Create

WWE Backlash 2020: 5 बड़े मैच जो इस पीपीवी में देखने को मिल सकते हैं

एजे स्टाइल्स vs डेनियल ब्रायन
एजे स्टाइल्स vs डेनियल ब्रायन

WWE के अगले पीपीवी बैकलैश के शुरू होने में 3 हफ्ते रह गए हैं और आपको बता दें, यह पीपीवी 14 जून (भारत में 15 जून) को होने जा रहा है। WWE कठिन परिस्थिति और बिना ऑडियंस के भी रेसलमेनिया 36 और मनी इन द बैंक पीपीवी को हिट बनाने में सफल रही थी और ऐसा लग रहा है कि WWE का अगला पीपीवी बैकलैश पीपीवी भी एक सफल पीपीवी साबित हो सकता है।

यह भी पढ़े: 5 कारण क्यों WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स को SmackDown का हिस्सा बनाया गया

अगर बैकलैश पीपीवी के मैच कार्ड की बात करें तो इस पीपीवी के लिए WWE द्वारा अब तक 3 मैचों की घोषणा की जा चुकी है। आपको बता दें, ड्रू मैकइंटायर बैकलैश पीपीवी में बॉबी लैश्ले के खिलाफ अपना WWE टाइटल डिफेंड करने वाले हैं, वहीं ब्रॉन स्ट्रोमैन इस पीपीवी में मिज & मॉरिसन के खिलाफ होने जा रहे मैच में अपना यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड करेंगे।

इसके अलावा ऐज vs रैंडी ऑर्टन का मैच भी इस पीपीवी के लिए कंफर्म किया जा चुका है। साथ ही, और भी कई मैचों के बैकलैश पीपीवी में होने को लेकर संकेत दिये जा चुके हैं। इस आर्टिकल में 5 बड़े मैचों के बारे में बात करने वाले हैं जो कि बैकलैश पीपीवी में देखने को मिल सकते हैं।

5.WWE रॉ विमेंस चैंपियन असुका vs नाया जैक्स

अगले हफ्ते रॉ में नटालिया, शार्लेट फ्लेयर और नाया जैक्स के बीच ट्रिपल थ्रेट मैच होने जा रहा है और इस मैच के विजेता को बैकलैश पीपीवी में असुका के खिलाफ रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिलेगा। इस बात की संभावना काफी ज्यादा है कि नाया जैक्स यह मैच जीतकर बैकलैश पीपीवी में होने जा रहे रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच में जगह बनाएंगी।

आपको बता दें, नाया जैक्स ने असुका के चैंपियन बनने के बाद उनके सेलिब्रेशन सैगमेंट में खलल डालते हुए चैलेंज पेश किया था और यही नहीं असुका की साथी कायरी सेन पर बैकस्टेज हमला करके उन्हें चुनौती पेश की थी।

4.स्ट्रीट प्रॉफिट्स vs वाइकिंग रेडर्स (WWE रॉ टैग टीम चैंपियनशिप)

स्ट्रीट प्रॉफिट्स vs वाइकिंग रेडर्स
स्ट्रीट प्रॉफिट्स vs वाइकिंग रेडर्स

पिछले कुछ हफ्तों में WWE में स्ट्रीट प्रॉफिट्स और द वाइकिंग रेडर्स ने एक साथ मिलकर कई कम्पटीशन में भाग लिया। यह सबसे मनोरंजक चीज है जो वाइकिंग रेडर्स ने मेन रोस्टर में किया है और इस कारण उन दोनों WWE सुपरस्टार्स का असली कैरेक्टर फैंस के सामने आ रहा है़। ऐसा लग रहा है कि बैकलैश पीपीवी में स्ट्रीट प्रॉफिट्स को वाइकिंग रेडर्स के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करना पड़ सकता है और आपको बता दें स्ट्रीट प्रॉफिट्स कभी भी वाइकिंग रेडर्स को नहीं हरा पाए हैं। इसलिए अगर यह मैच होता है तो यह देखना रोचक होगा कि इस मैच में स्ट्रीट प्रॉफिट्स अपना टाइटल बचा पाते हैं या नहीं।

3.WWE सुपरस्टार्स जैफ हार्डी vs शेमस का मुकाबला

शेमस vs जैफ हार्डी
शेमस vs जैफ हार्डी

इस हफ्ते स्मैकडाउन में हुए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप टूर्नामेंट में जैफ हार्डी, शेमस को हराने में सफल रहे थे लेकिन इसका यह मतलब बिलकुल भी नहीं है कि इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच फ्यूड समाप्त हो चुका है़। आपको बता दें अगले हफ्ते स्मैकडाउन में इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जैफ का मुकाबला डेनियल ब्रायन से होने जा रहा है और संभावना है कि इस मैच में शेमस के दखल के कारण जैफ हार्डी यह मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो जाएंगे। इसके बाद WWE इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच बैकलैश पीपीवी में मैच बुक कर सकती है।

2.पूर्व WWE चैंपियन सैथ रॉलिंंस vs एलिस्टर ब्लैक

पिछले कुछ हफ्तों में WWE में जो कुछ भी घटा उसके बाद तो यही लग रहा है कि बैकलैश पीपीवी में सैथ राॅलिंस vs एलिस्टर ब्लैक का मुकाबला देखने को मिल सकता है। आपको बता दें, पिछले हफ्ते रॉ में एलिस्टर ब्लैक का मुकाबला मर्फी से हुआ और ब्लैक शायद मैच जीत जाते लेकिन तभी ऑस्टिन थ्योरी ने सैथ की टीम ज्वाइन करते हुए ब्लैक पर हमला कर दिया और ब्लैक सैथ की टीम का अकेले सामना नहीं कर पाए। एलिस्टर ब्लैक अपने ऊपर हुए हमले को भूले नहीं होंगे और वह इसका बदला लेने के लिए बैकलैश पीपीवी के लिए द आर्किटेक्ट को मैच के लिए चैलेंज कर सकते हैं।

1.WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए भिड़ेंगे डेनियल ब्रायन vs एजे स्टाइल्स

अगले हफ्ते इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप टूर्नामेंट का सेमीफाइनल होने जा रहा है और आपको बता दें, जहां पहला मैच डेनियल ब्रायन और जैफ हार्डी के बीच होने जा रहा है, वहीं दूसऱे मैच में एजे स्टाइल्स (Aj Styles) का मुकाबला इलायस से होने जा रहा है़। इस बात की संभावना काफी ज्यादा है कि डेनियल ब्रायन और एजे स्टाइल्स अपने-अपने मैच जीतकर इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना सकते हैं।

आपको बता दें, ये दोनों सुपरस्टार्स पहले भी कई बेहतरीन मैच का हिस्सा रह चुके हैं और इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच बैकलैश पीपीवी में देखने को मिल सकता है़।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment