Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिनकी गहरी दोस्ती के बारे में आपको जानना जरुरी है

wwe के बाहर अच्छे दोस्त हैं ये सुपरस्टार्स
wwe के बाहर अच्छे दोस्त हैं ये सुपरस्टार्स

हम या आप जब भी कहीं नौकरी करते हैं तो वहाँ नए दोस्त बन जाते हैं और डब्लू डब्लू ई (WWE) में भी ऐसा ही होता आया है। WWE सुपरस्टार्स एक साल में करीब 300 साल काम पर जाते हैं, इसलिए ये लाज़िमी सी बात हो जाती है कि सुपरस्टार्स के बीच दोस्ती तो होगी ही।

लेकिन ये जरूरी नहीं कि ऑन-स्क्रीन और ऑफ स्क्रीन सुपरस्टार्स के बीच संबंध एक ही जैसे हो। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम ऐसे WWE के ऐसे दोस्तों से आपको अवगत कराने वाले हैं जिनके बारे में आपने कभी नहीं सोचा कि ये सुपरस्टार्स असल जिंदगी में इतने अच्छे दोस्त हैं।

ये भी पढ़ें: WWE के 5 नियम जो किसी किताब में नहीं लिखे हैं

सैथ रॉलिंस और फिन बैलर WWE के बार भी अच्छे दोस्त हैं

समरस्लैम 2016 में सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) के खिलाफ मैच में फिन बैलर (Finn Balor) को गंभीर चोट आई थी, जिसके कारण बैलर को यूनिवर्सल टाइटल भी छोड़ना पड़ा था। इसी कारण अधिकतर लोग सोचते हैं कि इनके बीच संबंध अच्छे नहीं हैं।

लेकिन आप इस बात से अंजान हैं कि सैथ और बैलर असल जिंदगी में काफी अच्छे दोस्त हैं। उन्हें कई बार साथ सफर करते और ट्रेनिंग करते भी देखा जा चुका है। बैलर, बैकी लिंच के पहले मेंटर भी रहे हैं और इस वजह से भी इनके बीच संबंध काफी अच्छे हैं।

रैंडी ऑर्टन और जॉन सीना

जॉन सीना (John Cena) और रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) का प्रो रेसलिंग करियर एक ही दौर से होकर गुजरा है। दोनों क्रमशः 16 और 13 बार के WWE चैंपियन रह चुके हैं। WWE में ये दोनों कई यादगार फ्यूड्स में एक-दूसरे के दुश्मन भी रहे हैं।

आपकी जानकारी से उलट रैंडी और जॉन को कई इवेंट्स का मजा उठाते देखा जा चुका है और अक्सर सोशल मीडिया पर एक-दूसरे पर मज़ाकिया लहजे में तंज़ कसते रहते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जो WWE छोड़ सकते हैं

ब्रॉन स्ट्रोमैन और रोमन रेंस के बीच गहरी दोस्ती है

ब्रॉन और रोमन
ब्रॉन और रोमन

WWE में कई स्टोरीलाइंस में दुश्मनी से उलट ये दोनों असल जिंदगी में काफी अच्छे दोस्त हैं। 2017 के यूरोपीय टूर के दौरान टाइटस ओ'नील ने एक तस्वीर साझा की थी जिसमें द मॉन्स्टर अमंग मेन, रोम की सड़कों पर एकसाथ घूमते और मस्ती करते नजर आए थे।

वहीं रोमन को ल्यूकीमिया होने की खबर को सुनकर स्ट्रोमैन उन सबसे पहले सुपरस्टार्स में से एक थे जिन्होंने उनके जल्द से जल्द ठीक होने की कामना की थी।

ये भी पढ़ें: 5 चीजें जो ब्रॉक लैसनर आज तक WWE में हासिल नहीं कए पाए

ट्रिपल एच और शेमस

ट्रिपल एच और शेमस
ट्रिपल एच और शेमस

साल 2010 में ट्रिपल एच और शेमस के बीच एक्सट्रीम रूल्स में धमाकेदार मैच लड़ा गया था। उस स्टोरीलाइन के कारण फैंस मानने लगे थे कि शेमस के संबंध शायद ट्रिपल एच के साथ अच्छे नहीं हैं।

उससे उलट शेमस WWE में इतनी ऊंचाइयों को इसलिए छू पाए हैं क्योंकि उन्हें अपने रियल लाइफ फ्रेंड ट्रिपल एच का साथ मिला है। शेमस एक इंटरव्यू में ये भी कह चुके हैं कि वो एक समय द गेम के जिम पार्टनर भी हुआ करते थे।

आर-ट्रुथ और WWE के बॉस विंस मैकमैहन

विंस मैकमैहन और आर-ट्रुथ
विंस मैकमैहन और आर-ट्रुथ

एक तरफ ऐसे कई WWE सुपरस्टार्स रहे हैं जिनके साथ विंस मैकमैहन कभी दोबारा काम नहीं करना चाहेंगे। वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो असल जिंदगी में अपने बॉस के बेहद करीब हैं और इन्हीं में से एक नाम आर-ट्रुथ का है। आर-ट्रुथ पिछले एक दशक से भी अधिक समय से WWE के साथ जुड़े रहे हैं।

ये भी पढ़ें: WWE इतिहास के 5 सबसे लंबे सुपरस्टार्स

WrestlingNews.co की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि आर-ट्रुथ, विंस को काफी पसंद हैं क्योंकि वो हर काम को करने के लिए तत्पर रहते हैं। संभव ही इन रिंग रिटायरमेंट के बाद ट्रुथ को कंपनी में एक अच्छा जॉब रोल मिलने वाला है।

ये भी पढ़ें: 5 दिग्गज जिनकी वापसी की WWE को सख्त जरूरत है

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment