Create
Notifications

10 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE ने दूसरे देश का नागरिक बना दिया

WWE सुपरस्टार्स
WWE सुपरस्टार्स
Neeraj sharma
ANALYST

अगर प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में हर एक रेसलर को एक ही समान पुश मिलता तो ये खेल ही बोरिंग बन जाता और ये बात WWE समेत सभी प्रो रेसलिंग प्रोमोशंस पर लागू होती है। दुनिया के लगभग सभी देशों के रेसलर्स WWE में जगह बनाने के इरादे से अपने करियर में आगे बढ़ते हैं।

हर कोई सुपरस्टार अलग-अलग कैरेक्टर निभाता हुआ टीवी पर नजर आता है। अक्सर WWE में देखा गया है कि कोई सुपरस्टार आता किसी और देश से है, लेकिन ऑन-स्क्रीन उसे अलग देश का दिखाया जाता है। इसलिए आइए जानते हैं उन 10 सुपरस्टार्स के बारे में जब WWE ने उन्हें दूसरे देश का नागरिक बना दिया।

ये भी पढ़ें: द ग्रेट खली के WWE करियर के 5 सबसे यादगार लम्हे

WWE सुपरस्टार्स जिंदर महल और सिंह ब्रदर्स

जिंदर महल और सिंह ब्रदर्स
जिंदर महल और सिंह ब्रदर्स

क्या आप जानते हैं कि पूर्व WWE चैंपियन जिंदर महल भारत के किस शहर के निवासी हैं, शायद नहीं? महल भारतीय मूल के सुपरस्टार हैं, लेकिन वो एक कनाडाई नागरिक हैं। WWE ने उन्हें कभी कनाडाई सुपरस्टार के रूप में दिखाया ही नहीं है, इसका एक कारण ये भी है कि WWE भारतीय फैनबेस को खोना नहीं चाहती। वहीं सिंह ब्रदर्स भी कनाडाई नागरिक हैं। मूल रूप से भारतीय हैं, लेकिन उनका जन्म ब्रिटेन में हुआ था।

ये भी पढ़ें: 5 भारतीय प्रो रेसलर्स जो WWE में जगह बनाने में सफल रहे

केन

केन
केन

केन की गिनती WWE के महान सुपरस्टार्स में की जाती है और कुछ समय पहले नॉक्स काउंटी के मेयर भी बने। लेकिन कम ही लोग इस बात से वाकिफ होंगे कि केन असल में स्पेन से आते हैं। एयरफोर्स फैमिली से आते हैं और जन्म के समय उनका परिवार स्पेन में था। द रेड बिग मशीन को हमेशा अमेरिकी सुपरस्टार के रूप में प्रदर्शित किया गया है और कभी उनके किसी सैगमेंट या मैच में स्पेन का नाम नहीं लिया गया।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स जो WWE में चैंपियन बनने के हकदार नहीं थे

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

1 / 5 NEXT
Edited by मयंक मेहता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now