Create

4 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने सिक्योरिटी गार्ड्स को बुरी तरह पीटा

गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर
गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर

WWE के इतिहास में ऐसा कई मौके रहे हैं जब 2 सुपरस्टार्स के बीच बहुत तगड़ी लड़ाई हुई हो। अक्सर ऐसे समय में सिक्योरिटी गार्ड्स बीचबचाव के लिए बाहर आते हैं, जिनमें ऐसा भी देखा जाता है जब WWE सुपरस्टार्स उन सिक्योरिटी गार्ड्स का पीट पीटकर बुरा हाल कर देते हैं।

ऐसा इसलिए होता है क्योंकि कंपनी की पहली प्राथमिकता किसी सुपरस्टार को ताकतवर दिखाने की या उस समय चल रही स्टोरीलाइन को फैंस के लिए दिलचस्प बनाने की होती है।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जो असल जिंदगी में ब्रे वायट के अच्छे दोस्त हैं

इस आर्टिकल में हम ऐसे मौकों से आपको अवगत कराने वाले हैं जब WWE में सिक्योरिटी गार्ड्स का पीट पीटकर बुरा हाल कर दिया गया था।

जॉन सीना के गुस्से के आगे WWE के सिक्योरिटी गार्ड्स हुए पस्त

सिक्योरिटी गार्ड्स जॉन सीना को रोकते हुए
सिक्योरिटी गार्ड्स जॉन सीना को रोकते हुए

साल 2008-2009 के समय में बतिस्ता, जॉन सीना के सबसे बड़े दुश्मनों में से एक रहे। दोनों के बीच जबरदस्त फ्यूड जारी थी। इसी समय रॉ के एक एपिसोड में एक सैगमेंट के दौरान बतिस्ता ने जॉन के लिए बुरे शब्दों का प्रयोग किया था।

दोनों के बीच लड़ाई ना हो जाए, इसलिए सिक्योरिटी गार्ड्स को खड़ा किया गया था। लेकिन जॉन को बतिस्ता का व्यवहार पसंद नहीं आया और उन्होंने एक जोरदार पंच द एनीमल के चेहरे पर लगाया।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE ने सुपरस्टार्स की वापसी की तारीख को छुपाकर रखा

बतिस्ता रिंग से बाहर चले गए लेकिन गार्ड्स ने सीना को रोकने का हर संभव प्रयास किया। लेकिन द चैम्प ने एक-एक कर सभी सिक्योरिटी गार्ड्स की खूब पिटाई की थी।

शिंस्के नाकामुरा के आगे समोआ जो का प्लान हुआ फेल

youtube-cover

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि शिंस्के नाकामुरा और समोआ जो मौजूदा समय में प्रो रेसलिंग वर्ल्ड के सबसे बेहतरीन इन रिंग परफ़ॉर्मर्स में गिने जाते हैं। साल 2016 के समय में समोआ जो और शिंस्के नाकामुरा के बीच NXT चैंपियनशिप फ्यूड चल रही थी।

इसी समय एक WWE NXT एपिसोड के दौरान समोआ जो ने नाकामुरा को सबक सिखाने के लिए सिक्योरिटी गार्ड्स को बुलाया था। लेकिन नाकामुरा ने सभी को पीटा और अंत में एक गार्ड को टेबल पर जबरदस्त तरीके से पावरबॉम्ब भी लगाया था। इस मोमेंट को क्राउड से भी जबरदस्त रिस्पांस प्राप्त हुआ था।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स को उन्होंने पीटा जो रेसलर्स नहीं थे

रोमन रेंस के सुपरमैन पंच झेल नहीं पाए गार्ड्स

youtube-cover

साल 2015 आते-आते रोमन रेंस WWE के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार बन चुके थे और उस समय उनकी शेमस के खिलाफ WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप फ्यूड बहुत दिलचस्प और फैंस के लिए यादगार साबित हो रही थी।

शेमस हील कैरेक्टर में थे और बाहर आकर सिक्योरिटी गार्ड्स को आदेश दिया कि वो चैंपियन रोमन की पिटाई करें। बस फिर क्या था, द बिग डॉग ने किसी को सुपरमैन पंच का स्वाद चखाया तो किसी को स्पीयर लगाकर रिंग के बाहर पटक दिया था।

गोल्डबर्ग ने गार्ड्स का बुरा हाल किया

youtube-cover

भला साल 2016 की गोल्डबर्ग vs ब्रॉक लैसनर की दुश्मनी को कौन भुला सकता है। WWE सर्वाइवर सीरीज से पूर्व एक रॉ एपिसोड में गोल्डबर्ग और लैसनर ने एक-दूसरे को कंफ्रंट किया। फर्क इतना था कि दोनों के बीच सिक्योरिटी गार्ड्स एक कतार में खड़े हुए थे।

दोनों के बीच बहस उग्र रूप लेती जा रही थी और तभी गार्ड्स ने एकदम गोल्डबर्ग पर अटैक कर दिया। गोल्डबर्ग ने सभी को एक-एक कर किसी बच्चे की भांति उठाकर रिंग से बाहर पटक दिया था। हालांकि इस सैगमेंट की खराब बात ये रही कि फैंस को लैसनर और गोल्डबर्ग की झड़प देखने को नहीं मिली थी।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment