रैंडी ऑर्टन से जुड़ी 5 बातें जिन्हें अब फैंस भूल चुके हैं

रैंडी ऑर्टन और रोमन रेंस
रैंडी ऑर्टन और रोमन रेंस

रैंडी ऑर्टन 13 बार के WWE वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं और अक्सर उन्हें सबसे महान सुपरस्टार्स में से एक होने की संज्ञा दी जाती है। यहां तक कि लैजेंड सुपरस्टार रिक फ्लेयर भी कह चुके हैं कि रैंडी ऑर्टन उनके और जॉन सीना द्वारा रचे गए 16 वर्ल्ड टाइटल्स के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

द वाइपर पिछले 2 दशकों से WWE से जुड़े रहे हैं और हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम रैंडी ऑर्टन के बारे में ऐसी 5 चीजें आपको बताने वाले हैं जिन्हें शायद अब फैंस भूल चुके हैं।

ये भी पढ़ें: रोमन रेंस से जुड़ी 5 बातें जिन्हें अब फैंस भूल चुके हैं

रैंडी ऑर्टन ने एक बार सीएम पंक के थीम सॉन्ग पर एंट्री ली

youtube-cover

सीएम पंक के थीम सॉन्ग 'The Cult of Personality' के आज भी दुनिया में लाखों-करोड़ों दीवाने हैं। लेकिन एक ऐसा भी समय था जब पंक किलस्विच एंगेज द्वारा गाए गए 'The Fire Burns' गाने पर एंट्री लेते थे।

साल 2006 के एक स्मैकडाउन एपिसोड में पंक के एंट्रेंस थीम पर एंट्री ली थी। लेकिन इस गाने के बीट्स ऑर्टन के एंट्री लेने के तरीके को बिल्कुल भी सूट नहीं कर रहे थे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो असल जिंदगी में ड्रू मैकइंटायर के अच्छे दोस्त हैं

उसके बाद WWE ने कभी इस तरह का कोई प्रयोग करने की कोशिश नहीं की है। आज रैंडी ऑर्टन के थीम सॉन्ग का नाम 'Voices' है जिसे फैंस काफी पसंद करते हैं।

रैंडी ऑर्टन यूएस आर्मी में कार्यरत रहे

साल 1998 में हेज़लवुड सेंट्रल हाई स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद रैंडी ऑर्टन ने मरीन्स को ज्वाइन किया था। कैम्प पेंडेलटन को ज्वाइन करने पर वो पहली बटालियन का हिस्सा रहे थे।

दुर्भाग्यवश ऑर्टन आर्मी में अधिक समय तक नहीं टिक पाए। कैम्प को ज्वाइन करने के बाद उन्होंने एक कमांडिंग ऑफिसर के उपदेश का पालन नहीं किया और अन्य कारणों की वजह से भी उन्हें मिलिट्री से निकाल दिया गया था। नियमों का उल्लंघन करने के चलते उन्हें 38 दिन जेल में भी रहना पड़ा था।

खैर द वाइपर यूएस मिलिट्री से निकाले जाने के बाद WWE में आए और आज उनकी गिनती लैजेंड सुपरस्टार्स में की जाती है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनके साथ रैंडी ऑर्टन के संबंध अच्छे नहीं हैं

रैंडी ऑर्टन को व्यवहार संबंधी समस्याएं थीं

रैंडी ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन

WWE बैकलैश 2020 में ऐज के खिलाफ मैच से पहले एक कांफ्रेंस कॉल में रैंडी ऑर्टन ने कहा था कि, "सालों पहले मेरा व्यवहार ऐसा नहीं हुआ करता था जैसा आज है, मैं मन ही मन खुद को लेकर असुरक्षित महसूस करता था। साथ ही मुझे जल्दी गुस्सा आने की भी समस्या से जूझना पड़ रहा था।"

WWE बैकस्टेज रैंडी ऑर्टन कई लड़ाइयों में पड़ चुके हैं लेकिन वो उनकी पत्नी थीं जिन्होंने ऑर्टन को इस समस्या से निजात दिलाने में मदद की थी।

असल जिंदगी में रोमन रेंस के साथ संबंध अच्छे नहीं हैं

साल 2013 में रोमन रेंस द शील्ड का हिस्सा हुआ करते थे और उसी समय उनकी रैंडी ऑर्टन के साथ असली बहस हो गई थी। मैच में हुई एक गलती के कारण दोनों को बैकस्टेज एक-दूसरे पर चिल्लाते देखा गया था।

यहां तक कि रोमन का ये भी कहना था कि ऑर्टन उन्हें मिलने वाले पुश को सफल नहीं होने देना चाहते। WWE समरस्लैम 2020 में रोमन रेंस की वापसी पर ऑर्टन ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए तंज़ भी कसा था।

मिस्टर कैनेडी को WWE से निकाले जाने के पीछे रैंडी ऑर्टन का हाथ था

youtube-cover

मिस्टर कैनेडी(केन एंडरसन) को साल 2009 में WWE से रिलीज़ कर दिया गया था। कई रिपोर्ट्स का मानना था कि उनके कंपनी से निकाले जाने के पीछे रैंडी ऑर्टन का हाथ है। इस घटना ने कैनेडी और ऑर्टन के रियल लाइफ रिलेशन पर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए थे।

इसका असल कारण ये था कि साल 2008 में एक मैच के दौरान कैनेडी ने ऑर्टन को बैक सुपलेक्स लगाया था, लेकिन खराब लैंडिंग के कारण द वाइपर को कंधे में चोट आई। ऑर्टन द्वारा अधिकारियों से शिकायत करने के कारण 4 दिन बाद ही उन्हें WWE से निकाल दिया गया था।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें आप नहीं जानते कि वो पॉल हेमन के क्लाइंट रह चुके हैं

हाल ही में Sportskeeda को दिए एक इंटरव्यू में कैनेडी ने कहा था कि अब उनके और ऑर्टन के संबंध काफी अच्छे हैं। वहीं पिछले साल वो रॉ में भी नजर आए और दोनों ने काफी देर एक-दूसरे से बात भी की थी।