Create
Notifications

5 चीजे़ं जो ब्रॉक लैसनर WWE में आज तक हासिल नहीं कर पाए

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर
Neeraj sharma

ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) पिछले करीब 2 दशकों से कॉम्बैट स्पोर्ट्स के सबसे शानदार एथलीट्स में से एक बने हुए हैं। डब्लू डब्लू ई (WWE) में भी उन्होंने अपार सफलता हासिल की और कई बार WWE चैंपियन भी रह चुके हैं।

WWE में अंडरटेकर (Undertaker) की रेसलमेनिया स्ट्रीक को तोड़ने से लेकर रॉयल रंबल और मनी इन द बैंक लैडर मैच में भी वो जीत हासिल कर चुके हैं। लेकिन अभी भी कुछ ऐसी चीजें हैं जो लैसनर आज तक WWE में कभी हासिल नहीं कर पाए हैं।

ये भी पढ़ें: WWE एटीट्यूड एरा और आज के सुपरस्टार्स के 5 ड्रीम मैच

WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप

ब्रॉक लैसनर नहीं बने यूएस चैंपियन
ब्रॉक लैसनर नहीं बने यूएस चैंपियन

साल 1975 से ही यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल WWE का एक अभिन्न हिस्सा बना हुआ है। रिक फ्लेयर, ब्रेट हार्ट और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन जैसे लैजेंड सुपरस्टार्स इस चैंपियनशिप बेल्ट को अपने नाम कर चुके हैं।

हालांकि इसे एक मिड-कार्ड टाइटल माना जाता है और शायद यही सबसे बड़ा कारण रहा कि द बीस्ट आज तक इसे हासिल नहीं कर पाए हैं। हालांकि अब द बीस्ट के यूएस चैंपियन बनने की संभावनाएं बेहद कम हैं लेकिन ऐसा होने से इस मिड-कार्ड टाइटल की अहमिययतता बढ़ जाएगी।

WWE NXT में फाइट नहीं की

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

पिछले एक दशक से NXT कंपनी की डेवलपमेंट ब्रांड के रूप में जानी जाती रही है, जहाँ WWE के फ्यूचर सुपरस्टार्स को तैयार किया जाता है। क्रिस जैरिको, बतिस्ता, जॉन सीना और रॉब वैन डैम जैसे लैजेंड सुपरस्टार्स NXT में फाइट कर चुके हैं।

ये दर्शाता है कि NXT, लैसनर जैसे बड़े सुपरस्टार का भार भी अपने कंधों पर उठा सकती है। सोचिए कीथ ली और लैसनर का मैच NXT में हो तो WWE की डेवलपमेंट ब्रांड कहाँ से कहाँ पहुँच जाएगी।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिनके WWE चैंपियन बनने की किसी को उम्मीद नहीं थी

WWE टैग टीम चैंपियन नहीं रहे

लैसनर और बेंजामिन
लैसनर और बेंजामिन

WWE में ऐसे बहुत ही कम मौके रहे हैं जब ब्रॉक लैसनर टैग टीम मैचों का हिस्सा बने हों। ये बेहद चौंकाने वाली बात है कि साल 2001 में उन्होंने 3 बार शेल्टन बेंजामिन के साथ टीम बनाकर OVW साउथर्न टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी।

लेकिन उसके बाद उनके करियर ने ऐसी रफ्तार पकड़ी की वो कभी उस स्थिति में रहे ही नहीं कि टैग टीम चैंपियन बन सकें। आज अगर वो बेंजामिन के साथ टीम बनाते हैं तो संभव ही इनकी टीम बड़े आकर्षण का केंद्र बन सकती है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनका करियर भयानक तरीके से खत्म हुआ

WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन नहीं बने

ब्रॉक और पॉल
ब्रॉक और पॉल

2002 वेंजेंस में द बीस्ट को WWE इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल शॉट मिला था लेकिन मैच डिसdक्वालिफ़िकेशन के रूप में खत्म होने के कारण वो चैंपियन नहीं बन पाए थे। इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप बेल्ट को भी कई लैजेंड सुपरस्टार्स जीत चुके हैं लेकिन लैसनर आज तक नहीं जीत पाए हैं।

अगर द बीस्ट ने मिड-कार्ड टाइटल जीते होते तो उन्हें WWE इतिहास के सबसे महान चैंपियंस में गिना जाता लेकिन अब उनके इस टाइटल को जीतने की संभावनाएं बहुत कम हैं।

WWE ग्रैंड स्लैम चैंपियन नहीं बन पाए हैं

चैंपियन ब्रॉक लैसनर
चैंपियन ब्रॉक लैसनर

WWE में कोई सुपरस्टार ग्रैंडस्लैम चैंपियन तब बनता है जब उसने WWE चैंपियनशिप या यूनिवर्सल चैंपियनशिप में से कोई एक, यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल, इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल और कोई भी टैग टीम चैंपियनशिप जीती हो।

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE में कभी वापस नहीं आना चाहिए था

ऐज, रे मिस्टीरियो और यहाँ तक कि कोफी किंग्सटन को भी ग्रैंड स्लैम चैंपियन होने का गौरव प्राप्त है। वहीं बेली पहली विमेंस ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनी थीं। दुर्भाग्यवश वर्ल्ड टाइटल और यूनिवर्सल टाइटल के अलावा वो WWE में कोई दूसरी चैंपियनशिप नहीं जीत पाए हैं। यानी अभी उन्हें ग्रैंड स्लैम चैंपियन होने का गौरव हासिल करने के लिए 3 और टाइटल जीतने बाकी हैं।

ये भी पढ़ें: 8 पूर्व WWE सुपरस्टार्स जिनका लुक पूरी तरह बदल चुका है

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...