Create
Notifications

द अंडरटेकर और उनकी पत्नी से जुड़ी 4 बातें जो आपने कभी नहीं सुनी होंगी

अंडरटेकर अपनी पत्नी मिशेल मैककूल के साथ
अंडरटेकर अपनी पत्नी मिशेल मैककूल के साथ
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में ऐसे कई कपल्स देखे गए हैं, जिन्होंने कंपनी में साथ काम करते हुए शादी की थी, द अंडरटेकर (The Undertaker) और मिशेल मैककूल (Michelle Mccool) की जोड़ी भी उन्हीं में से एक है। अंडरटेकर कई बार चैंपियन बने और उनकी पत्नी मैककूल भी WWE विमेंस और डीवाज़ चैंपियन रह चुकी हैं।

वहीं द डेड मैन ने अपने 30 साल लंबे WWE करियर में कई महान रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं, जिनमें से लगातार 21 रेसलमेनिया (Wrestlemania) मैचों की विनिंग स्ट्रीक भी एक है। मैककूल और अंडरटेकर ने साल 2010 में एक-दूसरे से शादी के बंधन में बंधने का फैसला लिया था।

ये भी पढ़ें: द अंडरटेकर के बारे में 5 दिलचस्प बातें जो आपने कभी नहीं सुनी होंगी

दोनों अपनी पर्सनल लाइफ को प्राइवेट लाइफ से हमेशा से अलग ही रखते आए हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम अंडरटेकर और उनकी पत्नी मिशेल मैककूल से जुड़ी 4 बातों के बारे में आपको बताएंगे जो आपने कभी नहीं सुनी होंगी।

ये भी पढ़ें: 5 रियल लाइफ कपल्स जो WWE में चैंपियन रह चुके हैं

2016 में अंडरटेकर रिटायर होने वाले थे

साल 2016 में मिशेल मैककूल ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए पुष्टि की थी कि वो स्किन कैंसर से पीड़ित हैं। उन्हें अच्छा ट्रीटमेंट मिला और अंत में उन्होंने इस बड़ी बीमारी को हराया था। वो WWE से जुड़ी चुनिंदा हस्तियों में से एक हैं, जिन्होंने कैंसर जैसी भयानक बीमारी को हराया हुआ है।

उस समय खबरें आई थीं कि अपनी पत्नी और बच्चों का साथ देने के लिए द डेडमैन ने रिटायर होने का प्लान बनाया है। खैर उन्होंने इस प्लान को फाइनल नहीं किया और आगे भी लगातार WWE में परफॉर्म करते रहे, लेकिन अंत में साल 2020 में अपने करियर को अंतिम रूप दिया।

ये भी पढ़ें: 10 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE ने दूसरे देश का नागरिक बना दिया

मैककूल, अंडरटेकर की तीसरी पत्नी हैं, वहीं अंडरटेकर, मैककूल के दूसरे पति हैं। लेकिन इस रिश्ते से केवल एक बच्चा है, मगर पुरानी शादियों से दोनों के 3 बच्चे और हैं। इसलिए दोनों इस समय 4 बच्चों के माता-पिता हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

WrestleMania 30 में स्ट्रीक के टूटने के समय मिशेल मैककूल क्राउड में मौजूद रहीं

अंडरटेकर
अंडरटेकर

Wrestlemania 30 को WWE इतिहास में एक अलग स्थान प्राप्त है, क्योंकि इसी इवेंट में अंडरटेकर की 21 मैचों से चली आ रही ऐतिहासिक WrestleMania स्ट्रीक का अंत हुआ था। स्ट्रीक टूटने के बाद द डेड मैन की आंखों में आंसू भी देखे गए थे।

इस बात से शायद आप वाकिफ ना हों कि इस ऐतिहासिक लम्हे को देखने के लिए मिशेल मैककूल भी ऑडियंस में मौजूद रही थीं। स्ट्रीक का टूटना जाहिर तौर पर इस कपल की जिंदगी के सबसे भावुक लम्हों में से एक रहा होगा।

अंडरटेकर और मिशेल मैककूल की उम्र में 15 साल का अंतर है

अंडरटेकर और मिशेल मैककूल
अंडरटेकर और मिशेल मैककूल

एक पुरानी कहावत रही है कि प्यार की कोई उम्र नहीं होती, इस बात को अंडरटेकर और मिशेल मैककूल ने भी सच साबित कर दिखाया। दोनों ने साल 2010 में शादी करने का फैसला लिया था और आज भी दोनों एकसाथ हैं। उस समय अंडरटेकर की उम्र 45 और मैककूल की उम्र 30 साल थी। दोनों की उम्र में 15 साल का अंतर है। सच कहें तो द डेड मैन अपनी उम्र से कहीं अधिक बूढ़े दिखाई पड़ते हैं, लेकिन मैककूल बढ़ती उम्र के साथ ज्यादा फिट और खूबसूरत होती जा रही हैं।

मिशेल मैककूल को सोशल मीडिया पर अंडरटेकर के जिंदा होने की पुष्टि करनी पड़ी

सोशल मीडिया पिछले कुछ सालों से WWE की स्टोरीलाइंस के बिल्ड-अप में अहम भूमिका निभाता आ रहा है। कई बार सोशल मीडिया पर WWE से जुड़ी ऐसी जानकारी भी लीक हो जाती हैं, जिन्हें बाहर नहीं आना चाहिए था। कुछ ऐसी ही घटना कुछ साल पहले मिशेल मैककूल के साथ भी घटी थी।

साल 2014 में Wrestlemania 30 के बाद एक फैन ने सोशल मीडिया पर अंडरटेकर के मरने की खबर को ट्रेंडिंग टॉपिक बना दिया था। जिससे परेशान होकर मैककूल को खुद इस बात की पुष्टि करनी पड़ी थी कि उनके पति जिंदा हैं और ना ही उनके साथ कोई अशुभ घटना घटी है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...