Create

5 मौके जब WWE ने बड़े सुपरस्टार्स की वापसी की तारीख को छुपाकर रखा

रोमन रेंस और द रॉक
रोमन रेंस और द रॉक

ऐसे कई पहलू होते हैं जो किसी WWE के शो को दिलचस्प बना देते हैं जिनमें बड़े सुपरस्टार्स की वापसी वाला लम्हा भी शामिल होता है। जब भी कोई सुपरस्टार हील या बेबीफेस टर्न लेता है तो भी क्राउड से उस मोमेंट को जबरदस्त प्रतिक्रियाएं मिलती आई हैं।

इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 मौकों के बारे में आपको बताने वाले हैं जब WWE ने बड़े सुपरस्टार्स की वापसी की खबर को सभी से छुपाकर रखा था। जिससे वो लम्हा और भी यादगार बन सके।

ये भी पढ़ें: 3 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जो असल जिंदगी में ब्रॉक लैसनर के दोस्त हैं

रोमन रेंस- WWE समरस्लैम 2020

रोमन रेंस
रोमन रेंस

इस साल की शुरुआत में रोमन रेंस, किंग कॉर्बिन के खिलाफ स्टोरीलाइन का हिस्सा थे। फरवरी के समय में इन सुपरस्टार्स की दुश्मनी को अंतिम रूप मिला और तभी से रोमन WWE टीवी पर नजर नहीं आए थे।

यहां तक कि उन्होंने रेसलमेनिया 36 में गोल्डबर्ग के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के लिए भी वापसी नहीं की थी। किसी को अंदाजा नहीं था कि रोमन की वापसी आखिर कब होने वाली है, इसी कारण समरस्लैम में उनकी वापसी को देख फैंस चौंक उठे थे।

ये भी पढ़ें: WWE में इस्तेमाल होने वाले 4 मूव्स को काफी दर्द देते हैं

WWE ने बड़े अच्छे तरीके से रोमन की वापसी को सभी से छुपाकर रखा। यहां तक कि अन्य WWE सुपरस्टार्स भी इस बात से वाकिफ नहीं थे कि समरस्लैम में रोमन की वापसी होने वाली है।

शेन मैकमैहन- WWE रॉ

शेन मैकमैहन
शेन मैकमैहन

साल 2009 के अंतिम महीनों में शेन मैकमैहन WWE छोड़कर चले गए थे क्योंकि वो दूसरी चीजों में हाथ आजमाना चाहते थे। कई साल बीत चुके थे लेकिन शेन की वापसी की कोई खबर या अफवाह भी किसी को सुनने को नहीं मिल रही थी।

तभी WWE रेसलमेनिया 32 के बिल्ड-अप के दौरान एक रॉ एपिसोड में शेन ने चौंकाने वाली वापसी की। विंस मैकमैहन खुद बता चुके हैं कि रॉ में ऑन-स्क्रीन नजर आने से पहले शेन को घंटों एक बस में रखा गया था।

WWE सुपरस्टार्स तो दूर की बात विंस मैकमैहन ने अपने स्टाफ को भी शेन की वापसी की भनक नहीं लगने दी थी।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो असल जिंदगी में कीथ ली के अच्छे दोस्त हैं

ऐज- रॉयल रंबल 2020

ऐज
ऐज

साल 2011 में WWE रेसलमेनिया 27 के बाद ऐज ने अपने इन रिंग करियर को अलविदा कह दिया था। उनकी चोट इतनी गंभीर थी कि अगर वो रिंग में उतर कर मूव्स लगाते तो उनकी जान भी जा सकती थी।

9 साल बीत जाने के बाद आखिरकार 2020 रॉयल रंबल मैच में उनकी धमाकेदार वापसी हुई। अपनी वापसी के बारे में ऐज ने कहा था कि केवल द रिवाइवल और उनकी पत्नी बेथ फीनिक्स को उनकी वापसी की जानकारी थी।

जॉन सीना- रॉयल रंबल 2008

जॉन सीना
जॉन सीना

साल 2007 में जॉन सीना को छाती के हिस्से पर चोट आई थी और कहा गया था कि जॉन को इस चोट से उबरने में करीब 11-12 महीने का वक्त लग सकता है। लेकिन कुछ ही महीने बाद यानी 2008 रॉयल रंबल मैच में सीना ने वापसी कर पूरे प्रो रेसलिंग वर्ल्ड को हिलाकर रख दिया था।

किसी को अंदाजा नहीं था कि जॉन इतनी जल्दी वापसी कर लेंगे। WWE के स्टाफ मेंबर रहे मैट इलायस ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा था कि, "मैं उन चुनिंदा लोगों में से एक था जिसे जॉन की वापसी की जानकारी थी।"

द रॉक- WWE रॉ

द रॉक
द रॉक

साल 2004 में हुए WWE रेसलमेनिया 20 में द रॉक ने मिक फोली के साथ टीम बनाकर एवोल्यूशन का सामना किया, जिसमें उन्हें हार मिली थी। उसके बाद वो कुछ रॉ एपिसोड्स में नजर आए लेकिन कुछ हफ्ते बाद ही अपने हॉलीवुड करियर पर फोकस करने के लिए उन्होंने WWE छोड़ने का फैसला लिया।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स को उन्होंने पीटा जो रेसलर नहीं थे

उसके 7 साल बाद तक वो WWE टीवी पर नजर नहीं आए लेकिन 2011 के एक रॉ एपिसोड में उन्होंने धमाकेदार वापसी की और इसी एपिसोड में उन्हें WWE रेसलमेनिया 27 का होस्ट बनाने की पुष्टि भी की गई थी।

द रॉक की इस वापसी को WWE ने सभी से छुपा कर रखा था। यहां तक कि बड़े अधिकारियों को भी ये बताया गया था कि रेसलमेनिया 27 के होस्ट बॉब बार्कर बनने वाले हैं। बिल्डिंग में आने से लेकर फैंस के सामने उनकी एंट्री तक, रॉक को ड्रेसिंग रूम में रखा गया था।

ये भी पढ़ें: रोमन रेंस के WWE में 5 सबसे हैरान कर देने वाले पल

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment