5 कारण क्यों WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स को SmackDown का हिस्सा बनाया गया 

एजे स्टाइल्स
एजे स्टाइल्स

पिछले हफ्ते जब WWE ने एजे स्टाइल्स (Aj Styles) के इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप टूर्नामेंट में शामिल होने का खुलासा किया तो सभी हैरान हो गए। यही नहीं, शिंस्के नाकामुरा को भी इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनाया गया लेकिन उनके साथी सिजरो को इस टूर्नामेंट में जगह नहीं मिली। बाद में यह खुलासा हुआ कि सिजेरो इस वक्त अपने देश में हैं और शायद यही कारण है कि एजे स्टाइल्स को इस टूर्नामेंट में शामिल किया गया।

यह भी पढ़े: 5 चीज़ें जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई

आपको बता दें, इस हफ्ते स्मैकडाउन में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप टूर्नामेंट के पहले राउंड में हुए एजे स्टाइल्स vs शिंस्के नाकामुरा के मैच के शुरू होने से पहले यह घोषणा की गई कि द फिनोमेनल वन को स्मैकडाउन का हिस्सा बनाया जा चुका है। एजे स्टाइल्स ने यह मैच जीतकर टूर्नामेंट में अभी भी बने हुए हैं और यह देखना रोचक होगा कि आगे WWE उन्हें किस तरह बुक करने वाला है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 कारणों के बारे में बात करने वाले हैं कि क्यों एजे स्टाइल्स को स्मैकडाउन का हिस्सा बनाया गया।

5.एजे स्टाइल्स को नया WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनाने के लिए

एजे स्टाइल्स को स्मैकडाउन में भेजने का शायद यही कारण है कि WWE उन्हें नया इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बना सके। आपको बता दें स्टाइल्स पहले राउंड में शिंस्के नाकामुरा को हरा चुके हैं और इस टूर्नामेंट मेें आगे उनका मुकाबला इलायस से होने वाला है। इस बात की संभावना काफी ज्यादा है कि स्टाइल्स, इलायस को हराकर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना लेंगे और अफवाह है कि इस टूर्नामेंट के फाइनल में स्टाइल्स का मुकाबला डेनियल ब्रायन से होगा। एजे स्टाइल्स और डेनियल ब्रायन दोनों ही शानदार इन-रिंग परफॉर्मर हैं और टूर्नामेंट के फाइनल में इन दोनों सुपरस्टार्स का मुकाबला होता है फैंस को काफी मजा आने वाला है।

4.रॉ में किसी और WWE सुपरस्टार को टॉप हील की जगह देने के लिए

एंड्राडे & एंजेल गार्जा
एंड्राडे & एंजेल गार्जा

सैथ रॉलिंस रॉ के टॉप हील सुपरस्टार हैं लेकिन उन्हें WWE चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिल चुका है। बॉबी लैश्ले अगले हील सुपरस्टार हैं जिन्हें बैकलैश पीपीवी में WWE चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिलेगा। एजे स्टाइल्स के रॉ छोड़ने से रेड ब्रांड में टॉप हील की जगह खाली हो गई और एंड्राडे, मर्फी जैसे कई उभरते हुए हील सुपरस्टार्स हैं जो रॉ के टॉप हील सुपरस्टार की जगह को भर सकते हैं।

3.स्मैकडाउन में कई बड़े WWE सुपरस्टार्स के साथ फ्यूड करने के लिए

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन

एजे स्टाइल्स काफी बेहतरीन सुपरस्टार हैं और स्मैकडाउन में कई ऐसे सुपरस्टार हैं जिनके साथ वह आने वाले समय में फ्यूड कर सकते हैं। डेनियल ब्रायन, स्टाइल्स के पुराने दुश्मन हैं और इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच एक बार फ्यूड देखने में काफी मजा आएगा। इसके अलावा द फिनोमेनल वन, वर्तमान यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉन स्ट्रोमैन(Braun Strowman) के साथ फ्यूड कर उन्हें एक महान चैंपियन के रूप में स्थापित कर सकते हैं। इसके अलावा जैफ हार्डी, शेमस जैसे सुपरस्टार्स के खिलाफ भी स्टाइल्स का मैच देखने में काफी मजा आएगा।

2.WWE में एक नई शुरुआत

एजे स्टाइल्स
एजे स्टाइल्स

जैसा कि आप सभी जानते ही होंगे कि WWE ने कुछ वक्त पहले एजे स्टाइल्स के साथी कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज को कंपनी से रिलीज कर दिया गया़ था। अपने साथियों के रिलीज होने से स्टाइल्स काफी दुखी थे और उन्होंने सोशल मीडिया पर भी पोस्ट करके अपना दुख जाहिर किया था। शायद ही कारण है कि स्टाइल्स को स्मैकडाउन में भेजा गया ताकि वह सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में WWE मेंं नई शुरुआत कर सके।

1.WWE स्मैकडाउन में स्टार पॉवर की कमी

रोमन रेंस
रोमन रेंस

कोरोना महामारी के कारण WWE को काफी नुकसान हुआ था और यही कारण है कि रोमन रेंस ने रेसलमेनिया में होने वाले यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच से अपना नाम वापस ले लिया था। रोमन रेंस की अनुपस्थिति में ब्रॉन स्ट्रोमैन नए यूनिवर्सल चैंपियन बने। हालांकि, देखा जाए तो स्मैकडाउन में द फीन्ड को छोड़कर कोई भी ऐसा मेन इवेंट सुपरस्टार नहीं है जो कि ब्रॉन स्ट्रोमैन को चैलेंज करने के लिए सही हकदार है और शायद यही कारण है कि एजे स्टाइल्स को स्मैकडाउन का हिस्सा बनाया गया ताकि वह भविष्य में ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ फ्यूड कर सके।

Quick Links

Edited by PANKAJ
App download animated image Get the free App now