Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिनके साथ रैंडी ऑर्टन के संबंध अच्छे नहीं हैं

रैंडी ऑर्टन, रोमन रेंस, द रॉक
रैंडी ऑर्टन, रोमन रेंस, द रॉक

रैंडी ऑर्टन का नाम WWE इतिहास के सबसे सफल सुपरस्टार्स में से एक के रूप में आने वाले कई दशकों तक याद रखा जाएगा। 13 बार के वर्ल्ड चैंपियन होने के अलावा वो WWE में कई अन्य बड़ी उपलब्धियां अपने नाम कर चुके हैं।

उन्होंने अपना अधिकांश करियर एक हील सुपरस्टार के रूप में गुजारा है। वहीं असल जिंदगी में भी उनका व्यवहार कुछ ऐसा ही है क्योंकि उन्हें काफी जल्दी गुस्सा आ जाता है। इसलिए ये कोई चौंकाने वाली बात नहीं कि WWE में ऐसे कई सुपरस्टार्स रहे होंगे जिनके साथ रैंडी ऑर्टन के असल जिंदगी में संबंध अच्छे नहीं हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो असल जिंदगी में कीथ ली के अच्छे दोस्त हैं

रोमन रेंस और रैंडी ऑर्टन के बीच तीखी बहस भी हो चुकी है

youtube-cover

साल 2013 में द शील्ड WWE की नई टीमों में से एक हुआ करती थी। अपने पहले रेसलमेनिया मैच में उन्हें रैंडी ऑर्टन, बिग शो और शेमस की टीम के खिलाफ जीत मिली। कुछ महीने बाद दोनों के एक मैच में बड़ी गलती देखी गई, वहीं जब दोनों बैकस्टेज पहुंचे तो दोनों को एक-दूसरे पर खूब चिल्लाते देखा गया था।

उसके करीब एक साल बाद रोमन रेंस को सिंगल्स पुश मिलना शुरू हुआ। इस दौरान कई बार उनकी भिड़ंत रैंडी ऑर्टन से भी हुई लेकिन दुर्भाग्यवश खराब संबंधों के कारण उनके मैच फैंस की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए। रोमन का मानना था कि द वाइपर उनके पुश को सफल नहीं होने देना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स पर चिल्लाए विंस मैकमैहन

मिस्टर कैनेडी

मिस्टर कैनेडी
मिस्टर कैनेडी

2000 के दशक में मिस्टर कैनेडी को WWE के बड़े सुपरस्टार्स के तौर पर प्रदर्शित किया जा रहा था। लेकिन 2009 में घटी एक घटना उनके WWE करियर के लिए घातक साबित हुई।

रॉ के एक 10-मैन टैग टीम मैच में कैनेडी ने ऑर्टन को बैक सुपलेक्स लगाया था। खराब लैंडिंग के कारण ऑर्टन सिर के बल नीचे जा गिरे थे। ऑर्टन ने बड़े अधिकारियों से कैनेडी की शिकायत की और कुछ दिन बाद ही उन्हें कंपनी से निकाल दिया गया।

Sportskeeda को दिए एक इंटरव्यू में भी कैनेडी, रैंडी ऑर्टन के साथ संबंध अच्छे ना होने की बात को कबूल कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन ने पुश दिया लेकिन ट्रिपल एच ने नहीं

बबा रे डड्ली

बबा रे डड्ली
बबा रे डड्ली

इसी साल WWE हॉल ऑफ फेमर बबा रे डड्ली ने माना था कि असल जिंदगी में उनके रैंडी ऑर्टन के साथ संबंध अच्छे नहीं हैं। सालों पहले जब ऑर्टन और बतिस्ता एवोल्यूशन के मेंबर हुआ करते थे, तो उस दौरान उनका एक मैच डड्ली बॉयज़ से हुआ था।

दुर्भाग्यवश मैच में दोनों सुपरस्टार्स खुद को चोटिल केआर बैठे और ऑर्टन को टखने में चोट आई थी। 2015 में अपनी ऑर्टन की मुलाकात को याद करते हुए डड्ली ने कहा, "एक-दूसरे को देखने के बाद हमने अपनी पुरानी दुश्मनी को भुलाया और हाथ भी मिलाया था।"

रोशेल लोवेन

रोशेल लोवेन
रोशेल लोवेन

रोशेल लोवेन मॉडल रही हैं और उन्होंने बहुत थोड़े समय के लिए WWE में काम किया था। WWE में जितना भी समय लोवेन ने बिताया, उस दौरान उनके रैंडी ऑर्टन के साथ संबंध कभी अच्छे नहीं रहे थे।

यहां तक कि ऑर्टन ने ये भी कहा था कि वो लोवेन से नफरत करते हैं और वहां से भाग गए। उसके कुछ देर बाद लोवेन को अपना सामान बिखरा हुआ मिला, जिसके लिए उन्होंने रैंडी ऑर्टन को जिम्मेदार ठहराया था।

द रॉक

द रॉक
द रॉक

WWE रेसलमेनिया 20 के बिल्ड-अप में द रॉक, एवोल्यूशन के खिलाफ स्टोरीलाइन का हिस्सा रहे थे। रेसलमेनिया 20 के 2-ऑन-1 हैंडीकैप मैच में रॉक और ऑर्टन ने कई बार एक-दूसरे को चोट पहुंचाने की कोशिश भी की थी। खैर उसके कुछ महीने बाद ही रॉक, हॉलीवुड में काम करने के लिए WWE छोड़कर चले गए थे।

उसके कुछ समय बाद रैंडी ऑर्टन ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा था कि रेसलमेनिया मैच से पहले ही उनके संबंध रॉक के साथ अच्छे नहीं थे। द वाइपर ने एक इंटरव्यू में ये भी कहा कि, 'द रॉक सोचते थे कि मैं उनकी सफलता में अडंगे डाल रहा हूं और मुझे विश्वास नहीं है कि द रॉक WWE छोड़ने की अपनी बात पर टिके रहेंगे।'

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें ट्रिपल एच ने बड़ा पुश दिया और 3 जिन्हें नहीं दिया

बाद में जॉन लॉरेनाइटस ने ऑर्टन से कहा कि विंस मैकमैहन उनके इस बयान से खुश नहीं हैं। वहीं पिछले साल ऑर्टन ने रॉक को रेसलमेनिया मैच के लिए चुनौती दी थी लेकिन हॉलीवुड स्टार ने मज़ाक करते हुए इस मैच के ऑफर को ठुकरा दिया था।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment