Create
Notifications

WWE Backlash पीपीवी के 5 सबसे यादगार पल

WWE
WWE
Neeraj sharma
visit

डब्लू डब्लू ई (WWE) बैकलैश (Backlash) पीपीवी को चाहे कभी ज्यादा लोकप्रियता ना मिल पाई हो लेकिन इस WWE पीपीवी के ऐसे कुछ मोमेंट्स रहे हैं जिन्हें शायद कभी नहीं भुलाया जा सकेगा। जॉन सीना (John Cena) से लेकर शेन मैकमैहन (Shane Mcmahon) इन यादगार मोमेंट्स का हिस्सा रह चुके हैं।

बैकलैश पीपीवी 2020 अब कुछ ही हफ्तों की दूरी पर है और इसी इवेंट को ध्यान में रखते हुए हम WWE बैकलैश इतिहास के कुछ सबसे यादगार पल आपके सामने रख रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े मैच जो बैकलैश पीपीवी 2020 में देखने को मिल सकते हैं

WWE बैकलैश 2009 में हुआ बिजली का धमाका

youtube-cover

जॉन सीना अपने करियर में कई धमाकेदार और यादगार मैचों का हिस्सा रह चुके हैं, WWE बैकलैश 2009 में ऐज के साथ मैच भी इन्हीं यादगार मुकाबलों में से एक रहा। इवेंट में ऐज और जॉन के बीच लास्ट मैन स्टैंडिंग वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच लड़ा जा रहा था।

मैच अभी समाप्त नहीं हुआ था तभी बिग शो (Big Show) ने सरप्राइज़ एंट्री ली और जॉन को पास में रखी एक बड़ी लाइट में चोकस्लैम दे मारा और अगले ही पल एक बिजली का बड़ा धमाका देखने को मिला।

क्रिस बेन्वा का WWE वर्ल्ड टाइटल डिफेंस

youtube-cover

बैकलैश 2004 में क्रिस बेनोइट (Chris Benoit) को ट्रिपल थ्रेट WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में शॉन माइकल्स (Shawn Michaels) और ट्रिपल एच (Triple H) के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करना था।

30 मिनट तक चले इस एक्शन से भरपूर मुकाबले को क्राउड़ के रिस्पांस ने भी एक आइकॉनिक मैच बना दिया था। आधे घंटे तक चली जद्दोजहद के बाद आखिरकार बेनोइट ने ब्रेट हार्ट ट्रेडमार्क स्टाइल में माइकल्स पर शार्पशूटर लगाकर अपना टाइटल सफलतापूर्वक डिफेंड किया था।

ये भी पढ़ें: 2 सुपरस्टार्स जिन्हें बैकलैश पीपीवी से पहले वापसी करनी चाहिए और 2 जिन्हें नहीं करनी चाहिए

गोल्डबर्ग का WWE डेब्यू

youtube-cover

प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे महान इन रिंग परफ़ॉमर में से एक गोल्डबर्ग (Goldberg) ने बैकलैश 2003 पीपीवी में अपना WWE डेब्यू किया था। इसी इवेंट में द रॉक (The Rock) और गोल्डबर्ग के बीच ड्रीम मैच देखने को मिला।

हालांकि मैच को फैंस द्वारा अच्छा रिस्पांस नहीं मिला लेकिन बैकलैश का 2003 संस्करण गोल्डबर्ग के WWE डेब्यू के कारण यादगार बन गया था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनका करियर भयानक तरीके से समाप्त हुआ

WWE में शेन मैकमैहन की छलांग

youtube-cover

शेन मैकमैहन (Shane Mcmahon) अपने रेसलिंग करियर में कई बार केज, लैडर और अन्य चीजों पर से छलांग लगाते आए हैं। बैकलैश 2001 के शेन vs बिग शो मुकाबले में एक बार फिर उन्होंने कई फुट की ऊंचाई से छलांग लगा दी थी।

हालांकि ये मैच ज्यादा अच्छा साबित नहीं हुआ लेकिन विंस और टेस्ट के दखल के बाद मैच को एक अलग ही रूप मिल चुका था। शेन एंट्रेंस रैंप के साइड पर रखे स्टैंड पर चढ़े और बिना सोचे बिग शो के ऊपर छलांग लगा दी थी।

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE में कभी वापस नहीं आना चाहिए था

मिक फोली vs रैंडी ऑर्टन का WWE बैकलैश 2004 का खूनी मैच

youtube-cover

ऐसे कई मौके रहे हैं जब मिक फोली ने किसी WWE सुपरस्टार के हील कैरेक्टर को फैंस के आकर्षण का केंद्र बनाने में मदद की हो। 2004 बैकलैश के WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच में ऐसा ही कुछ देखने को मिला जब रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) को समझ आ गया था कि हार्डकोर रेसलिंग क्या होती है।

ये भी पढ़ें: 8 पूर्व WWE सुपरस्टार्स जिनका लुक पूरी तरह बदल चुका है

फोली के हथियार का नाम 'बार्बी' हुआ करता था और मैच के दौरान इसके अटैक से रैंडी के सिर से खून का रिसाव भी होने लगा था। इस हार्डकोर मैच में कई अलग-अलग तरह के हथियारों का इस्तेमाल किया गया था।

मैच में एक ऐसा भी मोमेंट आया जब रैंडी, फोली पर कीलों के ऊपर RKO लगाना चाहते थे लेकिन लैजेंड सुपरस्टार ने इस मूव को काउंटर कर रैंडी को ही कीलों के ऊपर पटक दिया। आखिर में द वाइपर इस मैच में विजयी साबित हुए थे।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने सभी हदें पार की

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now