5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने सभी हदें पार की

WWE सुपरस्टार्स ने हद पार की
WWE सुपरस्टार्स ने हद पार की

प्रोफेशनल रेसलिंग चाहे स्क्रिपटेड होती है लेकिन ये दुनिया के सबसे खतरनाक स्पोर्ट्स में से एक भी है। चोट लगने का खतरा तो जैसे हमेशा डब्लू डब्लू ई (WWE) सुपरस्टार्स के सिर पर मंडराता रहता है और कई बार WWE सुपरस्टार्स की चोट इतनी गहरी होती है जिसके कारण उनका करियर ही समाप्त हो जाता है।

ऐसे बहुत से मौके रहे हैं जब किसी मैच के दौरान रेसलर्स ने सभी हदें पार कर ऐसे मैच लड़े जिन्हें आने वाले कई दशकों तक नहीं भुलाया जा सकेगा।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE में सुपरस्टार्स ने अपना आपा खोया

सैथ रॉलिंस ने WWE रॉ में आपा खोया

youtube-cover

इस हफ्ते रॉ में बैकस्टेज रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio), बैकी लिंच (Becky Lynch) के प्रेग्नेंट होने पर सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) को बधाई दे रहे थे लेकिन को लेकर रॉलिंस ज्यादा खुश दिखाई नहीं दिए थे।

रॉलिंस-बडी मर्फी की टीम का एलिस्टर ब्लैक-मिस्टीरियो की टीम के साथ मैच हुआ। रॉलिंस के चेहरे पर दया का कोई भाव नजर नहीं आ रहा था और इसी मैच के दौरान उन्होंने मिस्टीरियो की आँख को स्टील स्टेयर के कोने पर रख पूरा दबाव डाल दिया, जिससे पूर्व चैंपियन की आँख से खून निकलने लगा।

ब्रॉक लैसनर ने जैक गोवेन की खूब पिटाई की

youtube-cover

साल 2003 में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) जैक गोवेन के साथ फ्यूड का हिस्सा रहे थे, एक ऐसे रेसलर जिनका एक ही पैर था। लैसनर रिंगसाइड जा कर गोवेन की माँ को घूर रहे थे लेकिन गोवेन को ये पसंद नहीं आया और उन्होंने द बीस्ट पर पीछे से हमला कर दिया।

लैसनर इसके बाद खुद पर काबू नहीं रख पाए और अगले 10 मिनट तक गोवेन को खूब पीटा और यहाँ तक कि चेयर का भी इस्तेमाल किया। आखिर में उन्हें स्ट्रेचर से बाहर ले जाया गया था।

ये भी पढ़ें: 5 नई टीम जो WWE को इस साल बनानी चाहिए

बिग शो ने रे मिस्टीरियो को स्ट्रेचर समेत रिंग पोस्ट में दे मारा

youtube-cover

बैकलैश 2003 में मिस्टीरियो पर जीत हासिल कर बिग शो (Big Show) बैकस्टेज चले गए थे। मैच के दौरान मिस्टीरियो की हालत ऐसी थी कि उन्हें स्ट्रेचर द्वारा बाहर ले जाया जा रहा था और तभी बिग शो एक बार फिर बाहर आए।

उन्होंने स्ट्रेचर समेत मिस्टीरियो को उठाया और उसे रिंग पोस्ट में पूरी ताकत से दे मारा। इस अटैक के कारण मिस्टीरियो करीब 1 महीने तक WWE रिंग में नहीं उतर पाए थे।

ये भी पढ़ें: 5 मौजूदा WWE रेसलर्स जो माँ बन चुकी हैं

मिक फोली को जलती हुई टेबल पर स्पीयर

youtube-cover

रेसलमेनिया 22 के बिल्ड-अप के दौरान एक रॉ एपिसोड में जॉन सीना (John Cena)-मारिया और ऐज-लिटा का मैच हो रहा था, जिसमें मिक फोली (Mick Foley) स्पेशल गेस्ट रेफरी रहे। मैच में जॉन और मारिया को जीत मिली इस कारण बैकस्टेज ऐज और लिटा ने मिक पर अटैक कर दिया था।

रेसलमेनिया में ऐज और मिक के बीच मैच हुआ। इसी मैच के दौरान ऐज ने मिक फोली को जलती हुई टेबल पर स्पीयर लगाया था।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जो WWE में कभी वापस नहीं आएंगे

अंडरटेकर ने मैनकाइंड को सैल के ऊपर से फेंका

youtube-cover

किंग ऑफ द रिंग 1998 पीपीवी में अंडरटेकर (Undertaker) और मैनकाइंड के बीच हैल इन ए सैल मैच लड़ा गया था। शायद ही किसी ने सोचा था कि ये मैच WWE इतिहास के सबसे आइकॉनिक मुकाबलों में से एक साबित होने वाला है।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिनके रिटायर होने पर फूट-फूट कर रोए थे फैंस

मैच में अंडरटेकर और मैनकाइंड दोनों सैल के ऊपर चढ़कर एक-दूसरे से लड़ रहे थे और ऐसा लग रहा था मानो किसी भी सेकेंड सैल टूटकर नीचे गिरने वाला है। मैच का सबसे चौंकाने वाला लम्हा तब आया जब द डेड मैन ने सैल के ऊपर से ही मैनकाइंड को एनाउंस टेबल पर धक्का दे दिया था।

इस मोमेंट को देख जिम रॉस ने कहा था कि, "भगवान भी इस मोमेंट का गवाह है, मैनकाइंड शायद अब उठ भी नहीं पाएंगे।" आज भी फैंस उस मोमेंट को देखकर सोचते हैं कि आखिर मैनकाइंड कैसे इतनी ऊंचाई से गिरने के बाद भी अपने पैरों पर चल पा रहे थे।

ये भी पढ़ें: 9 WWE सुपरस्टार्स जिनका तलाक हो चुका है

Quick Links

Edited by PANKAJ
App download animated image Get the free App now