Create

WWE के 10 सबसे अमीर सुपरस्टार्स

WWE सुपरस्टार्स
WWE सुपरस्टार्स

डब्लू डब्लू ई (WWE) पिछले कई दशकों से दुनिया की सबसे बड़ा प्रोफेशनल रेसलिंग ब्रांड बना हुआ है। WWE में सफल होने वाले सुपरस्टार्स कम से कम करोड़पति तो बनते ही हैं और कुछ अरबपति भी बन जाते हैं। साथ ही लोकप्रियता उस सफलता में चार चाँद लगा देती है।

लेकिन यहाँ हम लोकप्रियता की नहीं बल्कि 10 सबसे अमीर WWE सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रखने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनकी गहरी दोस्ती के बारे में आपको जरूर जानना चाहिए

10)WWE हॉल ऑफ फेमर मिक फोली

3 बार के वर्ल्ड चैंपियन रहे मिक फोली (Mick Foley) ने साल 2012 में अपने इन रिंग करियर को अलविदा कह दिया था। उनकी कुल संपत्ति 18 मिलियन यूएस डॉलर्स आंकी गई है, जो उन्हें मौजूदा समय में सबसे अमीर WWE सुपरस्टार्स में से एक बनाती है।

9)क्रिस जैरिको

क्रिस जैरिको (Chris Jericho) पिछले 3 दशकों से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री से जुड़े रहे हैं और फिलहाल AEW रोस्टर का हिस्सा हैं। उन्हें मॉडर्न डे रेसलिंग आइकॉन कहा जाता है और उनकी भी कुल संपत्ति मिक फोली के ही समान यानी 18 मिलियन यूएस डॉलर्स है।

8)बिग शो

बिग शो
बिग शो

बिग शो (Big Show) की WWE के प्रति निष्ठा को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। अभी भी कभी-कभी वो WWE रिंग में दिखाई दे जाते हैं और वो 7 बार के वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं। उनका नेट वर्थ यानी कुल संपत्ति 20 मिलियन यूएस डॉलर्स बताई जाती है।

7)ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

अक्सर कहा जाता है कि ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) बहुत अमीर हैं। वो अमीर जरूर हैं लेकिन उन्हें सबसे अमीर कहना गलत होगा। उनकी कुल संपत्ति 22 मिलियन यूएस डॉलर्स है और वो साल 2019 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले WWE सुपरस्टार रहे थे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो चैंपियनशिप मैचों में जानबूझकर हारना चाहते थे

6)हल्क होगन WWE से रिटायर हो चुके हैं

हल्क होगन उन चुनिंदा नामों में से एक हैं जिन्होंने WWE को सफलता दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। एक समय उनकी कुल संपत्ति 100 मिलियन यूएस डॉलर्स के करीब हुआ करती थी लेकिन समय के साथ इसमें गिरावट देखी गई है और आज वो 25 मिलियन यूएस डॉलर्स के मालिक हैं।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने रियल लाइफ में अपनी मैनेजर से शादी की

5)कर्ट एंगल

कर्ट एंगल भी 25 मिलियन यूएस डॉलर्स की संपत्ति के मालिक। कर्ट WWE के अलावा भी कई अन्य रेसलिंग कंपनियों में काम कर चुके हैं। चौंकाने वाली बात ये है कि WWE में आने से पहले भी उनकी कमाई कई मिलियन डॉलर्स से भी ज्यादा होती थी।

4)ट्रिपल एच

ट्रिपल एच
ट्रिपल एच

पिछले कुछ सालों में ट्रिपल एच, WWE में ग्लोबल टैलेंट & स्ट्रेटजी डेवलपमेंट के वाइस प्रेजिडेंट होने के अलावा NXT का भार भी अपने कंधों पर संभाले हुए हैं। वो अभी भी एक पार्ट-टाइम इन रिंग परफ़ॉर्मर हैं और उनकी कुल संपत्ति करीब 40 मिलियन यूएस डॉलर्स आंकी गई है।

3)स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन रहे हैं WWE फैन फेवरेट

आज भी स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के दुनिया में करोड़ों चाहने वाले मौजूद हैं। एटीट्यूड एरा को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले ऑस्टिन 45 मिलियन यूएस डॉलर्स की कुल संपत्ति के साथ इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो असल जिंदगी में ब्रॉक लैसनर के दुश्मन हैं

2)जॉन सीना

जॉन सीना WWE इतिहास के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक हैं और वो उन चुनिंदा नामों में से एक रहे हैं जिन्हें WWE से बाहर फिल्मी करियर में भी सफलता मिली है। उनका नेट वर्थ करीब 55 मिलियन यूएस डॉलर्स आंका गया है।

1)द रॉक

सबसे अमीर WWE सुपरस्टार्स की लिस्ट में पहला स्थान द रॉक का है जिनकी कुल संपत्ति 320 मिलियन यूएस डॉलर्स की है। इस मामले में उनके करीब भी कोई दूसरा व्यक्ति मौजूद नहीं है। द रॉक साल 2019 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर भी बने थे।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जो अभी तक एक भी टाइटल नहीं जीत पाए हैं

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment