Create

WWE के 5 रियल लाइफ कपल जो एक-दूसरे के खिलाफ मैच लड़ चुके हैं

WWE कपल्स
WWE कपल्स

WWE में महिला रेसलर्स की ट्रेनिंग भी पुरुष रेसलर्स की जितनी कड़ी होती है। ऐसा कई बार देखा गया है कि एकसाथ काम करते समय उनके बीच संबंध काफी अच्छे भी हो जाते हैं, जिनमें से कुछ आगे चलकर एक-दूसरे के साथ शादी भी करते हैं।

अक्सर ऐसा भी देखा गया है कि ये रियल लाइफ कपल एक ही समय एक ही स्टोरीलाइन का हिस्सा रहे हों, फिर चाहे टीम के तौर पर या एक-दूसरे के खिलाफ। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम WWE के उन कपल्स से आपको अवगत कराने वाले हैं जो एक-दूसरे के खिलाफ मैच लड़ चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो दूसरे खेलों में भी हाथ आजमा चुके हैं

WWE NXT: मिया यिम और कीथ ली

मिया यिम और कीथ ली के रियल लाइफ कपल होने की बात तब तक उजागर नहीं की गई थी जब तक इन दोनों ने NXT में सफलता प्राप्त नहीं कर ली। दोनों कई बार एक-दूसरे के पार्टनर के तौर पर भी रिंग साझा कर चुके हैं तो एक-दूसरे के खिलाफ भी मैच लड़ चुके हैं।

WWE में आने से पहले दोनों Beyond Wrestling में काम किया करते थे और इसी दौरान इनके बीच सिंगल्स मैच लड़ा गया, जिसमें मिया को जीत मिली थी।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनकी विंस मैकमैहन ने असल जिंदगी में मदद की

WWE NXT: कैंडिस ली रे और जॉनी गार्गानो

कैंडिस ली रे WWE में आने से पहले इंडिपेंडेंट सर्किट पर कई पुरुष रेसलर्स के खिलाफ मैच लड़ चुकी थीं। दोनों की शादी भी WWE में आने से कुछ समय पहले हुई थी और दोनों के बीच सिंगल्स मैच भी उससे कुछ समय पहले ही लड़ा गया था।

Absolute Intense Wrestling में इनके बीच मैच हुआ जिसमें कैंडिस विजयी साबित हुई थीं। उसके बाद दोनों समय-समय पर NXT में भी एक टीम के तौर काम करते आए हैं और अपना आखिरी मिक्स्ड टैग टीम मैच उन्होंने जून 2010 में कीथ ली और मिया यिम के खिलाफ लड़ा जिसमें उन्हें जीत मिली थी।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने विंस मैकमैहन को धमकी दी

WWE: साशा बैंक्स और सारथ टन

youtube-cover

साशा बैंक्स पिछले एक साल से WWE की मुख्य विमेंस सुपरस्टार्स में से एक रही हैं। WWE में आने से पहले साशा और उनके फ्यूचर हस्बैंड सारथ टन Beyond Wrestling में काम किया करते थे।

इसी दौरान वो ब्रायन फ्यूरी, मिकाज़े (सारथ टन) और निक फारनहाइट के खिलाफ फेटल-4-वे मैच का हिस्सा रही थीं, जिसमें उन्हें ब्रायन फ्यूरी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों स्टैफनी मैकमैहन को WWE रिंग में वापसी करनी चाहिए

WWE: ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन

स्टैफनी मैकमैहन vs ट्रिपल एच
स्टैफनी मैकमैहन vs ट्रिपल एच

ट्रिपल एच और स्टैफनी की शादी कुछ ही सालों में 2 दशक पुरानी हो जाएगी। आपको याद दिला दें कि सालों पहले स्टैफनी, ट्रिपल एच के साथ फ्यूड का हिस्सा रही थीं, जिसके दौरान ट्रिपल एच ने WWE टीवी पर स्टैफनी से शादी भी रचाई थी।

इसी स्टोरीलाइन के दौरान क्रिस जैरिको और स्टैफनी ने हैंडीकैप मैच में ट्रिपल एच को चुनौती दी थी, जिसमें द गेम विजयी साबित हुए थे।

ये भी पढ़ें: 10 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने नाम में बदलाव किया

WWE: सिजेरो vs सारा डेल रे

youtube-cover

मौजूदा WWE सुपरस्टार सिजेरो और और परफॉरमेंस सेंटर की ट्रेनर सारा डेल रे पिछले कई सालों से एक-दूसरे के साथ रिलेशन में रहे हैं। दोनों ही अपनी निजी जिंदगी से जुड़ी चीजों को अपने तक ही सीमित रखने में विश्वास रखते आए हैं, यही वजह है कि उनके रिलेशनशिप के बारे में कभी ज्यादा चीजें उजागर नहीं हो पाई हैं।

दोनों की मुलाकात तब हुई थी जब ये Chikara नाम की रेसलिंग कंपनी में साथ काम करते थे। साल 2011 के समय स्टोरीलाइन के मुताबिक दोनों को एक मैच में एक-दूसरे का सामना करना था।

ये भी पढ़ें: WWE में लड़ने वाले 3 सबसे कम उम्र के सुपरस्टार्स

दोनों के बीच अच्छा मैच लड़ा गया और एक ऐसा भी समय आया जब सिजेरो मैच को जीतने के करीब पहुँच चुके थे लेकिन अपने अहंकार के कारण उन्होंने ऐसा नहीं किया। सिजेरो ने डेल रे के बालों को पकड़कर खींचा और उन्हें शर्मिंदा होने पर मजबूर कर रहे थे लेकिन डेल रे ने सभी को चौंकाते हुए अपने फ्यूचर पार्टनर को रोल कर जीत दर्ज की थी।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment