की है

पूर्व WWE NXT सुपरस्टार चेल्सी ग्रीन - AEW साइन कर सकता है

चेल्सी ग्रीन की उम्र अभी केवल 30 साल है और संभव ही वो अभी कई साल रिंग में अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम हैं। प्रतिभाशाली हैं और फ्यूचर स्टार बनने में सक्षम हैं और उनके जैस टैलेंट को भला कौन अपने साथ नहीं जोड़ना चाहेगा। सबसे बड़ी बात ये है कि एक ट्विटर पोस्ट के जरिए उन्होंने खुद AEW को जॉइन करने के संकेत दिए हैं।

उन्होंने लूचा अंडरग्राउंड टीम के एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा है कि, "अच्छा, पेंटागन शायद मेरा सामना तुमसे उम्मीद से पहले होने वाला है।" वहीं उनके मंगेतर मैट कार्डोना (पूर्व WWE सुपरस्टार जैक रायडर) Impact Wrestling के फुल-टाइम मेंबर हैं, इसलिए ग्रीन उसे भी एक विकल्प के तौर पर देख रही होंगी।

ये भी पढ़ें: 4 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE का हिस्सा होते हुए भी काम नहीं मिल रहा

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

टकर - AEW साइन नहीं करेगा

WWE में टकर को द हैवी मशीनरी टीम में ओटिस के टैग टीम पार्टनर के रूप में पहचान मिली। एक तरफ ओटिस अब चैड गेबल के साथ मिलकर अल्फा एकेडमी का गठन कर चुके हैं, लेकिन द हैवी मशीनरी के टूटने से तय हो चला था कि टकर के लिए आने वाले कुछ महीने संघर्ष भरे रहने वाले हैं।

उन्हें शायद AEW साइन ना करे क्योंकि उन्हें प्रो रेसलिंग का खास अनुभव प्राप्त नहीं है। वो साल 2013 से WWE से जुड़े रहे, दुर्भाग्यवश 8 साल के लंबे समय में भी वो कुछ खास सफलता या उपलब्धियां अपने नाम नहीं कर सके हैं। AEW को फिलहाल स्टार पावर की जरूरत है, जो शायद टकर के पास नहीं है।

समोआ जो - AEW साइन कर सकता है

समोआ जो
समोआ जो

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि WWE कभी समोआ जो के प्रो रेसलिंग टैलेंट, उनके अनुभव और जबरदस्त इन रिंग स्किल्स का कभी फायदा उठा ही नहीं पाई। इसमें समोआ का नुकसान नहीं बल्कि WWE का नुकसान ज्यादा रहा, क्योंकि वो इससे पहले जहां भी गए वहां उन्हें सफलता मिली।

जो को 2 दशकों से भी ज्यादा समय का प्रो रेसलिंग अनुभव प्राप्त है और 42 साल की उम्र में भी कई अन्य युवा रेसलर्स से अच्छे मैच लड़ने में सक्षम हैं। वो ना केवल अच्छी रेसलिंग कर सकते हैं, बल्कि अच्छे प्रोमो और अच्छी कमेंट्री भी कर सकते हैं। AEW जरूर मल्टी-टैलेंटेड समोआ जो को अपने साथ जोड़ना चाहेगा।

कलिस्टो - AEW साइन नहीं करेगा

पूर्व WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन कलिस्टो
पूर्व WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन कलिस्टो

कलिस्टो को प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में डेढ़ दशक से भी ज्यादा का अनुभव हासिल है। साल 2013 में WWE को जॉइन किया था और विंस मैकमैहन के प्रोमोशन में उनका स्वर्णिम सफर 2014 से 2016 के बीच आया। उन्हें सिंगल्स पुश मिल रहा था और इस दौरान यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन भी बने।

लेकिन पिछले कुछ साल में उन्हें एक जॉबर रेसलर की भूमिका निभाने से अधिक कुछ प्राप्त नहीं हो सका। कलिस्टो हाई-फ्लाइंग मूव्स लगाने में सक्षम हैं, लेकिन AEW के पास ऐसे रेसलर्स की कोई कमी नहीं है। इसलिए हो सकता है कि टोनी खान उनमें कोई दिलचस्पी ना दिखाएं।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...