Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो असल जिंदगी में अंडरटेकर के अच्छे दोस्त हैं

अंडरटेकर और उनके दोस्त WWE सुपरस्टार्स
अंडरटेकर और उनके दोस्त WWE सुपरस्टार्स
Neeraj sharma
visit

7 बार के डब्लू डब्लू ई (WWE) चैंपियन अंडरटेकर (Undertaker) का नाम प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे महान इन रिंग परफ़ॉर्मर्स में गिना जाता है। कम ही ऐसे सुपरस्टार्स हैं जो अपने पूरे करियर के दौरान WWE के प्रति निष्ठावान रहे, उन्हीं में से एक नाम अंडरटेकर का भी है।

उनका 30 साल तक WWE से जुड़े रहना दर्शाता है कि वो उन्होंने इस दौरान कितने अच्छे दोस्त भी बनाए होंगे। इसलिए इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 WWE सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जो असल जिंदगी में अंडरटेकर के अच्छे दोस्त हैं।

ये भी पढ़ें: मौजूदा समय में WWE के 10 सबसे बूढ़े सुपरस्टार्स

शेन मैकमैहन WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन के बेटे हैं

शेन मैकमैहन (Shane Mcmahon), अंडरटेकर को काफी अच्छे तरीके से जानते हैं और दोनों एटीट्यूड एरा से एकसाथ काम करते आए हैं। इस बीच इन्होंने एक टीम भी बनाई जिसका नाम द कॉर्पोरेट मिनिस्ट्री था।

रेसलमेनिया 32 के धमाकेदार हैल इन ए सैल मैच के बारे में शेन ने बताया था कि उस मैच को करवाने का आयडिया अंडरटेकर ने ही दिया था। शेन ये भी कह चुके हैं कि वो अंडरटेकर के साथ पिछले 25 साल से हैं और साथ में मस्ती भी करते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE के 10 सबसे अमीर सुपरस्टार्स

रिक फ्लेयर

रिक फ्लेयर (Ric Flair) और अंडरटेकर की मुलाकात WCW में हुई थी और इनकी दोस्ती समय के साथ गहरी होती गई है। फ्लेयर बता चुके हैं कि वो रेसलमेनिया 18 के मैच से पहले बहुत घबराए हुए थे और अंडरटेकर के साथ अच्छी दोस्ती होने के कारण फ्लेयर ने अपनी समस्या को द डेड मैन के साथ शेयर भी किया।

अंडरटेकर भी कह चुके हैं कि फ्लेयर के साथ लॉकर रूम साझा करना उनके लिए बहुत सम्मान की बात रही।

ये भी पढ़ें: 5 पूर्व और मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जो अमीर होकर भी सस्ती कार चलाते हैं

जेबीएल

जेबीएल ने WWE रॉ में अपना पहला मैच अंडरटेकर के खिलाफ ही लड़ा था। दूसरी खास बात ये है कि दोनों सुपरस्टार्स टेक्सस में पले-बडे हैं।

Sportskeeda को दिए एक इंटरव्यू में जेबीएल ने कहा था कि, "वो मेरी शादी में भी आए और हम काफी अच्छे दोस्त हैं। जितने मैच मैंने उनके खिलाफ लड़े हैं, शायद ही किसी के खिलाफ लड़े हों। हाल ही में उन्होंने ये भी कहा था कि उनकी और अंडरटेकर की दोस्ती बहुत पुरानी और गहरी है।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े सुपरस्टार्स जो WWE समरस्लैम 2020 को मिस कर सकते हैं

केन

केन और अंडरटेकर पिछले 30 सालों से एकसाथ काम करते आ रहे हैं इसलिए इनके बीच गहरी दोस्ती होना कोई नई बात नहीं है। उन्होंने एक टीम के रूप में अपना आखिरी मैच WWE क्राउन ज्वेल 2018 में लड़ा था जिसमें ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स को जीत मिली थी।

दोनों को WWE में 2 भाइयों की जोड़ी के रूप में देखा जाता रहा है। खास बात ये है कि असल जिंदगी में भी इनके बीच भाई-भाई जैसा प्यार है।

विंस मैकमैहन

अंडरटेकर के द फिनोम कैरेक्टर में विंस मैकमैहन का अहम योगदान रहा था। दोनों के संबंध अच्छे होने का ही नतीजा है कि अंडरटेकर WWE इतिहास के सबसे महान सुपरस्टार्स में से एक बन पाए।

WWE नेटवर्क स्पेशल The Last Ride के चैप्टर 2 में द डेड मैन ने कहा था कि, "मैं विंस से अपनी जान से भी ज्यादा प्यार करता हूँ और उनके लिए अपने सीने पर गोली भी खा सकता हूँ। हाँ वो मेरे बॉस हैं लेकिन अच्छे दोस्त भी हैं। वो मेरे पिता समान हैं और समय-समय पर बड़े भाई की तरह समझाते भी रहे हैं। वो मुझे बहुत प्रिय हैं।"

ये भी पढ़ें: WWE में सबसे ज्यादा नापसंद किए जाने वाले 3 सुपरस्टार्स

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now