5 WWE सुपरस्टार्स जो दूसरे खेलों में भी हाथ आजमा चुके हैं

शार्लेट और बिग ई
शार्लेट और बिग ई

WWE का इतिहास कई दशकों पुराना रहा है और आज जो सुपरस्टार्स कंपनी का हिस्सा हैं। उनमें से कई बचपन से WWE के फैन रहे हैं और हमेशा विंस मैकमैहन के साथ दुनिया की सबसे बड़ी रेसलिंग में काम करना चाहते थे।

साथ ही कुछ ऐसे WWE सुपरस्टार्स भी रहे हैं जो दूसरे स्पोर्ट्स भी खेल चुके हैं। जैसे ब्रॉक लैसनर ने साल 2004 में NFL करियर को आगे बढ़ाने के लिए कंपनी छोड़ने का फैसला लिया था। वहीं गोल्डबर्ग भी NFL का हिस्सा रह चुके हैं। तो आइये जानते हैं उन 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो दूसरे खेलों में हाथ आजमा चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो असल जिंदगी में अंडरटेकर के अच्छे दोस्त हैं

किंग कॉर्बिन: WWE से पहले बॉक्सिंग और अमेरिकन फुटबॉल एथलीट थे

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि मौजूदा समय में किंग कॉर्बिन WWE में सबसे अधिक नापसंद किए जाने वाले एथलीट्स में से एक हैं। उन्हें अमेरिकन फुटबॉल लीग के 2009 के NFL ड्राफ्ट्स में इंडियानापॉलिस कोल्ट्स ने चुना था, इसके अलावा वो यूनिवर्सिटी लेवल पर भी फुटबॉल प्लेयर रहे।

एक अन्य खास बात ये है कि कॉर्बिन का अमेच्योर बॉक्सिंग करियर भी काफी सफल रहा और 3 बार के गोल्डन ग्लव्स चैंपियन बने। लेकिन 2012 में WWE को ज्वाइन करने के बाद उन्होंने अन्य स्पोर्ट्स को छोड़ दिया था।

शार्लेट (वॉलीबॉल)

शार्लेट का WWE करियर अपने पिता रिक फ्लेयर की तरह काफी सफल रहा है और उन्होंने साल 2015 में मेन रोस्टर डेब्यू किया था। वो 12 बार की WWE विमेंस चैंपियन हैं और रेसलमेनिया को भी मेन इवेंट कर चुकी हैं।

कम ही लोग इस बात से वाकिफ होंगे कि WWE में आने से पहले शार्लेट को वॉलीबॉल में भी काफी सफलता मिली थी। वो हाई स्कूल लेवल पर खेलते हुए NCHSAA स्टेट चैंपियन भी रहीं। लेकिन 2012 में WWE को ज्वाइन करने के बाद उन्होंने वॉलीबॉल को पूरी तरह छोड़ दिया था।

टाइटस ओ'नील (अमेरिकन फुटबॉल)

टाइटस ओ'नील काफी समय से WWE के साथ जुड़े रहे हैं लेकिन एक इन रिंग परफ़ॉर्मर के रूप में उन्हें अधिक सफलता नहीं मिल पाई। वो डैरेन यंग के साथ मिलकर टैग टीम चैंपियन बने और पूर्व WWE 24/7 चैंपियन भी रह चुके हैं।

2009 में FCW में आने से पहले ओ'नील काफी समय तक अमेरिकन फुटबॉल प्लेयर रहे थे। वो कैरोलाइना कोब्राज, यूटाह ब्लेज़ और टैम्पा बे स्टॉर्म जैसी बड़ी टीमों के लिए भी खेल चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जो ब्रॉक लैसनर की रिंग में बुरी हालत कर सकते हैं

चैड गेबल (अमेच्योर रेसलिंग)

चैड गेबल को मौजूदा WWE रोस्टर के सबसे टैलेंटेड इन रिंग परफ़ॉर्मर्स में से एक माना जाता है। अक्सर उन्हें WWE में मौजूदा समय का कर्ट एंगल भी कहा जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि प्रो रेसलिंग में आने से पहले दोनों अमेच्योर रेसलर्स हुआ करते थे।

2004 में वो मिनेसोटा स्टेट चैंपियन बने और यहाँ तक कि 2012 ओलंपिक्स का भी हिस्सा रहे। दुर्भाग्यवश 84 किग्रा ग्रीको-रोमन रेसलिंग के दूसरे राउंड में उन्हें हारकार बाहर होना पड़ा।

बिग ई WWE में आने से पहले पावरलिफ्टिंग करते थे

बिग ई पिछले 11 सालों से WWE में काम करते नजर आ रहे हैं और द न्यू डे को WWE इतिहास की सबसे सफल टैग टीमों में से एक बनाने में उन्होंने अहम योगदान दिया है। उन्हें NXT के इतिहास का केवल दूसरा चैंपियन होने का भी गौरव प्राप्त है।

बिग ई की फ़िजिक के दुनिया में लाखों-करोड़ों दीवाने हैं और ताकत के मामले में उनका कोई सानी नहीं है। WWE में आने से पहले वो पावरलिफ्टिंग किया करते थे और उन्होंने 2010 में USA पावरलिफ्टिंग टूर्नामेंट में भी भाग लिया था।

इसी समय वो हैवीवेट कैटेगरी में टॉप लिफ्टर के रूप में उभर कर सामने आए थे। पावरलिफ्टिंग करियर के दौरान उन्होंने 275-पाउंड भारवर्ग में फ्लोरिडा के सभी पावरलिफ्टिंग रिकॉर्ड्स को पीछे छोड़ दिया था।

अगर उनके पर्सनल रिकॉर्ड्स की बात की जाए तो उनका स्क्वाट्स में 711 पाउंड्स, बेंच प्रेस में 529 पाउंड्स और डेडलिफ्ट में 799 पाउंड्स भार उठाने का रिकॉर्ड है।

ये भी पढ़ें: 3 बड़ी चीजें जिनके कारण WWE में काफी कुछ बदल गया

Quick Links

App download animated image Get the free App now