Create
Notifications

5 सुपरस्टार्स जिनके WWE चैंपियन बनने की किसी को उम्मीद नहीं थी

जिंदर महल
जिंदर महल
Neeraj sharma

जब भी डब्लू डब्लू ई (WWE) किसी सुपरस्टार को पुश देती है तो देखा जाता है कि उसे अधिकतर मैचों में जीत मिलती है। पिछले कई दशकों से ऐसा होता आ रहा है कि धीरे-धीरे कुछ स्टार रेसलर्स को WWE में सुपरस्टार को दर्जा मिलता है वहीं कुछ इससे वंचित भी रह जाते हैं।

WWE में ऐसे भी कई मौके रहे हैं जब कंपनी ने उन सुपरस्टार्स को पुश दिया हो जिनकी किसी को उम्मीद तक नहीं थी।

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जो ड्रू मैकइंटायर और बॉबी लैश्ले के मैच में दखल दे सकते हैं

जेबीएल ने मौके का फायदा उठाकर जीती WWE चैंपियनशिप

जेबीएल
जेबीएल

रेसलमेनिया 20 के बाद के दौर में एडी गुरेरो (Eddie Guerrero) WWE चैंपियन हुआ करते थे लेकिन इस बीच 2 बड़े हील सुपरस्टार्स कंपनी से बाहर हो गए थे। एक तरफ कर्ट एंगल (Kurt Angle) चोट के कारण, तो दूसरी ओर ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने कंपनी छोड़ दी थी।

इसी बीच जेबीएल को मौके का फायदा मिला और कुछ ही महीनों में वो मेन इवेंट सुपरस्टार बन बैठे। इस बीच जेबीएल 280 दिनों तक WWE चैंपियन बने रहे थे।

ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन

इस साल WWE को COVID-19 महामारी के कारण कई बड़े प्लान्स को कैंसिल करना पड़ा है। इस बात की भी कोई गारंटी नहीं थी कि ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) मेन कार्ड में शामिल भी हो पाएंगे या नहीं। रिपोर्ट्स के अनुसार रेसलमेनिया में गोल्डबर्ग (Goldberg) को हराकर रोमन रेंस (Roman Reigns) का यूनिवर्सल चैंपियन बनना तय था।

लेकिन रोमन द्वारा शो से अपना नाम वापस लेने के कारण स्ट्रोमैन की किस्मत चमकी और वो नए WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने। उस समय कंपनी के पास कोई विकल्प ना बचा होने की स्थिति भी स्ट्रोमैन के चैंपियन बनने के पीछे की बड़ी वजह रही थी।

ये भी पढ़ें: WWE बैकलैश पीपीवी के 5 सबसे यादगार पल

फिन बैलर रहे पहले WWE यूनिवर्सल चैंपियन

फिन बैलर
फिन बैलर

जुलाई 2016 में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू करने के कुछ समय बाद ही फिन बैलर को बड़ा पुश मिलना शुरू हो गया था। इस दौरान उन्हें रोमन रेंस, केविन ओवेंस, रुसेव और सिजेरो जैसे बड़े सुपरस्टार्स पर जीत हासिल हुई।

इसी पुश के चलते उन्हें समरस्लैम में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच मिला और रॉलिंस को हरा पहला यूनिवर्सल चैंपियन होने का गौरव भी प्राप्त किया। रॉ में आने के केवल 2 महीने के अंदर ही उनका चैंपियन बन जाना फैंस के लिए चौंकाने वाला पल रहा था।

ये भी पढ़ें: 8 पूर्व WWE सुपरस्टार्स जिनका लुक पूरी तरह बदल चुका है

जिंदर महल

जिंदर महल
जिंदर महल

रेसलमेनिया 33 के आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल में जिंदर महल आखिर में मोजो राउली के हाथों एलिमिनेट हुए थे। किसी ने नहीं सोचा था कि कुछ ही हफ्तों बाद जिंदर WWE चैंपियनशिप के चैलेंजर के रूप में नजर आने वाले हैं।

इस पुश की सबसे खराब बात तो ये रही कि उन्हें इस टाइटल शॉट के लिए अच्छा मोमेंटम भी नहीं मिल पा रहा था। बैकलैश का समय आया और सभी को चौंकाते हुए वो रैंडी ऑर्टन को हरा चैंपियन बने।

शेमस

शेमस
शेमस

साल 2009 के समय जॉन सीना अपने करियर के चरम पर हुआ करते थे और WWE के मुख्य बेबीफेस सुपरस्टार थे। अक्टूबर के Bragging Rights पीपीवी में रैंडी ऑर्टन को हराकर जॉन चैंपियन बने थे लेकिन उसके डेढ़ महीने बाद ही TLC पीपीवी में शेमस ने सभी को चौंकाते हुए वर्ल्ड टाइटल अपने नाम किया था।

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE में कभी वापस नहीं आना चाहिए था

इससे भी चौंकाने वाली बात ये रही कि शेमस ने उसी साल जून में अपना WWE डेब्यू किया था और 6 महीने के भीतर ही उनका चैंपियन बनना फैंस के लिए चौंकाने वाला लम्हा साबित हुआ। साथ ही जॉन ने भी TLC के मैच में शेमस को ताकतवर दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी।

खैर चैंपियन रहते शेमस को बड़े मैचों में क्लीन जीत नहीं मिल पा रही थीं और अभी कुछ ही महीने बीते थे कि जॉन ने उन्हें हराकर अपना बदला पूरा किया और टाइटल भी अपने नाम किया था।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने सभी हदें पार की

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...