Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

5 भारतीय प्रो रेसलर्स जो WWE में जगह बनाने में सफल रहे

द ग्रेट खली और कविता देवी
द ग्रेट खली और कविता देवी
Neeraj sharma
ANALYST
Modified 16 Sep 2020, 10:45 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

WWE दुनिया की सबसे बड़ी प्रो रेसलिंग ब्रांड है और यहां जिसे परफ़ॉर्म करने का मौका मिलता है मानो उसका करियर संवर जाता है। कई अलग-अलग देशों के रेसलर्स यहां परफ़ॉर्म करते हुए नजर आते हैं जिन्हें WWE में अपार सफलता भी मिली है।

रुसेव की बात करें या असुका की, ये अन्य देशों से आए ऐसे रेसलर्स हैं जो WWE में चैंपियन रह चुके हैं। लेकिन इस आर्टिकल में हम भारतीय मूल के प्रो रेसलर्स के बारे में आपको बताने वाले हैं जो WWE में अपनी जगह बनाने में सफल रहे थे।

ये भी पढ़ें: WWE सुपरस्टार्स द्वारा दिए गए 5 सबसे यादगार अनस्क्रिपटेड प्रोमो

जिनी- WWE NXT UK

जिनी भारतीय मूल की WWE सुपरस्टार हैं जो NXT UK में परफ़ॉर्म करती हुई नजर आती हैं। अभी तक वो अपने बेहतरीन इन रिंग एक्शन से फैंस का भरपूर मनोरंजन करती आई हैं। उनका असली नाम जिनी संधू है और लंदन में पली-बडी हैं।

आपको ये भी बता दें कि WWE में आने से पहले वो कई सालों तक इंडिपेंडेंट सर्किट में भी काम कर चुकी थीं। इसलिए उनके पास अनुभव की भी कोई कमी नहीं है।

प्रो रेसलिंग के प्रति लगाव ही उन्हें WWE में खींच लाया है। 2018 में कंपनी में आने के बाद वो NXT विमेंस चैंपियनशिप के लिए फेटल-4-वे नंबर-1 कंटेंडर मैच का हिस्सा भी रहीं लेकिन चोटिल होने के कारण उन्हें मैच से बाहर होना पड़ा था।

ये भी पढ़ें: रैंडी ऑर्टन से जुड़ी 5 बातें जिन्हें अब फैंस भूल चुके हैं

कविता देवी- WWE NXT

Advertisement

कविता दलाल जिन्हें WWE में कविता देवी के नाम से जाना जाता है। उन्होंने साल 2017 में NXT को ज्वाइन किया था और वो महान भारतीय प्रो रेसलर द ग्रेट खली से भी ट्रेनिंग ले चुकी हैं।

खास बात ये है कि वो भारत से आने वाली पहली महिला प्रो रेसलर हैं जिन्हें WWE में काम करने का अवसर प्राप्त हुआ है। वहीं वो विमेंस रॉयल रंबल मैच में भी परफ़ॉर्म कर चुकी हैं।

इसके अलावा कविता भारत की अंतर्राष्ट्रीय स्तर की पावरलिफ्टिंग एथलीट भी रही हैं और दक्षिण एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक भी जीत चुकी हैं।

ये भी पढ़ें: 4 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने सिक्योरिटी गार्ड्स को बुरी तरह पीटा

1 / 3 NEXT
Published 16 Sep 2020, 10:45 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit