Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन ने पुश दिया लेकिन ट्रिपल एच ने नहीं

विंस मैकमैहन और ट्रिपल एच
विंस मैकमैहन और ट्रिपल एच
Neeraj sharma

इस समय चाहे WWE NXT को भी रॉ और स्मैकडाउन की तरह प्रोमोट किया जा रहा हो लेकिन आज भी अधिकतर NXT सुपरस्टार्स मेन रोस्टर में काम करने की चाह रखते हैं। पहले इस रणनीति पर काम किया जाता था कि NXT में रहते रेसलर्स को ट्रिपल एच के कहने पर कोई पुश मिलता था, वहीं मेन रोस्टर में ये भूमिका विंस मैकमैहन निभाते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE के 5 रियल लाइफ कपल जो एक-दूसरे के खिलाफ मैच लड़ चुके हैं

इस आर्टिकल में हम 6 ऐसे सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जिन्हें ट्रिपल एच ने तो नहीं लेकिन विंस मैकमैहन ने जरूर पुश दिया है।

WWE सुपरस्टार इलायस

चाहे ट्रिपल एच ने NXT में इलायस को कभी पुश ना दिया हो लेकिन दिसंबर 2017 में CBS Sports को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा था कि इलायस विंस मैकमैहन की निगरानी में मेन रोस्टर पर सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

ट्रिपल एच ने कहा था कि, "मैं इलायस को NXT के लिए नहीं बल्कि मेन रोस्टर के लिए तैयार करने पर जोर दे रहा था। मैंने डस्टी रोड्स से भी कहा था कि इलायस NXT के लिए नहीं मेन रोस्टर के लिए बने हैं।"

ये भी पढ़ें: इन 5 कारणों से द रॉक की WWE में वापसी जरूर होनी चाहिए

एलेक्सा ब्लिस

एलेक्सा ब्लिस ने जुलाई 2016 में WWE NXT को छोड़कर स्मैकडाउन को ज्वाइन किया और विंस मैकमैहन ने कुछ समय बाद ही उन्हें बड़ा स्टार बनाने की ओर ठोस कदम उठाने शुरू कर दिए थे।

एक तरफ उन्हें NXT टेकओवर में कभी कोई मैच नहीं मिल पाया लेकिन मेन रोस्टर में आने के बाद वो 5 बार विमेंस चैंपियन बन चुकी हैं।

मेन रोस्टर में आने को लेकर ब्लिस ने कहा था कि, "मुझे नहीं लगता था कि मैं अभी मेन रोस्टर में जाने के लिए तैयार हूँ, शुरुआत में मैं काफी घबराई हुई थी। मुझे ना कभी NXT टेकओवर का मैच मिला और ना कभी कोई टाइटल जीता था, इसलिए घबराहट होना लाज़िमी था।"

ये भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो कंपनी छोड़ना चाहते थे, विंस मैकमैहन ने उनसे क्या कहा

ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने अगस्त 2015 में वायट फैमिली के मेंबर के तौर पर अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। NXT से WWE मेन रोस्टर में लाए जाने वाले सुपरस्टार्स में स्ट्रोमैन से पहले फिन बैलर और टायलर ब्रीज़ जैसे नामों पर फोकस किया जा रहा था।

ये बेहद चौंकाने वाली बात रही कि स्ट्रोमैन NXT में रहते केवल 7 मैचों का हिस्सा रहे थे। वहीं मेन रोस्टर में आने के बाद वो कंपनी के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक होने के साथ-साथ चैंपियन भी बन चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 3 मौके जब WWE स्टार्स ने रेसलर्स पर जानबूझकर बुरी तरह हमला किया

लेसी इवांस

NXT में रहते लेसी इवांस को काफी कम मैचों में जीत मिल पाई थी और इस दौरान उन्हें कायरी सेन और कैंडिस ली रे जैसी सुपरस्टार्स के खिलाफ जीत भी मिली लेकिन कभी बड़ी सुपरस्टार होने का दर्जा उन्हें नहीं मिल सका।

दिसंबर 2018 में इवांस का मेन रोस्टर डेब्यू हुआ और विंस द्वारा इवांस को लगातार 3 पीपीवी में बैकी लिंच के खिलाफ टाइटल शॉट देना दर्शाता है कि उन्हें नई सुपरस्टार पर कितना भरोसा है।

मोजो रॉले

हालांकि मोजो रॉले को रॉ और स्मैकडाउन में WWE के टॉप सुपरस्टार का दर्जा प्राप्त तो नहीं हो सका लेकिन मेन रोस्टर में उन्हें अपने NXT करियर से अधिक मौके और बड़ा पुश भी मिला है। रॉले साल 2013 से लगातार WWE का हिस्सा बने हुए हैं।

ये भी पढ़ें: 6 WWE सुपरस्टार्स जिनके पास अपनी स्टोरीलाइंस बनाने की आजादी है

NXT में जैक राइडर के साथ मिलकर उन्होंने 'द हाइप ब्रोज' नाम की टीम भी बनाई लेकिन इस दौरान वो कभी WWE NXT टैग टीम चैंपियन नहीं बन पाए। वहीं मेन रोस्टर में आने के बाद भी उन्होंने राइडर के साथ टीम बनाकर टैग टीम मैचों का हिस्सा बनना जारी रखा।

लेकिन राइडर को लगी चोट के बाद WWE ने उन्हें सिंगल्स पुश देने का प्रयास किया और उन्होंने रेसलमेनिया 33 में आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल भी जीता। रॉले इसके बाद यूनाइटेड स्टेट्स और इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियंस को भी चुनौती दे चुके हैं लेकिन अभी तक कोई टाइटल जीतने में सफल नहीं रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े WWE रेसलर्स जिन्हें विमेंस स्टार्स ने पिन किया

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...