WWE में लड़ने वाले 3 सबसे कम उम्र के सुपरस्टार्स

हार्डी बॉयज़
हार्डी बॉयज़

हर एक फैन एक-न-एक बार जरूर सोचता है कि वो बड़े रेसलर्स की तरह रिंग में कदम रखे और अपना नाम कमाए। बहुत से लोग इसमें हाथ आजमाते हैं लेकिन वो सफल नहीं हो पाते हैं। WWE या रेसलिंग जगत में प्रसिद्ध होने और अच्छा रेसलर बनने के लिए एक व्यक्ति को कम उम्र से ही तैयारी शुरू करना पड़ती है।

WWE में आने के लिए सुपरस्टार्स को सालों की मेहनत करनी पड़ती है। उन्हें ट्रेनिंग और इंडिपेंटेंट सिन पर लंबा समय बिताकर सबको प्रभावित करना पड़ता है और फिर उन्हें WWE में आने का मौका मिलता है। कई ऐसे सुपरस्टार्स है जिन्हे WWE में आने के लिए सालों की मेहनत लगी।

इसके अलावा कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी रहे हैं जिन्हे काफी कम उम्र में WWE के टेलीविजन पर आने का मौका मिला। WWE की रिंग में काम करने वाले कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी है जो काफी कम उम्र में लड़ते हुए नजर आए। इसलिए हम बात करने वाले हैं 3 सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने काफी कम उम्र में WWE में मैच लड़ा।

3- पूर्व WWE स्टार मैट हार्डी: 19 साल

मैट हार्डी को हर कोई अपने अनोखे आईडिया और रेसलिंग स्टाइल के लिए जानता है। इस सुपरस्टार्स ने काफी कम उम्र में ही रेसलिंग करना शुरू कर दी थी। उन्होंने WWE के अंदर अपना पहला मैच 1994 में सिर्फ 19 साल की उम्र में लड़ा था। इस दौरान उनका सामना Raw पर निकोलाई वोल्कॉफ से हुआ था।

इस मैच में वो जॉबर का किरदार निभा रहे थे और अगले कुछ सालों तक उन्होंने कई मैचों में जॉबर की तरह काम किया। बाद में उन्होंने अपने भाई जैफ हार्डी के साथ टीम बनाई और फिर उन्हें सफलता मिली। अभी वो AEW का हिस्सा है और कुछ सालों बाद उनका रेसलिंग करियर खत्म हो जाएगा।

ये भी पढ़ें:- WWE के 3 पूर्व चैंपियंस जिन्होंने AEW या इम्पैक्ट रेसलिंग में चैंपियनशिप जीती है

2- पूर्व WWE चैंपियन जैफ हार्डी: 16 साल

जैफ हार्डी भी अपने भाई की तरह रेसलिंग जगत में जल्दी आ गए थे लेकिन वो अपने भाई से काफी कम उम्र से WWE की रिंग में लड़ते हुए नजर आए थे। खास बात ये है कि उन्होंने भी उसी एपिसोड में डेब्यू किया था।

मैट हार्डी को हार मिली थी और वहीं जैफ हार्डी को भी रेजर रमोन से हार मिली थी। इस दौरान हार्डी का नाम कीथ डेविस था। अब वो रेसलिंग जगत का बड़ा नाम बन गए हैं और उनकी मेहनत काफी कम उम्र से शुरू हो गई थी।

1- निकोलस: 10 साल

निकोलस के नाम से ज्यादातर लोग जरूर परिचित होंगे। निकोलस ने मात्र 10 साल की उम्र में अपना पहला WWE मैच लड़ा और वो रॉ टैग टीम चैंपियन भी बने।

उन्होंने रेसलमेनिया में ये बड़ा कारनामा किया, जब ब्रॉन स्ट्रोमैन ने उन्हें क्राउड में से चुना। इस चीज़ ने काफी सारे फैंस का ध्यान खींचा था और अब फैंस उन्हें बड़ा होने के बाद रिंग में लड़ते हुए देखना चाहेंगे।

ये भी पढ़ें:- साल 2020 के 3 सबसे खराब WWE मैच